…अभिव्यक्तियाँ और भाव विशेष रूप से दृष्टि की व्याख्या के लिए शब्द ( अभिव्यक्ति ) को लागू करते हैं । अभिव्यक्ति है : स्पष्ट दृष्टि से इसके आंतरिक तक का मार्ग । यह रघेब की राय है । यह कहा गया था : के विचार बात है इसके बारे में कुछ विचार भी कुछ समझ हो जाता है इस है द्वारा सुनाई अल – Azhari । मूल की अभिव्यक्ति है से व्युत्पन्न : सबक , जो है से हावी घटना घटना के लिए , और की टीमों पानी और गैर के बीच भाषाविदों – पानी बाईपास, उन्होंने कहा : पानी एक से अधिक तैरने या एक जहाज या अन्य तथाकथित बुलाया : पारगमन । उन्होंने कहा : मन को सबक वह मामला है जो दर्शक से यह जानने के लिए पहुंचता है कि क्या दृश्य नहीं है । इसने कहा : किसी भी शमन को पार करने पर दृष्टि की व्याख्या होती है । और : इसमें अतिशयोक्ति पर जोर देकर पार किया । में डाउनलोड : ~ तु के ऊपर से गुजरती हैं की दृष्टि (1)~ जो आप एक से प्रार्थना अंत और आप होगा याद उसे पैसा । क्रॉसिंग : एक्टर के माध्यम से एक अभिनेता का नाम , ने कहा : दृष्टि के माध्यम से और व्याख्या किए गए किसी भी शब्द को पार कर गया । अबू बक्र था अल्लाह के उसके साथ प्रसन्न किया जा सकता है के प्रसिद्ध व्याख्या सबसे प्रमुख साथियों के सपने और अभिव्यक्ति, और कैसे करता है उसके शिक्षक है के दूत अल्लाह, के शिक्षक राष्ट्र सब , के रूप में वर्णित किया गया है में से एक साथी, के रूप में ~ विजय ~ (2): ~ में से एक एक्सप्रेस लोगों के बाद दृष्टि के दूत अल्लाह उस पर ~ । यह है भी के लिए कुख्यात उनके शब्दों, की दृष्टि इमाम अबू बक्र मुहम्मद बिन Sirin अंसारी Basri वफादारी, में पैदा हुआ 33 का में मृतक 110 की और के लिए जिम्मेदार ठहराया उसे एक पुस्तक ( की अभिव्यक्ति दृष्टि ), एक मुद्रित और ने उल्लेख किया इब्न अल – नादिम में सूचकांक , जो है पुस्तक पर अपने लोगों के बीच रोलिंग की ओर से : ( में टीम बात की व्याख्या सपने ), और देखो झंडे बटन कुल (25 \ 7 ) एक करने के लिए पर्याप्त अनुवाद अनुसार खोजने के पराक्रमी Zrcelli और समाप्त हो गया में जो इब्न सिरिन की पुस्तकों की गैर वैधता का अनुपात । एक और दुनिया है : अब्दुल गनी बिन इस्माइल नबुलसी, सूफियों में से एक , और इसमें कई प्रकाशन शामिल हैं : ( एक सपने की अभिव्यक्ति में सुगंधित जीव ) चीजों और धारणाओं में शामिल हैं और महिलाओं और महिलाओं के नाम शायद ही कभी हो सकते हैं। हो के लिए असंभव से कुछ देखने के पुनर्जन्म और इस और यह कि था सूफियों यह सच है कहा जाता है कि यह है कि यह पूरी की जा चुकी है और इस क्षेत्र में वृद्धि हुई है , और इस तरह के कई लेखकों प्रोफेसर के रूप में अपने काम की प्रशंसा की है, मुहम्मद कुतुब , तो मैं कहता हूं : इस भाग में मैं एक्सप्रेसर्स की कार्यप्रणाली और आवश्यक मामलों के बारे में बात करूंगा , जो कि क्रॉसिंग में प्रदान किए जाने चाहिए और इससे पहले कि मैं इंगित करता हूं कि कई आधुनिक और पुराने एक्सप्रेसर्स हैं , मैं उनके लिए नहीं देख रहा हूं नाम, लेकिन मैं उस दृष्टिकोण के बारे में बात करूंगा जो उनमें से कई इस विषय पर मेरे अनुवर्ती के माध्यम से करते हैं । । मैं कहता हूं : मैब्रो के दर्शन हाल ही में तीन खंडों में विभाजित हैं : 1 – अनुभाग I : इस खंड के मालिक अभिव्यक्ति से केवल थोड़ा शर्मीलेपन को नहीं दर्शाते हैं और सीखने की अभिव्यक्ति के द्वार को बंद कर देते हैं , और उन्हें अभिव्यक्ति के बारे में एक सवाल बताया गया था और गुणवत्ता ने उत्तर दिया : कि अंतर्दृष्टि एक के साथ प्रजनन करती है और सीखने को रोकती है , और इस मामले को हमने कुछ पुराने मचाइखाना से सुना है जिसे भगवान ने उन लोगों पर दया की है जो मर गए , और वर्तमान युग में हमें आशीर्वाद देते हैं । बी – खंड II : होला विपरीत प्रथम खंड , अभिव्यक्ति का विस्तार , और की बयानबाजी प्रत्येक परिषद में दर्शन का सवाल , Palmchaffhh, परिवहन, और यहां तक कि द्वारा करने के लिए लिख मालिक को या दूसरों को , और के कुछ होला खोजने आपको बताता है कि चुनौती दी के माध्यम से और कैसे दृष्टि की व्याख्या उनके लिए जिम्मेदार है । सी – धारा III : होला और होला के बीच का खंड लेकिन पामचफह केवल पार करता है , और आवश्यकता है कि दृष्टि का स्वामी द्रव है और केवल संकीर्ण रूप से हस्तांतरण को रोकता है , और होला , इतनी निर्लिप्त अभिव्यक्ति : और आपको कभी-कभी व्याख्या के बारे में बताती है । शायद में भोग की अभिव्यक्ति सपने , और खोलने के प्रत्येक बोर्ड पर दरवाजा और एक इन दिनों में व्याख्यान कुछ दुर्घटना , और यहाँ मैं के खिलाफ नहीं हूँ की अभिव्यक्ति एक के रूप में दर्शन विज्ञान , लेकिन में उदारता के खिलाफ की अभिव्यक्ति सपने , और खुले सभी बोर्ड में दरवाजा और इन दिनों में किसी भी दुर्घटना का व्याख्यान करते हैं और यहाँ मैं एक विज्ञान के रूप में अभिव्यक्ति के खिलाफ नहीं हूं , लेकिन अभिव्यक्ति में लिप्तता के खिलाफ, जांच नहीं करना, दूरदर्शी की स्थिति के बारे में नहीं पूछना, और दृष्टि के बारे में पूछना, इसका शब्द और इसका समय। ये ऐसी चीजें हैं जिन्हें पार करने के लिए आवश्यक है कि इष्टतम अभिव्यक्ति को सक्षम किया जाए , और इसलिए आप उन अभिव्यक्तियों में से हैं जो श्रवण के दृश्यों को सहन करते हुए बताते हैं कि उनकी अभिव्यक्ति में शुद्धता की डिग्री को पढ़ने से यह सेंट में पचास से अधिक नहीं होता है !! मैं यह नहीं कहता कि केवल अल्तमश्लैन को दोषी ठहराया जाता है , लेकिन यह कि पहला खंड और साथ ही मालिक गलत हैं – मेरी विनम्र राय में – शब्द न केवल विवेक , बल्कि विवेक और दर्शन को सीखते हैं और प्राप्त करने और विकसित करने और महारत हासिल करने के कौशल का अभ्यास करते हैं , वे एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होते हैं ; हां, यह विवेक है जब यूसुफ के पुत्र जोसफ ने उन्हें शांति और आशीर्वाद दिया कि सर्वशक्तिमान ने कहा, ~ अपने भगवान के रूप में इज़्ज़तबिक और आपको वार्तालापों की व्याख्या और आप और सभी याकूब की कृपा सिखाते हैं , जैसा कि अब्राहम और इसहाक द्वारा माता-पिता द्वारा पूरा किया गया है। आपका भगवान , समझदार है ”( यूसुफ़ : 6 )। इब्न अब्बास ने अपनी व्याख्या में कहा ( और आपको बातचीत की व्याख्या ) दृष्टि की अभिव्यक्ति में से कोई भी सिखाता है , और आपको सिखाने के साथ -साथ यह भी पता चलता है कि लोग उसकी क्या बात करते हैं (3)। हाँ , यह विवेक है जब याकूब , और जब अब्राहम और डैनियल और मुहम्मद उन पर उस नबियों और शांति , साथ ही अबू बकर के साथियों, अल्लाह उसके साथ और उमर इब्न अल – खत्ताब और ओथेन बिन अफ्फान और अली इब्न अबी को खुश कर सकते हैं तालिब और अब्दुल्लाह बिन अब्बास और अब्दुल्ला इब्न अम्र इब्न अल – आस और अनस बिन मलिक सलमान अल-फ़ारसी, हुज़ैफ़ा बिन अल-यमन, आइशा बिन अबी बाक़ अल-सिद्दीक, भगवान उन सभी के साथ प्रसन्न हो सकते हैं , और अन्य । लेकिन जब दूसरों को नहीं । । । , इसके बारे में सब नहीं firaasa है , लेकिन यह firaasa शामिल , प्रेरणा , कुरान, सुन्नाह, भाषा से और कटौती , कहावत , और अन्य चीजों है कि इस कला में रुचि रखने वाले सभी लोगों के लिए जाना जाता है । आया में पर सहमति व्यक्त की सही अबू Hurayrah, के बारे में बात अल्लाह उसके साथ खुश हो सकता है ने कहा : मैंने सुना है के दूत अल्लाह शांति उस पर होना कहते हैं : ~ न केवल भविष्यवाणी के लिए छोड़ दिया मिशनरियों ~ , उन्होंने कहा : क्या मिशनरियों? उन्होंने कहा : ~ धर्मी दृष्टि ~ (4) और यह बुखारी का शब्द है । इमाम अहमद की शांति का प्रमाण उस पर है, उन्होंने कहा : ~ सपने मुसलमान देखते हैं या उसे देखते हैं ~ (5)। अर्थ : कि रहस्योद्घाटन से बाधित उसकी मौत शांति उसे और अवशेष पर हो यह क्या उसे सिखाता है क्या केवल हो जाएगा दृष्टि से देखा आस्तिक , और साथ ही प्रेरणा, समाचार के रूप में यह नहीं स्थित हो जाएगा यह भी बताया भविष्यद्वक्ताओं पैगंबर शांति कहने की उम्र में उस पर होना चाहिए कि आप से पहले संयुक्त राष्ट्र में किया गया है – किसी भी दूरदर्शी और यह कहा गया था : सही हैं और बुखारी ने कहा : अपनी जीभ पर सही होना । यह मेरे देश में नहीं था , जिनमें से एक उमर बिन अल – खत्ताब ~ सहमत थे (6)। उन्होंने कई संतों के बारे में ओमवो अनुपस्थित के बारे में बताया , उन्हें यह प्रेरणा भी कहा गया था , हम पूछ सकते हैं कि क्या प्रेरणा और आज क्यों कहते हैं मैं कहता हूं : इमाम इब्न हज़र ने अल-फ़त में कहा : रहस्य उनके समय में प्रेरणा के चक्र में था, ईश्वर उन्हें आशीर्वाद दे सकते हैं और उन्हें शांति और उसके बाद उनकी प्रचुरता प्रदान कर सकते हैं, उनके लिए रहस्योद्घाटन की प्रबलता, भगवान की प्रार्थना और हो सकता है शांति उस पर हो, जो जाग रहा था और उससे चमत्कार दिखाना चाहता था , इसलिए यह उचित था कि उसके समय में उसके साथ कुछ भी नहीं हुआ , और जब उसकी मौत से रहस्योद्घाटन बाधित हो गया तो प्रेरणा गिर गई जिसके लिए भगवान ने सुरक्षा के लिए बाहर गाया है। कि में भ्रम .. और इस बात का खंडन कि यह अपने बहुतायत के बावजूद हुआ और उनकी ख्याति जो लोग इसे इनकार का अहंकार है में । इब्न Hajar विस्तृत प्रेरणा और दृष्टि के बीच का अंतर अल फतह में और उल्लेख किया है कि प्रेरणा है : क्या एक करने के लिए दिल ले जाता है विज्ञान जिसे वह लुभाता है बिना किसी विरोध के कार्य करना। की Abizaid Dabbousi के इमाम नल , ने कहा कि सार्वजनिक है कि यह है की अनुमति नहीं करने के लिए केवल जब यह कार्य किया है के सभी तर्कों में दरवाजा है अनुमेय , और शब्द पिछले शिनार कहा । वह था पैगंबर शांति उस पर होना कभी कभी कटौती दृष्टि साथियों Viabbarha भी इसे या तो अपने शब्दों पर , और इस से है बात शिक्षा के उस से, परमेश्वर ने उसे आशीर्वाद और उसे शांति प्रदान कर सकते हैं, और क्या इस बारे में सुनाई है क्या बताया गया है इब्न श वहाब ने कहा : देखा कि पैगंबर शांति ने उन पर एक दृष्टि वक़्सा से अबू बकर को कहा : ~ हे अबू बक्र , मैंने देखा कि जैसे मैंने तुम्हें और मैंने बनामबातक डिग्री बमरकोतीन और एक आधा ~ और हेमोस्टास : वर्ग । अबू बक्र ने कहा : हे के दूत अल्लाह , अल्लाह Iqdk उनकी दया और क्षमा करने के लिए, और मैं तुम्हें के बाद रहते दो साल और एक आधा । इस हदीस का उल्लेख अल-सुयुति ने प्रमुख विशेषताओं में किया था और इसके लिए इब्न साद को जिम्मेदार ठहराया था, लेकिन यह मुरसल (7) है। यह अबू बक्र का एक फिराक है । इब्न अल- क़यिम ने अपनी किताब ( रनवे ) (8): ~ फिजियोग्निओमी थी और घरों की स्थिति रहेगी :~ पूजा से सावधान रहें और आप हम हैं ~(9), और केवल इसलिए कि यह ईश्वर का प्रकाश है। अपने नौकर के दिल में उसे सही और गलत और वर्तमान बेरोजगारों और ईमानदार और झूठे के बीच अंतर करता है , वर्तमान बेरोजगार और कह रहा है : वर्तमान सजी है और विश्लेषण, उसके खिलाफ बेरोजगार , ने कहा : किसी भी खाली गहने विस्थापित महिलाएं बेरोजगार हैं , और। इसका मतलब है कि वह एक चीज़ और उसके खिलाफ, और इस शरीर विज्ञान पर विश्वास की शक्ति के अनुसार अंतर करता है , यह मजबूत विश्वास था कि यह विवेक में से एक है । इब्न मसूद अल्लाह ने उसके बारे में कहा हो सकता है : अवार्स लोग तीन : अज़ीज़ यूसुफ, जहां वह। अपनी पत्नी से कहा : ( उन्होंने कहा कि वह अपनी पत्नी Akrami आराम जगह Infna या हमारा बेटा हो सकता है के लिए मिस्र से खरीदा ) ( यूसुफ : 21 )। की बेटी शोएब जब उसने कहा : ~ Astijrh ~ ( कहानियों : 36)। अबू उमर में बकर, अल्लाह को खुश कर सकता है जब अस्ताखलफ । यह एक था साथियों के बहुत, भगवान उन्हें Athlon आशीर्वाद , और दोस्त अल्लाह में उसके साथ खुश हो सकता है सबसे आगे की यह है सबसे बड़ा राष्ट्र प्रभेद और बाद उमर इब्न अल – Khattab अल्लाह उसके साथ खुश हो सकता है , यह है कि वह क्या कुछ के लिए कहा : मुझे भी लगता है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा , और ज्ञात स्थितियों में फ्रॉस्ट ओके ते रब्बो में पर्याप्त है – जो कि हमारी बातचीत (10) का क्षेत्र नहीं है , और जैसा कि मैंने भी कहा : विवेकी साथी फिजियोलॉजीम को मानते हैं , और बाहर जीवन और प्रकाश की इस तरह की शारीरिक पहचान , जिसके लिए अहम् भगवान जिसके लिए वह अपने दासों की इच्छा रखता है , और इसलिए और प्रबुद्ध रहते हैं कि यह मुश्किल से गलत हो सकता है , इससे कविता की पुष्टि होती है : ~ मेरा मानना है कि यह मृत मोहिनीदिन्ह था और उसे नोरा चलता है अंधेरे में उनके जैसे लोग उनके बाहर नहीं हैं और साथ ही ज़ैन उन अविश्वासियों के लिए जो वे कर रहे थे ~( अनाम : 122 )। की अभिव्यक्ति तो सपने Balfrash वहाँ एक है बहुत जब पूर्वज मतलब यह नहीं है कि यह न हो जब दूसरे , लेकिन मेरे पास है के मामले में अंतर कुछ और ही भीड़ , हो सकता है भगवान के इस युग में उसे मुखाकृति विज्ञान अनुदान , जह था में बात करते हैं : ~ डर की अंतर्दृष्टि आस्तिक, यह है के द्वारा देखा के प्रकाश भगवान (11)। अनुसार करने के लिए अबू Hurayrah के माध्यम से सुनाई दिव्य हदीथ कहा अबू Hurayrah ने कहा : मैसेंजर के अल्लाह शांति उस पर हो : कि परमेश्वर ने कहा : यह मेरे लिए असामान्य है और लिआ अज़्नथ युद्ध था , और मेरे नौकर के करीब, कुछ ऐसा है जो मुझे उसके द्वारा ग्रहण करने की तुलना में पसंद है , और अभी भी आब्दी बलेनोव्ल के पास आकर्षित होता है जब तक कि मैं उससे प्यार नहीं करता , अगर मैं तुमसे प्यार करता था कि उसने सुना , और उसकी जिसके साथ वह देखता है , उसका हाथ जिसके साथ वह टकराता है , और उसका पैर जिसके साथ वह चलता है , और उसने मुझे ओटिटिअन से पूछा , और जब मेरी नजर ओएवन्ह की शरण में गई, तो मैंने किसी चीज के बारे में संकोच किया कि मैं एक अभिनेता के बारे में उसी विश्वासी से नफरत करता हूं । मृत्यु और मैं मदस्थ से घृणा करता हूं ”(12), और यह होना कि यह उसे बनाता है जो कुछ वे विज्ञान, ज्ञान से सुनते हैं उससे लाभ मिलता है और अच्छे अनुभवों को प्रचारित करता है और यह भी देखता है कि ईश्वर का प्रकाश आकाश और पृथ्वी में खड़े होने की स्थिति, उसकी आस्था और उसके विश्वास से है । उन्होंने कहा अपने में निशान Mnari किताब, पर टिप्पणी बात है कि पहले : ~ डर की अंतर्दृष्टि आस्तिक ।~ शरीर विज्ञान : मानव और रूपों , और रंगों और उसके शब्दों , उसके नैतिकता और गुणों , और दोषों के बारे में , भगवान के प्रतिपादक निकायों , ईश्वर ने ईमानदारी पर टैप करते हुए कहा है : ~ यदि माउंटोसमीन के छंद ~ ( पत्थर : 75 ), और कहा : ~ आप Besimhm पता ( Baqarah : 277 ), जो है कह के व्युत्पन्न घोड़ी सात भाषा भेड़ , और पर बुलाया सात वह में दूरी preys रखते हुए , था की मुखाकृति विज्ञान गबन आरिफ मानते हैं, के लिए उदाहरण के लिए, व्यक्ति और मामले की पहचान , जो की है दो प्रकार : पहले : एक प्रकार है कि एक मन से एक व्यक्ति के लिए होता है कि वह इसके कारण पता नहीं है – और यह प्रेरणा का एक प्रकार है, जो अद्यतन मालिक कहा जाता है, खबर के रूप में है : ~ अगर वहाँ है इस राष्ट्र में एक आधुनिकतावादी, तो यह उमर है। ”(13) यह प्रेरणा जागने या सपने देखने की स्थिति में हो सकती है , यह पहला प्रकार है और इसकी सच्चाई यह है कि : यह एक सोच है जो दिल पर हमला करती है और उस पर उछलती है एक छलांग की तरह शेर अपने शिकार पर है, और इस firaasa विश्वास की ताकत के अनुसार है । सेको nd : उद्योग शिक्षित होना चाहिए , जो यह जानना है कि रंग, आकार और स्वभाव और नैतिकता , प्राकृतिक कृत्यों के बीच क्या है , और यह जानता था कि यह एक निरंतर समझ थी , जो फिजियोलॉजी (14) पर मजबूत थी । । । इस सारी बात के बाद जो निष्कर्ष मुझे आता है । । । कोई है जो प्रेरणा के साथ दृष्टि को पार करता है, ऐसे लोग हैं जो इसे प्रेरणा के साथ पार करते हैं, और ऐसे लोग हैं जो इसे उद्योग और शिक्षा के साथ पार करते हैं, लेकिन यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि किसी व्यक्ति के बारे में खुद के बारे में न कहना बेहतर है कि उसकी अभिव्यक्ति शरीर-विज्ञान या प्रेरणा के अंतर्गत आती है, क्योंकि यह आत्मा की शुद्धि है, और परमेश्वर सर्वशक्तिमान कहता है : “ अपने आप को शुद्ध मत करो । आप जानते हैं कि ~ वार्ड ( स्टार : 32 ) है। विज़न शब्द केवल फिजियोलॉजी पर आधारित नहीं है , बल्कि यह अन्य प्रेरणा पर आधारित है, और विज्ञान में सरलता – कुरान और सुन्ना और ज्ञान के ज्ञान पर आधारित अभिव्यक्ति है।~ के के मूल में व्याख्या की इस कला भावना या की व्युत्पत्ति के नाम और एक के उदाहरण इस अनस इब्न मलिक उन्होंने से Saheeh मुस्लिम में सुनाई है ने कहा : मैसेंजर भगवान की, भगवान की हो सकती है प्रार्थना और शांति उस पर हो, ने कहा: ~ एक रात मैंने स्लीपरों को देखा जैसे कि मैं उकाब इब्ने रफ़ी के वेश में था, और हम रुतब इब्ने तबब से रुतब पर आए – मदीना के लोगों में से एक व्यक्ति ने उन्हें इस तरह के अच्छे गीलेपन के लिए जिम्मेदार ठहराया – उन्होंने कहा, ईश्वर का हो सकता है। प्रार्थना और शांति उस पर हो : इसलिए मैंने इस दुनिया में हमारे लिए महानता और उसके बाद हमारे लिए परिणाम , और यह कि हमारी मीरा ~(15) , जो पूरी हुई और इसके प्रावधानों का निपटान किया । मैसेंजर शांति उस पर पहली बाधा हो सकती है : एक परिणाम, रफी : वरिष्ठता, और मेरी : धर्म की स्थिरता और इसके प्रावधानों को पूरा करना । कुछ हेर्मेनेयुटिक्स Balostakkak के अलावा अन्य : व्याख्या जो मारा लौकिक और समानता : द्वारा सुनाई उसकी में बुखारी अब्दुल्लाह इब्न उमर से Saheeh कि पैगंबर, शांति उस पर हो, ने कहा : ~ मैं देखा के रूप में अगर विद्रोही सिर, एक काली औरत से बाहर आया शहर – जब तक Bmhaah कहा गया था : महान वजन है, जो अल है Mhaah – Juhfa – जो शहर में स्थानों के नाम हैं – तो मैं ने कहा कि शहर के प्लेग इसे करने के लिए स्थानांतरित किया गया था । ~(16) Muhallab कहा : यह दृष्टि विभाग की दृष्टि। यह आदर्शों द्वारा मारा गया था , और प्रतिनिधित्व का चेहरा ( काला ), दो शब्द : बुरा, और बीमारी के नाम से व्युत्पन्न है , यदि दो शब्दों को एक दूसरे के साथ बाईं ओर स्थापित किया गया हो करने के लिए शब्द आप : काला, Valrcol पवित्र शांति उस पर हो, बाहर निकलने उसका नाम का एक संग्रह है, और उसे कविता के विस्फोट भी व्याख्या सहित, कि क्या हो रहा stirs बुराई शहर से बाहर आता है । उन्होंने कहा कि यहाँ सब नहीं कालापन सिकोड़ी एक में पर के रूप में सपना सपने के रूप में मैंने आपको बताया था : आपको रहस्योद्घाटन के समय सहित कई चीजों पर विचार करना चाहिए , और शहर उस समय भूमि का उल्लंघन था, इसलिए सिद्ध आयशा, अल्लाह को प्रसन्न कर सकती है, ने कहा : ~ हमने शहर को ओबा भूमि भगवान बनाया ~ (17)। पैगंबर पवित्र शांति उस पर होना करने के लिए भगवान Abaha संप्रेषित करने के लिए कहा जाता है सुंदर ने कहा कि ~: ओह प्रिय के लिए हमें, शहर और ले जाने के द्वारा संरक्षित सुंदर ,~ (18) ताकि आप के पीछे देख सकते हैं दृष्टि और का रंग काला , इस प्रकार संप्रभुता से प्राप्त उनकी अभिव्यक्ति बुरे से नहीं है , और इसलिए यहां जो महत्वपूर्ण है वह अभिव्यक्ति और उसके तरीकों की विविधता है , और मैसेंजर की अभिव्यक्ति की विविधता भगवान की प्रार्थना और शांति हो सकती है, दर्शन के लिए, और मैसेंजर भगवान अपने साथियों के साथ थे जो दृष्टि व्यक्त करेंगे और उन्हें पिछले उदाहरण के रूप में उनकी अभिव्यक्ति का कारण बताएंगे । । । इस उदाहरण को भी लीजिए : पैगंबर के अधिकार पर अबू मूसा के अधिकार पर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, उन्होंने कहा : मैंने एक सपने में देखा कि मैं मक्का से ताड़ के पेड़ के साथ एक देश में जा रहा था, इसलिए वह और मैं इस बिंदु पर गया कि यह अल-यामाहा या हजार था। इसलिए अगर मदीना मुस्कुरा रही है, और मैंने अपनी दृष्टि में देखा कि मैंने तलवार हिला दी है, तो उसकी छाती काट दी गई। वह रविवार को विश्वासियों द्वारा घायल हो गया था, फिर दूसरे ने उसे हिला दिया, और वह सबसे अच्छा लौटा। तो, यह वही है जो भगवान ने विजय और विश्वासियों की सभा से अपने साथ लाया था, और मैंने इसे एक गाय में भी देखा, और भगवान अच्छा है। इसलिए यदि वे रविवार को विश्वासियों का एक समूह हैं, और यदि अच्छाई वह है जो ईश्वर ने ईमानदारी के पुरस्कार के बाद ईश्वर के साथ लाई है, जो कि बदर के दिन के बाद हमारे लिए लाया है । ~ यह एक मुस्लिम (19) का पाठ है । । यहाँ Valmlahz कि पैगंबर शांति हो पर उसे साथी बता दृष्टि और वे कहते हैं, और यह इस शिक्षा , और जो है भी द्वारा सुनाई अहमद अपने मसनद में अनस से सुनाई कि के दूत अल्लाह शांति उस पर हो, उन्होंने कहा : ~ मैंने सोते समय देखा कि क्या मैं मरदिफ राम था , मेरी तलवार टूटी हुई थी , मैं बटालियन के मालिक को मार रहा हूं , और मेरे घर के लोगों को मारता है ~ (20)।, अल्लाह के रसूल को मार डालना । उस पर की Talha बिन अबी ताल्हा मालिक हो के बैनर काफिरों , और मार डाला हमजा बिन अब्दुल मांग अल्लाह उसके साथ खुश हो सकता है अल। Nawawi कहा समझाने में पर टिप्पणी करते हुए सच्चा मुस्लिम की हदीस इब्न अब्बास : कि के दूत अल्लाह मुझे उसके साथियों के लिए कह रहा था : “ जो कोई भी तुम में से एक को देखता है, मैं et उसे बताएं, उसे पास करें । । । ~ आदि (21), न्यायाधीश ने कहा :शब्द का अर्थ वे अक्सर करते हैं, जैसे कि उन्होंने कहा : होगा । आधुनिक प्रेरण में अवगत दृष्टि, और व्याख्या के बारे में सवाल, वैज्ञानिकों ने कहा : एक लैपटॉप और पूछें कि भगवान उसे आशीर्वाद देते हैं और सिखाते हैं कि वे पुण्य की व्याख्या करते हैं और इसमें शामिल हैं कि ईश्वर सर्वशक्तिमान की अनदेखी की इच्छा क्या है, और यह अल की प्रामाणिक हदीस में आया था। बुखारी। वह, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, ने कहा : जब मैं सो रहा था, मैं एक कप दूध लेकर आया, और मैंने इसे पिया ताकि मैं पानी देख सकूं । “(22) हदीस का उल्लेख पहले ही किया जा चुका है और यह रसूल की पहली ईश्वर की प्रार्थना है, उस पर ईश्वर की दुआ हो सकती है। उन्होंने दूध को ज्ञान दिया , और यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है जब हम दृष्टि सिखाने की वैधता के बारे में बात कर रहे हैं और इसके बारे में पूछ रहे हैं कि अबू बकर बिन सलेम के कथन से क्या हुआ कि भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो। उसने उनसे कहा : “ दे दो। ~ उन्होंने कहा , हे ईश्वर के दूत, यह ज्ञान है कि ईश्वर ने तुम्हें दिया है , इसलिए उसने तुम्हें अनुग्रह से भर दिया है , इसलिए मैंने एक ईनाम पसंद किया है और मैंने इसे दिया उमर उसने कहा :~ आप घायल हो गए थे । ~ यहाँ , भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, साथियों के ऋण देने के समाचार से लेकर उनके प्रश्न पूछने तक । वह, ईश्वर उसे आशीर्वाद दे सकता है और उसे शांति प्रदान कर सकता है, जैसा कि इब्न हज़र अल-फाथ में कहता है : वह दृष्टि की अभिव्यक्ति में निपुण था, और उनके बीच उस में एक भागीदार था क्योंकि इस कहावत की बहुलता उन लोगों के लिए जारी नहीं की गई है जिसने इसे प्रशिक्षित किया और एक महिला के साथ भरोसा किया । हदीस पर टिप्पणी करते हुए, उन्होंने कहा : हदीस में, विद्वान से सवाल पूछने और उनकी व्याख्या में अपने साथियों का परीक्षण करने की वैधता । उन्होंने दूसरी जगह कहा : दृष्टि की अभिव्यक्ति का गुण , इसमें कुछ अनदेखी और जीवों के रहस्य (23) तक पहुंच शामिल है । पार भी होने की जरूरत है में परिचित दृष्टान्तों कुरान और उसके अर्थ , और करने के लिए पर विचार अधिसूचना और कहावत और की व्युत्पत्ति भाषा और उनके अर्थ और एक हो की दुनिया क्या है पर हो रहा की जीभ लोग , और यह जरूरत पार के रूप में अच्छी तरह से एक के रूप में जानने के लिए के बारे में बहुत कुछ के राज्य द्रष्टा , वहाँ उसे अपने काम या अपने काम के बारे में पूछने के लिए कोई दोष , उम्र , सामाजिक स्थिति और सब क्या वह आवश्यक समझे कि उसकी समस्या या उसके के ज्ञान इसका सबूत है है दृष्टि , और यहाँ पार एक डॉक्टर की तरह है। यदि रोगी को अपनी बीमारी के बारे में जानकारी मिलती है, तो वह निदान में गलती कर सकता है और उसके लिए एक गलत दवा लिख सकता है, और यह प्रश्नकर्ता और जिम्मेदार लोगों को जल्दी नहीं करना आवश्यक है, और यह इब्न सिरिन, भगवान से सूचना मिली थी। उस पर दया करो, कि वह था, अगर कोई विज़न इश्यू का कोई तंत्र है, जिसमें वह दिन भर रहा, तो वह अपने मालिक से अपने बारे में, अपने उद्योग और अपने लोगों के बारे में पूछता है, और निश्चित रूप से यह सक्षम पार करने के लिए हो सकता है और ऐसे समय को बुझाना उनके लिए कोई शर्म की बात नहीं है, और इसमें कोई शक नहीं है कि इब्न सिरिन के अधिकार पर जो कुछ भी सुनाया गया था, उसे अभिव्यक्त करने और उस पर विचार करने के लिए लंबे समय की आवश्यकता नहीं है। लेकिन मैंने उसका उल्लेख किया क्योंकि उसकी कमी और अभिव्यक्ति में उसकी कुशलता के बावजूद उसकी मौजूदगी कथन के महत्व का प्रमाण है, और कथावाचक के शब्दों को सत्यापित करने और धार्मिकता, सच्चाई, न्याय के संदर्भ में उसकी स्थिति जानने के लिए कथन उपयोगी है। , और दृष्टि का समय । । और अन्य चीजें जिन्हें क्रॉसिंग की आवश्यकता हो सकती है , और क्रॉसिंग से ऊब या गुस्सा करने वाले प्रश्नों को नहीं करना चाहिए – विशेष रूप से – जब आप किसी भी तरह से तरल नहीं जानते हैं जैसे कि इस युग में लोगों से टेलीफोन कॉल के परिणामस्वरूप – पुरुष या महिला – उन्हें क्रॉसिंग का पता नहीं है , यह सवाल करने की जरूरत है कि उनके बारे में उनके सवालों को कुछ प्रश्नकर्ताओं द्वारा अस्वीकार कर दिया जा सकता है और उनकी गोपनीयता के साथ हस्तक्षेप करके व्याख्या की जा सकती है । के रूप में अच्छी तरह से एक के सवाल के महत्वपूर्ण धर्म पार, और में व्यवस्थापक चाहिए ईमानदारी जवाब Vslah आदमी या अनर्थकारी, एक साथ मजबूत संबंध, कला कहा : एक के लिए शहद खाने के लिए के मुस्लिम व्याख्या मिठास कुरान और में पुरुष अपने दिल, जो दुनिया की बेवफा मिठास है और ज्ञानमठ, वल्लर धर्म, पंथ और देशों के विपरीत है – जब दृष्टि को स्थानांतरित करना – प्रवीणता को पार करना, और उसे उसके मालिक, पुरुष या महिला, उसके सामाजिक युग के बारे में बताना । । । आदि, और वह जो कुछ भी देखता है वह क्रॉसिंग के रूप में व्यक्त की गई दृष्टि को व्यक्त करने के लिए आवश्यक है, इब्न हजर द्वारा पैगंबर शांति के शब्दों पर ब्याज का उल्लेख किया गया था : ~ वलीक्स ओबर्भा की दृष्टि से ~ (24) कविता ने कहा : ~ वलिसा ~ को अपनी कहानी याद दिलाने के लिए और कुछ भी नहीं होने तक अंशों का अनुसरण करने के लिए यदि आप इसका पालन करते हैं तो प्रभाव को काटें । दूत, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है, पूछा और पूछताछ की, और वह भगवान का दूत है । यह हदीस में आया था : मुतिआ इब्न अल-असवद नाम के एक व्यक्ति ने अपने सपने में देखा कि उसने उसे तारीखों की एक थैली दी है , इसलिए उसने उल्लेख किया कि पैगंबर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, और उन्होंने कहा : “ क्या आपकी कोई बेटी गर्भवती है? ”उन्होंने कहा। : हां, मेरे बेटे की एक महिला के साथ । लथ । । वह अब्दुल्ला की मां हैं। वह, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है , ने कहा : “ वह एक लड़के को जन्म देगी। ~और वह एक लड़के को बोर करती है , इसलिए पैगंबर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, उसे अब्दुल्ला और हनाका को एक तारीख के साथ बुलाया और उसे आशीर्वाद कहा । । इस हदीस का उल्लेख अल-हयातमी द्वारा मजमा अल-ज़ैद (25) में किया गया था और इसके लिए अल-तबरानी को जिम्मेदार ठहराया गया था, और यह नौ पुस्तकों में से एक में शामिल नहीं था । 77 ________________________________ (१) यूसुफ : ४३ (२) इब्ने हजार । ओप – (४३४ \ १२) (३) एलवीर और ज़बादी – इब्न अब्बास की व्याख्या । ऑप। नागरिक पी। 193 (4 ) सुनाई द्वारा बुखारी में की पुस्तक अभिव्यक्ति दरवाजा मिशनरियों , देखने के उद्घाटन (12 \ 375 ) – सेशन – द्वारा सुनाई 0 अहमद मसनद अबू Hurayrah में एक – संदर्भ पहले । (५ )) प्रार्थना पुस्तक के दरवाजे में मुस्लिमों द्वारा लिखे गए कुरान को प्रणाम और वेश्यावृत्ति में परमाणु (४ / १ ९ ६ ) – op – के रूप में पढ़ना मना है । (6 ) सुनाई द्वारा में बुखारी की पुस्तक के गुण का साथी दरवाजा के गुण उमर इब्न-अल – Khattab, के रूप में उद्घाटन (7/42 ) – सेशन -, और मुस्लिम की किताब के गुण साथी दरवाजा परमाणु के रूप में उमर इब्न अल – खट्टब के गुण ( 15/166 ) – पिछले संदर्भ -। (( ) जलालुद्दीन सुयुती – प्रमुख विशेषताएँ – (२ / ११५ )। (8 ) घरों के बीच रनवे पूजा और थीन सहायता के लिए मुहम्मद इब्न अबी बकर अय्यूब ज़ोराई – अरब बुक हाउस – बेरूत , आई 2, इन (1393 – 1973 ) को प्राप्त करने के लिए : मोहम्मद अल – फ़ेकी । ( पी। ११५ )। (९ ) प्रकाश : ५ । (10 ) جاء في الحديث الصحيح الذي أخرجه مسلم من طريق ابن عمر عن عمر قال : قال : عمر : ( وافقت ربي في ثلاث : في مقام إبراهيم وفي الحجاب وفي اسارى بدر ) انظر : النووي شرح صحيح مسلم (167 \ 15 ), ولا شك في فضله رضي الله عنه كما قال حين احتج نساء النبي عليه في الغيرة : عسى ربه إذ طلقكن أن يبدله أزواجأ خيرا منكن فنزلت الاية بذلك , وجاء في الحديث الذي ذكره مسلم أيضأ موافقته في منع الصلاة على المنافقين ونزول الأية بذلك (167 \ 15 ) وجاءت أيضأ موافقته في تحريم الخمر , قال النووي : فهذه ست وليس في لفظ الحديث السابق ما ينفي زيادة الموافقة , والله أعلم । (11 ) رواه الترمذي في كتاب تفسير القران باب تفسير سورة الحجر । ورواه الطبراني والبخاري في التاريخ , وحكم عليه الألباني بالضعف । (12 ) أخرجه البخاري في كتاب الرقاق باب التواضع (11 /341 ) كما في الفتح – مرجع سابق -। (13 ) يشير إلى الحديث الذي سبق ذكره في فضل عمر وسبق تخريجه ص 58 (14। ) मोहम्मद रजी Almsthr Bouktaib अनपढ़ – मुखाकृति विज्ञान के लिए गाइड का ज्ञान की नैतिकता लोगों और उनके natures रूप में यदि वे एक थे खुली किताब – मुस्तफा अशौर की उपलब्धि – कुरान आर लाइब्रेरी 21-22 प्रकाशित । (15 ) सुनाई द्वारा अपने में मुस्लिम में Saheeh की पुस्तक रहस्योद्घाटन, के रूप में परमाणु (15 / 31 ) – सेशन -। (16 ) सुनाई द्वारा में बुखारी की पुस्तक अभिव्यक्ति करता है, तो दरवाजा देखा कि कह के और जीने यहाँ से बाहर बात पिछले विषय (12 /425 ) और में दरवाजे : काली महिलाओं (12 /426 ) – सेशन -। (१ ( ) बुखारी द्वारा नबी की नफ़रत के शहर के गेट के गुणों की किताब में लिखा गया है कि शहर में नग्न विजय (९९ / ४ ) – ऑप – मुस्लिम इन द बुक ऑफ़ हज और शहर का दरवाजा इष्ट एक में गाजर के लिए आवासीय शहर समझाने परमाणु (9 /0 15 ) – सेशन -। (१ ( ) शहर के गुणों की पुस्तक में बुखारी द्वारा वर्णित , पैगंबर शांति की घृणा का द्वार उस पर है कि शहर को विजय के रूप में उजागर किया गया था – पिछले संदर्भ । ( 4/99 ), जैसा कि परमाणु सच्चे मुस्लिम में समझाया गया है । पिछला संदर्भ । हज की किताब में और शहर के दरवाजे एक आवासीय शहर (150 \ 9 ) में गाजर के पक्ष में थे । (१ ९ ) मुस्लिम के सहमत और उच्चारण देखें : फ़ाथ बारी , संकेतों की भविष्यवाणी के गुणों की एक पुस्तक (६२ – \ ६ ) – op -। और रहस्योद्घाटन की किताब में परमाणु मुस्लिम को समझाने के लिए (31 \ 15 ) • सेशन .. (20 ) अहमद द्वारा सुनाई गई हथेली के बाकी हिस्सों में अनस बिन मलिक की हथेली में अल्मक्थेरिन । (21 ) रहस्योद्घाटन की पुस्तक में मुस्लिम द्वारा वर्णित , के रूप में परमाणु (30 \ 15 ) में – op -। (२२ ) जब मैं सो रहा था , मैं बक्ध दूध ले आया और उसमें से तब तक पीता रहा जब तक कि मुझे सिंचाई दिखाई नहीं दी । । ऑफर डिस्चार्ज पी। ३० । (२३ ) इब्ने हज़र फ़त अल – अप – (४४० ४३ \ ३ ९ ४ \ १२) ० (२४) अलुमना, पी प्रदान करता है । ६५ । (२५) अल- हितामी – पिछला संदर्भ – (4/१ **४) ** डॉ। फहद अल-ओसामी से उद्धृत…
किसी को देखकर किसी को आई लव यू बोलना बारे में सपना देखना
(121 किसी को देखकर किसी को आई लव यू बोलना सपने देखने का अर्थ)…स्तनपान के लिए, जो कोई भी देखता है कि कोई उसके स्तन से स्तनपान कर रहा है, उसके लिए नर्सिंग शिशु या स्तनपान करने वाली महिला के लिए अच्छा नहीं है, और यदि वह देखती है कि वह किसी महिला के स्तन को स्तनपान कर रही है, तो वह बीमार हो जाती है। और अगर कोई महिला यह देखती है कि किसी पुरुष ने उसके दूध को स्तनपान किया है, तो वह उससे उतने ही पैसे लेती है, जितना उसे घृणा है, और अगर वह देखती है कि वह उसके स्तन से स्तनपान कर रही है, तो यह उसकी बेटी से विरासत है और अगर वह देखती है वह किसी पुरुष के स्तन से स्तनपान कराती है, उसमें कोई अच्छा नहीं है, और यदि वह किसी अन्य महिला के स्तन से स्तनपान करवाती है, तो इसमें मतभेद है। के रूप में लिंग चूसने के लिए, यह स्तनपान और स्तनपान और अच्छाई की प्राप्ति और एक आवश्यकता के उन्मूलन के लिए अच्छा है। सदस्यों के लिए, यदि इसे चालू किया जाता है, तो यह नर्सिंग शिशु के लिए बेहतर है और स्तनपान के लिए इसमें कोई अच्छा नहीं है। और उनमें से कुछ ने कहा कि स्तनपान को देखकर पैसा मिलता है, और अगर यह किसी ऐसे व्यक्ति या जानवर का है जिसका मांस नहीं खाया जाता है, तो यह निषिद्ध धन है, और यदि यह किसी ऐसे जानवर से है जिसका मांस खाया जाता है, तो यह अनुमेय है और यह कहा गया था कि जो भी देखता है कि वह किसी लड़के को स्तनपान करा रहा है या उससे स्तनपान करवा रहा है तो वह बंद है और परेशान है, और कुछ ने कहा कि जिसने भी देखा कि वह अपनी मां के स्तन से स्तनपान कर रहा है वह सम्मान और पद पा रहा है, और जो भी देखता है कि वह महिलाओं का खतना कर रहा है और उनके स्तनों को चूसना, फिर वह एक पुरुष है जो समलैंगिकता से प्यार करता है…
…जो कोई भी देखता है कि एक प्रसिद्ध गलत काम करने वाला कुछ ऐसा करता है जो अच्छा नहीं है, तो यह उसके गलत काम में उसकी दृढ़ता का संकेत देता है, और यदि वह ऐसा करता है जो लोग उसे मंजूरी देते हैं, तो वह उससे लौटता है और कहा कि उनमें से कुछ उसके खिलाफ हैं और कुछ ने कहा उनमें से लोग उसके खिलाफ हैं और जिसने भी अन्यायपूर्ण व्यक्ति को देखा है उसने अपने आचरण में सुधार किया है, फिर वह जो है उसमें वह अलग-थलग है, और अगर उसने देखा कि उसकी गलती बढ़ गई है और जब तक वह राशि की वृद्धि तक नहीं पहुंच जाता, तब तक उसका आदेश समाप्त हो जाता है। निधन के सम्मान में, और अगर वह देखता है कि वह अन्यायपूर्ण है, तो उसकी व्याख्या आत्मा के अन्याय के तीन पहलुओं, दूसरों के अन्याय, और हितों में कमी और जो कोई भी व्यक्ति विशेष के साथ अन्याय को देखता है, उसकी व्याख्या की जाती है। , तब उसने दीनों के लिए जीत हासिल की है, और इसी तरह अगर वह देखता है कि किसी ने उसके साथ अन्याय किया है, और अगर वह देखता है कि राजा अंधेरा है, तो उसे उसकी ज़रूरत होती है कि वह उससे क्या करवाए और उसने देखा कि उसके साथ एक अन्याय हुआ था नोटबल का इसलिए, क्योंकि वह उससे नुकसान और विपत्ति झेलता है, और उनमें से कुछ ने कहा कि जिसने भी देखा कि वह उसके अलावा किसी और के साथ अन्याय करता है, तो वह अन्याय करेगा, और अगर उसने देखा कि वह किसी के द्वारा अन्याय किया गया था, जिसने उसकी अवज्ञा की थी, और कुछ उन लोगों ने कहा कि मैं एक सपने में दमनकारी उत्पीड़न को देखने वाले से घृणा करता हूं, भले ही सपने की व्याख्या की जाए, चाहे वह कोई भी हो, और जो भी एजेंटों में से एक को देखता है और उसे जानता है कि वह जिस चीज से नफरत करता है या शासक द्वारा बुलाया जाता है, उसके लिए कोई अच्छा नहीं है। यह, और यदि वह बीमार है, तो यह इंगित करता है कि उसकी समय सीमा समाप्त हो गई है, और यदि वह उनमें से एक को विवादित करता है और उसे विवादित करता है, तो वह बहुत सावधान है और अगर वह देखता है कि उसने उनमें से एक पर अपनी जीभ बनाई है या उसे अनैतिकता से विवाद करता है, तो वह अपने आदेश में उस पर अत्याचार करेगा और जो कोई भी उसे दुबला-पतला देखेगा, वह धोखेबाज और धोखेबाज है, मुझे उस पर सचेत रहने दो और जो भी उसे देखता है कि वह एजेंटों में से एक बन गया है या उसके घर से कोई आया है, तो उसे लाभ होगा और जो कोई हमलावर को नुकसान के लिए प्रसिद्ध देखता है, वह दो तरफ कहा जाता है कि दुश्मन के खिलाफ जुर्माना या बदला होगा, और जेलर को देखकर चिंता और संकट का संकेत मिलता है, और जल्लाद को देखने से संकेत मिलता है कि जो जल्दी चाहता है और जो भी हड़ताली में से एक कोड़ा के साथ देखता है, तो कोई उससे वादा करता है और वह झूठ बोलना, और जो कोई गार्ड देखता है, वह वही मिलेगा जो वह माँग रहा है…
गर्भावस्था के लिए, यह एक महिला के लिए धन में वृद्धि है, और एक आदमी को दुःख है, और यह कहा गया कि गर्भावस्था को देखना अनुग्रह और धन का प्रमाण है, चाहे वह दूरदर्शी पुरुष हो या महिला, और जो लड़का है उसे देखकर युवावस्था तक नहीं पहुँची कि वह गर्भवती है, उसे उसके पिता के पास भेज दिया जाएगा, और एक लड़की को देखकर जो उसकी माँ के लिए है, और जो कोई भी यह सोचता है कि उसकी पत्नी गर्भवती है, उसे इस दुनिया के दृष्टिकोण से कुछ की उम्मीद है और उनमें से कुछ ने कहा गर्भावस्था किसी भी मामले में पुरुषों और महिलाओं के लिए मान्य है, और जो भी देखता है कि जानवर की कोई चीज गर्भवती है, तो यह अच्छा और फायदेमंद है, खासकर अगर इसकी प्रजाति से प्यार है
…और जो किसी चीज में प्राप्त पानी को देखता है, तो यह उसकी उम्र का प्रमाण है। उसने जो कुछ पिया था, वह उसकी ज़िंदगी में जो बीत चुका था, उसमें से कुछ भी नहीं मिला है, और अगर इसमें से कुछ भी देरी हो रही है, तो यह उसकी नियति में बदल जाएगा, और अगर हर कोई अपने जीवन की एक रिक्ति को इंगित करता है, और सभी पानी के लिए किसी भी चीज़ से उपचार के माध्यम से निकाला जाता है यह एक आजीविका और लाभ है ।…
…और जो कोई देखता है कि उसने किसी को धोया है, तो उसे उस पर जकात अदा करनी चाहिए, और अगर वह देखता है कि किसी ने उसे धोया है, तो उसे भी सिफारिश की जाती है ।…
और जो देखता है कि वह किसी के साथ मारपीट करता है और उसे जादू से लाभान्वित करता है, तो वह किसी को भूखंड देता है और उसके साथ लाभ उठाता है
…जिसने भी देखा कि वह चुप रहने के दौरान घर छोड़ रहा था और किसी के साथ बात नहीं करता था उसने अपनी मृत्यु का संकेत दिया, और यह कहा गया कि घर में प्रवेश करना किसी भी तरह से सुरक्षित था, जैसा कि दाव पर लिखने वाले आवेदकों को प्रस्तुत किया गया था। कुछ कवियों ने कहा : यह घर खुशी से जगमगा उठा … और यह देखने वालों के लिए खुशी की बात थी । … इसे शांति से दर्ज करें, हमें विश्वास है…
…और जो कोई भी देखता है कि उसने किसी व्यक्ति विशेष के साथ अन्याय किया है, तो वह उत्पीड़ितों के लिए जीत हासिल करेगा, और इसी तरह यदि वह किसी को उसके साथ अन्याय करता हुआ देखता है, क्योंकि परमेश्वर सर्वशक्तिमान कहता है, ~ उन लोगों से अनुमति लो जो उनसे अन्याय करते हैं, और भगवान समर्थन करने में सक्षम हैं उन्हें ~…
…और जो किसी के वाद्य को अपने गले में देखता है या वह किसी और का है, उनमें कोई भलाई नहीं है ।…
…झूठ बोलना : इस बात का प्रमाण कि दूरदर्शी का कोई मन नहीं है, खासकर अगर वह देखता है कि वह भगवान से झूठ बोल रहा है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : ~वे भगवान के खिलाफ झूठ बोलते हैं, और उनमें से अधिकांश का कोई कारण नहीं है ।~…
…झूठ बोलना एक सपने में झूठी गवाही और बदनामी को दर्शाता है, और सफल होने में विफलता क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : ( जो एक झूठे भगवान की निंदा करते हैं वे सफल नहीं होते हैं ।) शायद संकेत दिया बकवास झूठ बोल रहा है, और उसकी गलती उसके अधिकार से अधिक थी । और जो कोई भी यह सोचता है कि वह सर्वशक्तिमान ईश्वर से झूठ बोल रहा है, ऐसा इसलिए है क्योंकि वह उचित नहीं है, क्योंकि ईश्वर सर्वशक्तिमान कहता है : (वे ईश्वर से झूठ बोलते हैं और उनमें से अधिकांश को समझ में नहीं आता है ।)…
…बोलना यदि कोई व्यक्ति सपने में बोलता है कि उसे क्या छिपाया जाना चाहिए, तो यह पैसे की बर्बादी, या अपने लोगों के अलावा किसी और को ज्ञान की डंपिंग का संकेत देता है । यदि वह एक सपने में भगवान सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद के बारे में बोलता है, तो यह भगवान सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देने और जो उसने उसे दिया है उसके लिए उसकी प्रशंसा का जश्न मनाने का सबूत है ।…
…अल-मादेन को देखकर जो भी देखता है कि वह किसी अनजान शहर में है और यह नहीं जानता है, तो यह धर्मी लोगों का संकेत है, और उसने जो पूछा है वह प्राप्त हो सकता है। यदि यह ज्ञात है और इसकी जागृति इसमें प्रवेश कर गई है, तो इसे वापस करना होगा। शायद यह डर से सुरक्षित था। यह बाड़ के बिना एक से बेहतर है, और उनमें से कुछ ने कहा कि मुझे शहरों में प्रवेश करना पसंद है और उन्हें छोड़ने से नफरत है, और जो भी देखता है कि वह एक शहर छोड़ रहा है, वह डरता है…
…और जो देखता है कि उसकी दाढ़ी उसके भाग्य से अधिक लंबी हो गई है, यही उनकी चिंता और संकट है, और इसे धर्म और धर्म कहा गया था, और इसे हल्केपन, मूढ़ता और मन की कमी कहा गया था, और अगर उसने देखा तो वह कम हो गया और घट गया उसके प्रति अपमानजनक नहीं था, यह उसके धर्म की पूर्ति और उसकी चिंता की कमी को दर्शाता है। उसका धर्म या चिंता दूर हो गया है। अन्य लोगों ने कहा कि यह देखना बहुत नापसंद है, और जो भी देखता है कि उसकी कुछ दाढ़ी बाहर खींच ली गई है और उसकी जगह कम हो गई है, या कि वह बंजर हो गया है, तो वह सभी तरह से अपने अधिकार में कमी कर रहा है, और जो कोई भी उसे देखता है उसने अपनी दाढ़ी को तोड़ दिया, यह उसका पैसा है जो उसे अपने हाथ से नष्ट कर देता है। यदि वह बीमार, निर्दोष या ऋणी है, उसने अपने कर्ज का भुगतान किया है या व्यथित है, तो उसकी चिंता दूर हो गई है, और यह कहा जाता है कि यह बहुत नापसंद है, और जो कोई भी अपनी दाढ़ी को बालों के एक तिहाई के रूप में देखता है, यह वृद्धि है उसकी धर्मपरायणता और गरिमा में, और अगर वह देखता है कि यह बहुत सफेद हो गया है, तो वह ताकत में कमजोर है और पैसे में कमी है और जो भी देखता है कि वह युवा है और वापस आ गया है उसकी दाढ़ी काली है, इसलिए वह देखता है कि उसे क्या नापसंद है, और उनमें से कुछ ने कहा कि एक अनुपस्थित व्यक्ति के आने से युवा लोगों के लिए भूरे बालों को देखकर व्याख्या की जाती है। यह कहा गया था कि धूसरपन दीर्घायु होता है, और जो भी देखता है कि वह अपनी धूसरता को घटा रहा है, वह सुन्नत के विपरीत है और अच्छाई के लोगों को कम आंकता है। उन्होंने कहा कि उनकी कांख सबसे अच्छी थी और जिन्होंने देखा कि उनके कांख के बाल लंबे थे। यह धर्म में नापसंद है, और जो कोई भी यह सोचता है कि उसने अपने जघन के बाल उतारे हैं, तो उस पर पैसे का जुर्माना लगाया गया है या गलत जगह पर छोड़ दिया गया है, और अगर वह देखता है कि वह एक प्रकाश के साथ कुछ हटा दिया, अगर वह अमीर है, उसकी धन और शक्ति चली गई है, और अगर वह गरीब है, तो वह अमीर है, और अगर कुछ छोड़ दिया और कुछ छोड़ दिया, तो उसकी कृपा से कुछ देरी हो जाएगी और यह कहा जाता है जिसने भी यह देखा कि वह शेविंग करता है, वह एक रेजर से पीड़ित है, यह प्रशंसनीय है, और अगर महिला यह देखती है, तो वह अपने पति से अच्छा करेगी, और यदि वह देखती है कि वह उसके सीने से या उसके सिर के पीछे से गिरा है, अगर उसे इस बात का भरोसा है कि वह अपने मालिक के साथ काम करता है, और जो भी देखता है कि वह अपने बालों में कंघी कर रहा है, तो वह महिमावान है और राज्य करता है, और यदि वह देखता है कि उसके बाल ऐसी जगह हैं जहाँ बाल नहीं उगते हैं, तो वह यह एक ऋण की घटना को इंगित करता है और उनमें से कुछ ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति ने देखा कि उसकी जीभ से बाल उग आए हैं, तो ज्ञान और एक बयान है जब तक कि यह सीमा से आगे नहीं जाता है और चिंता की ओर लौटता है। उनमें से कुछ ने कहा कि पलक, कान और नाक के बाल अच्छे हैं जब तक कि यह सीमा से अधिक न हो और उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति ऐसे स्थान से बाल हटाता है जिसे हटाने की आवश्यकता होती है, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है और यदि वह इसे हटाता है, तो वह ऐसी जगह से है जहां यह अच्छा है, यह महमूद नहीं है। और जो भी एक युवा व्यक्ति को देखता है, जिसकी मूंछें बढ़ी हैं, ताकत और अहंकार को इंगित करता है। और जो भी एक महिला को देखता है, जिसने मूंछें बढ़ाई हैं, वह एक लड़के को जन्म देती है, और यदि वह गर्भवती नहीं है, तो वह जन्म नहीं देती है। इसी तरह, अगर वह देखता है कि वह दाढ़ी बढ़ा चुका है, लेकिन अगर उसका एक बेटा है, जो अपने लोगों पर हावी है, और अगर वह विधवा है, तो वह विवाहित है या विवाहित है, वह विधवा हो जाती है और संकट और चांदी से पीड़ित होती है, भले ही कोई हो यह देखता है कि उसके बाल छोटे हो गए हैं, तो यह उसके कर्ज में वृद्धि है, और यह कहा गया कि पैसे की कमी है, और जो कोई भी देखता है कि उसने अपने बालों में कुछ तेल लगाया है, तो उसके पास अलंकरण है जब तक कि वह बह न जाए, और यदि उसे छुट्टी दे दी जाती है, तो यह बादल छा जाता है और अगर उसे कोई गंध मिलती है, तो यह एक अच्छी तारीफ है, और जो भी देखता है कि उसका सिर उदास है, वह अपने कुछ दोषों को देखेगा और जो कोई भी देखता है कि वह कंघी कर रहा है और जूं पड़ गई है उसके बाद, वह एक विरासत से पैसा खर्च करता है जिसने उसे संक्रमित किया है या उससे एक दोष प्रकट होता है, और जो कोई भी देखता है कि उसकी हथेली पर बाल बढ़ गए हैं, यह एक लाभ है जो उसे प्रवेश करता है और छाती में बाल ज्ञान है…
…और जो कोई भी देखता है कि उसे चाकू दिया गया है, तो वह एक बेटे या भाई पर हमला करेगा, और अगर वह उसके लिए इंतजार नहीं करता है, तो वह अच्छी तरह से पुरस्कृत होगा और आजीविका हासिल करेगा। और जो भी देखता है कि उसने चाकू से अपने हाथ काट लिए हैं, वह उसे देखकर कुछ चकित हो जाता है, और जो भी देखता है कि वह चाकू या खंजर अपने स्थान पर रखता है, तो वह एक महिला से शादी करता है…
…और जो पैगंबर को देखता है, अगर वह संकट में है, तो उसकी चिंता या ऋणग्रस्तता दूर हो जाती है, भगवान अपने ऋण को खर्च करेगा, या जो पराजित, जीत, या कारावास, या रिहा, या एक व्यक्ति जो मुक्त या अनुपस्थित है, लोगों के पास लौटता है जो सुरक्षित या दिवालिया हैं, जो ईश्वर से समृद्ध या बीमार हैं, ईश्वर उन्हें ठीक कर सकता है। इसमें एक महामारी है, और अगर कोई व्यक्ति उसे गुस्से में देखता है, तो वह एक अपराधी है या बुराई का अपराधी है, और अगर वह उसे एक जगह पर दफन देखता है, तो उसका परिवार उसका वर्ष नहीं है, और यदि वह उसे देखता है युद्ध या संकट या उच्च कीमतों के स्थान पर, तब उसका परिवार उसका समर्थन करेगा और उसमें से जो कुछ भी है, उसे निकाल देगा और जो कोई भी उसे देखता है कि वह उसका पीछा करता है और उसके पीछे खड़ा हो जाता है तब वह उसकी सुन्नत का पालन करता है। पैगंबर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है, उसके साथ बहस कर सकता है, या उसकी आवाज उठा सकता है, क्योंकि वह एक विधर्म है जो उसने धर्म और सुन्नत में लाया है । ( पैगंबरों को देखकर, उन पर शांति हो )…
…शेरों के लिए, जो कोई भी देखता है कि वह शेर से बच गया है, तो वह जो चेतावनी देता है उससे वह बच जाएगा और जीत का परिणाम होगा। और जो देखता है कि वह एक शेर का वध करता है और उसका निरीक्षण नहीं करता है, तो वह अपने शत्रु से सुरक्षित है, और जो भी देखता है कि उसने शेर को उसके साथ मिलाए बिना देखा है, तो वह एक शासक से डर जाएगा और इससे उसे कोई नुकसान नहीं होगा । शायद उसे सपने में देखकर इसी तरह एक धर्मोपदेश में मृत्यु और निकट अवधि में मृत्यु का संकेत मिलता है, और जो कोई भी अपने घर में शेर को देखता है, वह शक्ति, अच्छाई और लंबे जीवन पर हमला करेगा , और यह मृत्यु की याद दिला सकता है, और यदि है तो एक मरीज जो मर गया, और जो भी देखता है कि वह शेर से लड़ता है, तो वह एक दुश्मन से लड़ रहा है, और अगर वह देखता है कि उसने शेर को हरा दिया है, तो वह अपने दुश्मन को हरा देगा और जो भी देखता है कि वह शेर के साथ सो रहा है या वह उसके साथ घुल-मिल जाता है, क्योंकि कोई शत्रु उसके साथ प्रवेश करता है, और जो भी देखता है कि वह शेरनी से शादी कर रहा है, तो वह कई विपत्तियों से बच जाता है और अपनी आज्ञा को छोड़ देता है और लोगों में भयभीत होता है, और जो भी देखता है कि वह शेर का मांस खाता है वह महान है प्राधिकरण, और जो कोई भी देखता है कि उसने एक शेर के बाल या त्वचा को मारा है या वह अपने सदस्यों से खा रहा है, तो वह एक उत्पीड़ित शत्रु के पैसे को मार देगा…
…और जो कोई देखता है कि जबल में किसी भी तरह के जानवर और पंजे और नुकीले लोग हैं, तो वह भ्रष्ट धर्म के शासक की व्याख्या करेगा ।…
…जाबेर अल-मघरिबी ने कहा: ~जिसने भी देखा कि किसी ने उसे मारा और उसे पता नहीं था कि उसकी पिटाई करने का क्या कारण है, तो वह अच्छा और पैसा कमाएगा और कुछ नया पहनेगा। अगर वह पिटाई करने से डरता है, तो वह जो डरता है, उससे सुरक्षित है । ”…
…और जो कोई भी देखता है कि उसके पास एक अंगूठी है जो किसी ने उसे दी थी, वह अपने रिश्तेदारों के साथ झगड़ा करेगा ।…
…और जो देखता है कि वह उस प्रतिपक्ष की किसी चीज़ के बगल में बड़ा हुआ है, वह उन लोगों से लाभान्वित होगा, जो उसके लिए जिम्मेदार हैं, जो पूर्वोक्त या उसकी जगह लेता है, और दांतों की बदबू लोगों के बीच एक तर्क का सबूत है। उसके घर का ।…
…और जो किसी व्यक्ति का अपमान करता है : उस चीज से जो उसके लिए स्वीकार्य नहीं है, अपमानित व्यक्ति अपमान प्राप्त करेगा ।…
…और जो देखता है कि उसकी याद किसी के हाथ से कट गई, वह उसे अस्वीकार कर देता है, और यदि वह उसे काटता है, तो उसके पास कोई बच्चा नहीं होगा, और यदि वह उसे कमजोर देखता है और उसकी ताकत कम हो जाती है, तो वह महमूद नहीं है ।…
…और जो कोई भी देखता है कि उसकी उंगली कहीं और उग आई है, वह प्रार्थना को अगली प्रार्थना तक देरी करता है ।…
…और अगर एक महिला ने देखा कि वह बच्चे के स्थान पर एक अंडा ले आई है, तो यह इंगित करता है कि एक बच्चा उसके पास एक अविश्वासी के रूप में आया है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं और मृतकों को जीवित से निष्कासित करते हैं ।…
और जो देखता है कि वह एक विस्तारित रेगिस्तान में है और उसमें कई फूल, हवाएँ और गुलाब उग आए हैं, जबकि वह उसमें है, तो वह एक महान भाग्य के साथ और अपने ज्ञान, कारण और ज्ञान से प्राप्त करेगा, और यह एक न्यायपूर्ण राजा के लिए एक दृष्टिकोण हो सकता है और यदि वह उसके लिए उपयुक्त है तो अच्छा और लाभ प्राप्त कर सकता है ।…
…और जिसने भी यह देखा कि गाय उसके पास आई है, यह इंगित करता है कि सुन्नत उसके लिए धन्य है ।…
…और जो कोई देखता है कि उसके सिर पर एक चील उगती है, वह क्रूस पर चढ़ाया जाएगा ।…
…यदि वह देखता है कि एक मृत महिला जीवित है, और वह उससे शादी करता है और उसे अपने पानी से मारा है, तो वह अपनी ज़रूरत को हासिल करेगा, अपनी आत्मा की दया के साथ उस पर पैसा खर्च करेगा, और एक फिर से शुरू किया गया जनादेश, और एक लाभदायक व्यवसाय प्राप्त करेगा। ।…
…और जो कोई भी अपने शरीर पर बहुत अधिक खुजली देखता है और एक ही बार में निर्दोष हो जाता है, वह धन की हानि या पीड़ित होने वाले लोगों के उद्धार के लिए दो तरफ भटक जाता है, और यदि उसके शरीर पर इसका निशान बना रहता है, तो वह धन एकत्र करता है। मूत्र के रूप में, यह उस व्यक्ति की घटना है जो एक व्यक्ति से नफरत करता है, और यह कहा गया था कि ताकत में कमजोरी है ।…
…और जो कोई भी उसके पास एक वैज्ञानिक को देखता है, या बैठता है, या उसे ऐसे शब्दों के साथ बोलता है जो उसे सुनने में मदद करते हैं, यह अच्छा और फायदेमंद होगा ।…