…बांझ पक्षी को खाना : बैकबाइटिंग और लुप्त होती नेविगेट करने के लिए , और कॉटेज में शराब देखना एक खजाना हिट है । और अगर प्यार पानी में है और यह एक घर में है, तो वह एक अमीर और भरी हुई महिला है । और अगर पानी का प्यार पानी पिलाने के लिए है, तो वह भगवान के लिए एक महान धन और एक महान खर्च का आदमी है । प्यार, अगर इसमें सिरका है, तो यह एक पवित्र आदमी है, और अगर इसमें फोम है, तो यह पैसे से भरा है, और अगर यह इसमें है, तो यह एक बीमार आदमी है । एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और कहा : मैंने देखा कि जैसे मेरे घर का कैश टूट गया था । उन्होंने कहा : यदि आपको लगता है आप अपनी पत्नी को तलाक होगा । ऐसा था । अल-रौक : एक ईमानदार आदमी जो सच कहता है । बोतल एक नौकर है जो धन हस्तांतरण के लिए अनिच्छुक है, और ईश्वर एक सेवक है, जो भगवान सर्वशक्तिमान के आधार पर कहता है : ~एक आदमी जो कप और जग द्वारा अमर होता है ।~ जो कोई भी इसे देखता है जैसे कि वह एक जग से पी रहा है, वह अपने उम्म से एक बच्चा होगा, और गुड़ तालिकाओं पर कद की सेवा करता है । और यह सुनाया गया कि एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और उसने कहा : मैंने देखा कि जैसे मैं एक मस्से से पी रहा था जिसमें दो छेद थे, जिनमें से एक मीठा था और दूसरा नमकीन । उसने कहा : भगवान से डरो, क्योंकि तुम अपनी पत्नी की बहन के साथ भिन्न हो ।…

…बूढ़ी औरत एक सपने में एक नपुंसकता है, और शायद वह उस दुनिया को इंगित करती है जो चली गई है, और शायद वह इसके बाद का संदर्भ देती है क्योंकि यह दुनिया के खिलाफ है, और वह शराब को संदर्भित करती है क्योंकि यह उसके नामों में से एक है, और वह गाय को संदर्भित करता है क्योंकि यह उसके नामों में से एक है । शायद सपने में बूढ़ी महिला ने निराशा के बाद गर्भावस्था का संकेत दिया । शायद बुढ़िया को देखकर धोखे, धोखे, फुसफुसाहट और छूने का संकेत दिया । बीमार बूढ़ी औरत असहाय है, और प्यासा सूखा है। यदि कोई लड़की वापस आती है, तो सूखे को हटा दिया जाएगा, और अगर अज्ञात बूढ़ी महिला एक मरीज में प्रवेश करती है जो मौत से डरती है, तो यह गर्भवती महिला के लिए एक अच्छा सबूत है । और बूढ़ी औरत अपनी सबका भूमि की ओर संकेत करती है जो बढ़ती नहीं है । और जो कोई भी पुराना बदसूरत रूप देखता है, वह देशद्रोह और युद्ध का संकेत देता है । काफिर बूढ़ा आदमी पैसे के लिए मना किया जाता है, और सशस्त्र बूढ़ी औरत को देखने वालों के लिए खुशी के साथ अनुमेय पैसा है । और जो बूढ़ा हो जाएगा वह श्रद्धा को पा लेगा । और अज्ञात बूढ़ी महिला बांझ वर्ष को इंगित करती है । बदसूरत बूढ़ा युद्ध और सूखे के अंत का अग्रदूत हो सकता है, और बूढ़ा बूढ़ा सूखे का एक साल हो सकता है, और अगर यह मोटा हो जाता है, तो साल आ जाएगा । और अंधेरे का सामना करने वाला बूढ़ा आदमी उनके साथ दुनिया में है और जाह के पास जाता है, और अगर वह नग्न है, तो यह उसकी दुनिया में एक घोटाला है । और जो कोई बूढ़ी औरत को देखता है जो उसके घर में प्रवेश करती है, उसकी दुनिया उसके पास आती है, और अगर वह उसे देखता है तो वह उसे छोड़ देती है, उसकी दुनिया चली गई है । और अगर एक महिला देखती है कि वह बूढ़ी हो गई है, तो यह उसकी दुनिया की अच्छाई है ।…

…और जो देखता है कि वह एक आदमी से बिना किसी विवाद के शादी कर रहा है, यह दर्शाता है कि उस समय उन दोनों के बीच स्नेह है, और बीमार व्यक्ति को शादीशुदा आदमी से अच्छा मिल सकता है अगर वह उसे जानता था, और अगर वह उसे नहीं जानता था उसके साथ कुछ भी गलत नहीं है ।…

…क्या आप सपनों की अभिव्यक्ति सीख सकते हैं? या क्या ईश्वर का उपहार उसे वह देता है जिसकी वह पूजा करता है , जैसा कि सपनों के सीमा पार के एक बड़े क्षेत्र में आम है , और लोग ? क्या यह एक ऐसा विज्ञान है जिसे हासिल किया जा सकता है और सीखा जा सकता है और फिर इसमें प्रगति की जा सकती है – अपनी प्रतिभा के अनुसार – या यह अपनी क्षमताओं के परिणामस्वरूप इसमें एक स्तर पर जारी है , जिसे पार नहीं किया जा सकता है? क्या यह एक चमत्कार है जिसके साथ उसके मालिक को काट दिया जाता है , या यह अटकलें और धारणा है , और धारणा याद आती है और भड़क जाती है? इस पुस्तक को पढ़ने वालों के लिए यह स्पष्ट है , लेखक एक उच्च पर अभिव्यक्ति के बारे में पता करने के लिए जाता है , और कुछ नबियों द्वारा ईश्वर को बाहर निकाल दिया गया है , उन पर शांति क्योसफ, अब्राहम, याकूब, और मोहम्मद, और कई को छोड़ दिया गया के साथी सम्मानित अबू बक्र, उमर, और आयशा, और दूसरों को, लेकिन यह है विज्ञान Farasa उसके मालिक ही नहीं, मारिजुआना के साथ पैदा होता है नहीं, और यदि दृष्टि के पार है इन दो प्रकार के मालिकों में से एक के लिए बेहतर है और उनकी राय अधिक सही है, लेकिन यह हमें इन दो प्रकारों के अलावा दृष्टि सिखाने के लिए दरवाजा बंद नहीं करता है ! हां , यह डोर फिजियोग्निओमी की दृष्टि या ईर्ष्या को प्रदान की गई प्रेरणा को व्यक्त करता है , लेकिन मेरा यहां एक आसान सवाल है : इन दोनों को गैर -पूर्वजों के गैर-पूर्वजों, प्रशंसितों और प्रशंसितों के अनुयायियों के रूप में किसके रूप में वर्गीकृत किया गया है ? जो दूसरों को यह अधिकार देने के लिए किया है प्रेरितों – शांति उन पर । ? शायद उनमें से मुहम्मद, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है, जब उन्होंने कुछ विज्ञान और ज्ञान में अपनी श्रेष्ठता के अपने कुछ साथियों को गवाही दी। इसलिए, उन्होंने अबू बकर को गवाही दी, हो सकता है कि भगवान उनसे प्रसन्न हों, इस पहलू से प्रेरणा लेने के लिए उमर को प्रेरणा के पहलू में और इब्न अब्बास को व्याख्या के विज्ञान में और इतने पर, कई सवाल हैं, लेकिन मैसेंजर , शांति उस पर हो और शांति उस पर हो, भगवान की महिमा हो सकती है और उसकी प्रशंसा की जा सकती है, कहा: ~ क्या (3) व्हिम के बारे में क्या कहा जाता है कि यह एक रहस्योद्घाटन (4) के अलावा और कुछ नहीं है ।~ से इस बिंदु हम विश्लेषण सवाल के बारे में हमारी समझ के माध्यम से जवाब खोजने के लिए ग्रंथों, और वरिष्ठ क्रॉसिंग के लिए प्राप्त Bastaradhana कथाएँ, हम क्या मिलता है? हम पाते हैं कि यह दैवीय विज्ञान मूल रूप से अनुदान देता है, लेकिन इसे सीखा जा सकता है और इसका अध्ययन करके सीखा जा सकता है कि जब यह लोग प्रेरितों और धर्मात्माओं के सामने खड़े होते हैं , या इसमें उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं, जो उनके बाद आए, जिन्होंने उन्हें लोगों से देखा यह विज्ञान । यह इस दृष्टिकोको पेश करता है , इस पक्ष में बहुत सारे साथियों का उदय होता है और उसे अल्लाह के रसूल के हाथों में सिखाते हैं कि शांति उस पर हो । आइए अबू बक्र के शब्दों को देखें , पैगंबर की दृष्टि से कट जाने पर पैगंबर की शांति एक अवसर पर होती है : इब्न शिहाब ने कहा : देखा कि पैगंबर शांति ने उन पर दृष्टि डाली होगी, जो अबू बक्र ने कहा था कि ~ हे अबू बक्र, मैंने देखा कि कान्ये तुम और मैं डिग्री Vsbaktk Bmrqatin और एक रोका जाता आधा ~ , उन्होंने कहा : हे के दूत अल्लाह, हो सकता है अल्लाह Iqdk उनकी दया और क्षमा करने के लिए, और मैं तुम्हें के बाद रहते दो साल और एक आधा, ने उल्लेख किया Suyuti बड़े और इब्न साद गुण ‘1`) के लिए जिम्मेदार ठहराया । यहां हम पाते हैं कि पैगंबर शांति अबू बकर की अभिव्यक्ति पर विश्वास करते हैं जैसे कि उन्हें इस अभिव्यक्ति के लिए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र दिया जाता है । । हम दूसरी स्थिति में पाते हैं कि दूसरी दृष्टि कहती है, जो है : शांति उस पर हो, ने उससे कहा : ~ मैंने देखा कि अगर मैं बड़े पैमाने पर वाग्मठ को अपने मुंह में ले आता हूं और मुझे नाभिक अज़तना वल्लिज़ेथा मिला , तो एक और वाग्था को ले लिया जहां नाभिक वेलफेटा पाया गया। और फिर एक तीसरा वागमथा लिया और वल्फेज़था के नाभिक को पाया ~ , तो अबू बक्र ने कहा : इसे पार करने दो। उन्होंने कहा : उन्होंने कहा : ~ इसे पार करो ।~ उसने कहा : यह आपकी सेना है जिसे आपको अभिवादन और लाभ प्राप्त करने के लिए भेजा गया था, और वे एक आदमी को कास्ट करेंगे, और वह उन्हें आपके कर्तव्य में तलाश करेगा, और वह उन पर कॉल करेगा । उन्होंने कहा, ~ इसी तरह राजा ने कहा ।~ मसनदह में अहमद द्वारा सुनाई गई, यहां उन्होंने देखा कि मैसेंजर, ईश्वर की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, जब मेना अबू बकर को इसे पार करने के लिए कहा गया था, उसने सच्चाई की चापलूसी नहीं की, और यह अबू बकर की सरलता के अपने ज्ञान के लिए नहीं था, वह एक ड्रम के लिए सहमत नहीं था, और उसने यहां देखा कि कुलीन मैसेंजर ने यह कहा । अबू बकर को समय : ~ राजा ने भी कहा ~ , उसे अपने शब्दों के स्वास्थ्य के लिए एक उच्च गवाही दें । यदि आप कह सकते हैं कि कोई व्यक्ति : अबू बकर, जिसने इस विज्ञान को प्रेरित किया, तो उसके साथ त्रुटि के लिए कोई जगह नहीं है, और इस दृष्टिकोण का जवाब दें कि अबू बकर की ओर और उसे देखा, यहां, दूसरे विषय में पापी हैं, और यह साबित होता है कि विज्ञान सीखता है, उसे सीखने में सफलता मिल सकती है, वह असफल हो जाता है और गलतियाँ कर सकता है । यह अन्य स्थिति देखें । इब्न अब्बास, अल्लाह खुश हो सकता है कि यह हो रहा था कि एक आदमी अल्लाह के दूत के पास आया , उस पर शांति हो, कहा : ~ मैंने आज रात एक सपने की धूप में देखा` 1` त्ननज़्व ` 2` घी, शहद, और मैं लोगों को देखता हूं एत्कवॉन सहित `3` वाल्मेस्केटर और स्वतंत्र, और यदि कॉज़ ( 4` ) वह पृथ्वी से आकाश में गया, और मैंने देखा कि आपने पैसे ले लिए हैं, तो एक आदमी को वास्तव में आपके बाद ले लिया गया था, एक अन्य व्यक्ति वास्तव में उसके साथ लिया गया था उसके बाद एक और आदमी उसे ले गया और उसने उसे काट दिया और फिर वह वास्तव में उसके पास पहुंच गया । अबू बक्र ने कहा : हे ईश्वर के दूत, मेरे पिता तुम और ईश्वर ने मुझे फलाब्रनहा से कहा , अल्लाह का रसूल : ~ ओबरभा ~ , और में उपन्यास पुरस्कार : ~ के माध्यम से ~ अबू बक्र ने कहा : चंदवा इस्लाम है । के रूप में के लिए शहद और घी Antef, से कुरान Hlaute Tntef Valmcetkther कुरान और भविष्य । कारण स्वर्ग से पृथ्वी से कनेक्ट कर, सही है कि आप ‘यह उसे वियालिक भगवान लेता है, फिर एक आदमी विआलो उसे ले जाता है , फिर उसे दूसरा आदमी विआल्लो ले जाता है, फिर उसे मा ले जाता है। n उसे काट दिया जाएगा, और फिर उसे वियालो से जोड़ता है । उसने मुझसे कहा, हे रसूल अल्लाह, मेरे पिता तुम मुझे गोली मार गए या मैं चूक गया? और उसने कहा कि पैगंबर शांति उस पर हो सकता है : ~ मैं कुछ था और कुछ याद किया? अबू बक्र ने कहा : हे भगवान, हे मैसेंजर ऑफ गॉड, क्या तुमने मुझे बताया कि मैंने क्या गलत किया? उन्होंने कहा :~ कसम मत करो , ~ पर सहमत हुए । क्राउन इस आधुनिक लंबे ठहराव जो है साथ : कि अबू बक्र यहाँ किया गया था में से कुछ में चोट नहीं उनके शब्दों और इस तरह एक का जवाब आदमी है जो कहते हैं : अबू बक्र, कि जो व्यक्त करता दृष्टि या प्रभेद और प्रेरणा है कहानी के लिए कोई जगह अभिव्यक्ति की शहादत के बारे में, मैंने दृष्टि सीख ली है । वह जो भविष्यवक्ता से पहले उसके साथ था, उसने उनसे अभिव्यक्ति के दर्शन का उल्लेख नहीं किया था । बल्कि, मेरे विचार में, वे देश के शिक्षक के स्कूल से स्नातक हैं, जो पूछते थे। जब वे उन्हें देखते थे, और वह अक्सर उनसे कहते थे, जैसा कि वह हमारे पास से गुजरा था : ~ आप में से जिसने भी एक दृष्टि देखी ।~ Sahih मुस्लिम के रूप में `2` , और लोगों को विज्ञान कहा : कि के लाभ इस बात : प्रेरण के बारे में पता दृष्टि, और व्याख्या के बारे में सवाल है, और पैगंबर शांति पर उसे होना उन्हें सिखा की व्याख्या सपने और गुण , और इसे अनदेखी की खबरों में शामिल किया , यह आप पैगंबर पाठों से रोजाना देखते हैं कि शांति उनके साथी के कानों पर है , जिसमें न केवल पढ़ाते हैं, बल्कि सिखाते हैं और संवाद करते हैं और समझाते हैं और विकसित करते हैं , और होला जो उनके दर्शन की अभिव्यक्ति में उत्कृष्टता उनके शिक्षक के हाथों में कलामल्लिव है , जिनमें से कुछ व्याख्या विज्ञान में उत्कृष्ट हैं , और उनमें से कुछ न्यायशास्त्र में उत्कृष्ट हैं, उनमें से कुछ विरासत के विज्ञान में उत्कृष्ट हैं , और उनमें से कुछ उत्कृष्ट हैं। आधुनिक में विज्ञान, यह है कोई आश्चर्य नहीं देखते हैं कि उनमें से कुछ में उत्कृष्ट प्रदर्शन के विज्ञान अभिव्यक्ति । और यदि हम यह स्वीकार करते हैं । सैद्धांतिक शिक्षा सिद्धांत, के रूप में अच्छी तरह से कुशल हो सकता है में हमारे समय में कुछ वैज्ञानिकों के विज्ञान अभिव्यक्ति और क्या ये इस कला का दूसरों के लिए अध्ययन कर सकते हैं, और यह दृश्य इस विज्ञान कण में कुछ के लिए एक अजनबी हो सकता है, लेकिन शायद इस विज्ञान के थ्रजम को प्रेरणा और शारीरिक विज्ञान की तरह अधिक पसंद किया जा रहा है जैसे कि यह प्रेरितों की नकल है और इस शर्मिंदगी को इस तरफ से , और लेखक के दृष्टिकोण से यह मत छोटा है और दूसरों को वह करने के लिए बाध्य करता है जो आवश्यक नहीं है। यह उन लोगों के लिए कहा जाता है जो उन लोगों का उल्लंघन करते हैं जो दृष्टि के बारे में पूछने और अभिव्यक्ति सीखने की कोशिश करते हैं। अल-नवावी ने समरह बिन जुंदूब की हदीस पर टिप्पणी करते हुए कहा : यदि पैगंबर सुबह की प्रार्थना करते हैं, तो वह उनके चेहरे के साथ आया और कहा, ~ क्या किसी ने देखा कि क्या आपने कल एक दृष्टि देखी? ~ इसमें के बारे में पूछने की वांछनीयता शामिल है। दृष्टि और इसकी व्याख्या करने के लिए पहल करना और दिन की शुरुआत में इसे तेज करना, और इसमें ज्ञान और दृष्टि की व्याख्या और इस तरह के बारे में बोलने की अनुमति शामिल है । इमाम इब्न अल- सादी ने कहा ( 2/442 ) , इस कविता पर टिप्पणी करते हुए कि अल्लाह तआला यूसुफ़ की व्याख्याओं पर अमल करता है : जहाँ मूल रूप से दृष्टि की अभिव्यक्ति है, अभिव्यक्ति विज्ञान मिशन है कि ईश्वर उसे देता है जिसे वह अपने दासों से प्रसन्न करता है , और उस मानव विज्ञान को शिक्षा और शिक्षा पर पुरस्कृत किया जाएगा । और इसलिए यह साबित हुआ कि उमर इब्न अल – खत्ताब उमेश की लड़की कोतमीप से तपेराला के लिए तहदेब इब्ने हज़र (12 \ 399 ) के रूप में पूछ रहा था । इब्न Sa’d के अनुसार कक्षाओं में (7 \ 124 ): सईद बिन मुसैयिब लोगों की दृष्टि को व्यक्त करने के लिए था , और वह इसे लड़की अबू बकर नामों से ले गया और अपने पिता के नाम ले लिया और उसे अबू बकरन वालर सोल सोलिम लिया शांति उस पर हो । इब्न अब्द अल – बर के रूप में बूट ( 1/313 ) साक्षात्कार पर टिप्पणी समरा भी : यह हदीस इंगित करता है कि विज्ञान की दृष्टि और गुणों के सम्मान में ; क्योंकि वह, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है, केवल उसे उसके बारे में बताने और उसे पारित करने के लिए कहा । और इसलिए कि साथियों को पता है कि इसकी व्याख्या के बारे में कैसे बोलना है, और शेख मुहम्मद इब्न अब्द अल-वहाब ने कहा, जैसा कि उनकी पुस्तकों ( 5/130 ) के संग्रह में , अभिव्यक्ति का विज्ञान एक सच्चा विज्ञान है जिसे भगवान आशीर्वाद देते हैं पूजा से इच्छाएं । उन्होंने यह भी कहा (5 \ 143 ): रहस्योद्घाटन कुरान में उल्लिखित भगवान का एक सच्चा ज्ञान है , और इसके लिए कहा गया था : दृष्टि को प्रतिबिंबित नहीं करता है केवल विद्वानों में से एक है पंूलाल, क्योंकि यह वर्गों का रहस्योद्घाटन है । गया है की Shatibi दया चेतावनी दी मंजूरी में भगवान (2 \ 415): कोई है कि वहाँ लाभ और छिपी दे Alnaa शांति उस पर हो के रूप में ही छूट दी है, लेकिन अपने राष्ट्र मॉडल दिया गया है, इस एक्सट्रपलेशन सिखाता है, और दे दिया है कि रहस्योद्घाटन करने के लिए उसे, और अपने राष्ट्र था एक दिया दृष्टि अच्छा । इब्न हजार ने कहा : विज्ञान शिक्षा की दृष्टि और बाईं ओर इसकी अभिव्यक्ति का आग्रह करना और प्रश्न की चूक और क्या स्नातक के कुछ गुणों में से कुछ अनदेखी और वस्तुओं के रहस्यों तक पहुंच शामिल हैं । ई उसके शब्द । अतः यदि शिक्षार्थी के पास कुरान, सुन्नत, अरबी भाषा में निपुणता, नीतिवचन और इस ज्ञान के मिनट के ज्ञान के उपकरण हैं, तो उसे अभिव्यक्ति सीखने और फिर उसे व्यक्त करने से क्या रोकता है? मुझे लगता है कि यह एक वैध अधिकार है, और ज्ञान व्यापक है और इसके चारों ओर से घिरा हुआ नहीं है, लेकिन मेरा दृष्टिकोण एक छात्र होना चाहिए जो इस ज्ञान में अच्छा है और इसे दूसरों को निर्यात करने में अच्छा है जो भगवान द्वारा सरल बनाने के लिए संपन्न हैं। जानकारी और प्राप्तकर्ताओं को इसकी सुविधा। हमें उन लोगों के लिए रास्ता नहीं खोलना चाहिए जिनके पास इस कला के उपकरण नहीं हैं जो अपने लिए हल करते हैं और एक क्षणभंगुर सपने के आधार पर वंचित हैं । यहाँ उनमें से कुछ की सरल सहज मनोदशा की छवियां हैं : कुछ फिलिस्तीन के पास ग्रैंड मस्जिद के आंगन में प्रतीक्षारत अखौसव सेना है, जो भगवान के घर आएगी और टेड्नश्म और गिराए गए विमानों से साफ करेगी और सपनों के आधार पर शिलालेख खर्च करेगी और इसलिए सूची जाती है पर विल मुझे आश्चर्य है कि हमारे राष्ट्र सपनों का एक राष्ट्र बन गया है? यहां तक ​​कि पूजा अपने द्वार के चौड़े हिस्से से सपनों में प्रवेश करती है, रात की शक्ति को देखो, आप इसे दृष्टि के माध्यम से परिभाषित करते हैं, और अपने सबसे बड़े मकसद को खोजने के लिए दान को देखते हैं, इन लोगों को मृत कहते हैं ! कई लोग देखते हैं कि चैरिटी का दरवाजा तब तक नहीं खुलता, जब तक कि ईडर्क अपने सपने को दरवाज़े से छोटा नहीं बताता । क्या आप अधिक उदाहरण और अधिक चित्र चाहते हैं? भगवान द्वारा, उनमें से कुछ ने एक महिला को व्यभिचार के साथ फेंक दिया क्योंकि एक सपने में उसने एक महिला को देखा था, इसलिए कुछ पुस्तकों को पढ़कर खुद के लिए एक सबक कि वह एक व्यभिचारी है, इसलिए उसने उसे तलाक दे दिया ! ऐसे भी लोग हैं जो दावा करते हैं कि अल्लाह के रसूल उन पर एक सपने में आए और उन्हें नाहन का आदेश दिया, और जब वह लोगों के बारे में जागरूक हो गए और इन दर्शनों में काम करने लगे ! ब्राउज़र, के लिए उदाहरण के लिए, इंटरनेट देख क्वांटम भगवान इल विश्लेषण करती है और ग्रंथ कि ब्राउज़ किया है और एक के आधार पर पाया यहाँ से दृष्टि या वहाँ है, और शायद मजाक क्या मैं पुष्टि पढ़ा है कि महदी इस तरह के और इस तरह के, और में तीर्थयात्रियों था की घटना एक तीर्थयात्री को छुरा घोंपते हुए कथित रूप से छेदा गया कि एंटीचरिस्ट ने दृष्टि का निर्माण करते हुए उसे घटना की रात देखा ! लेखक चमत्कार महत्वपूर्ण सवाल : जब तक जाग राष्ट्र उसके सपने की इसे ले और से जुड़ी विज्ञान पर के समय विज्ञान? विज्ञान की अपनी शर्तें, उपकरण और विधियां हैं, जिन्हें दूर नहीं किया जा सकता है, अशरफ विज्ञान की अभिव्यक्ति को समझने के लिए किसी भी इंसान के लायक नहीं है कि वह दर्शन कुरान और उसके शब्दों का ज्ञान होना चाहिए । यदि उसने एक को देखा, उदाहरण के लिए, कुछ, उसे पहले कुरान पर विचार करना चाहिए , दृष्टि और छंद की स्थिति के बीच एक कड़ी मिली जो उन्हें यहां जोड़ रही है और उदाहरण देते हैं : जहाज, उदाहरण के लिए, भगवान के शब्दों से बचने के लिए पार कर सकता है सर्वशक्तिमान : सर्वशक्तिमान ने कहा : ~ हमने उसे और जहाज के मालिकोको बचाया ~ ( स्पाइडर : 15)। और लकड़ी सर्वशक्तिमान के कहने के लिए पाखंडियों से गुजर सकती है : ~ जैसे कि वे समर्थित लकड़ी थे ~ (अल- मुनाफिकुन : 4)। सर्वशक्तिमान के कहने पर शिशु शत्रु के पास से गुजर सकता है : “ इसलिए फिरौन ने उसे उठा लिया, ताकि उसके पास एक दुश्मन और दुःख हो । और राख सर्वशक्तिमान की व्यर्थ कार्रवाई कह के माध्यम से पारित कर सकते हैं : का दृष्टान्त जो लोग राख जिसके साथ हवा को मजबूत के रूप में अपने प्रभु से इनकार किया अपने कर्मों ( इब्राहिम : 18)। इस प्रकार, सुन्नत, रसूल, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, इस कला के लिए बुनियादी सिद्धांतों और नियमों को निर्धारित करता है, और वह साथियों को उनके साहित्य और प्रकारों के बारे में बताता था और उनसे उनके दर्शन के बारे में पूछता था और उनके लिए उन्हें व्यक्त करता था। । इसके उदाहरणों और पहलुओं का उल्लेख पुस्तक की तहों में किया गया है, इसलिए पुनरावृत्ति की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन उसे यहाँ यह जानना होगा कि पैगम्बरों के दर्शन सत्य हैं। ईश्वर से, उसके चेहरे पर निष्पादन का कर्तव्य, या यह प्रतीकों की छवि पर प्रतिक्रिया करता है, और इन प्रतीकोको मैसेंजर द्वारा समझाया जाता है, हो सकता है कि भगवान की प्रार्थना और शांति उसके साथियों पर हो, और फिर वे उन्हें महसूस करते हुए देखते हैं मूर्त सामग्री तथ्यों के रूप में । यह उन अनुभवों में से एक है, जिनसे ये साथी गुज़रे थे, इसलिए उन्हें इससे लाभ हुआ और बाद में, भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते हैं । इस कला की उत्पत्ति को जानना भी आवश्यक है, कि वसंत का समय, दर्शन के लिए सबसे अच्छा समय में से एक है, जो भगवान के कहने, शांति और आशीर्वाद पर आधारित है : “ जब समय निकट आता है, तो विश्वासी की दृष्टि शायद ही झूठ हो । ” (१) मुस्लिम कथावाचक, और मैंने उसे संकेत दिया है और इसका अर्थ बराबर है। रात और दिन और यह वसंत का समय जलन से अधिक हो जाता है । । उसे उन लोगों के मूल्यों को भी जानना चाहिए जो उस पर अपना दृष्टिकोण बताते हैं, इसलिए साधारण श्रमिकों की दृष्टि पदों और विद्वानों के लोगों की दृष्टि नहीं है, और उन्हें अपने देशों, सिद्धांतों, और समय के बारे में जानना चाहिए दृष्टि । इसी तरह, उसे पता होना चाहिए कि शेर और पक्षी – सिवाय इसके जो दुर्लभ है – अभिव्यक्ति पुरुषों में होते हैं और यह कि गेहूं, जौ, शहद, ऊन और लोहा अक्सर पैसे होते हैं, और इसलिए इस कला में नियम हैं और इसे प्राप्त करना आसान नहीं है। इसके बजाय, इसका अध्ययन किया जाना चाहिए और माजिद के हाथ पर उसे रखना चाहिए जो इसके लिए एकदम सही है जो सीखना चाहते हैं, और भगवान भी जानते हैं ।…

…यदि आप अपने सपने में एक जंगली आदमी देखते हैं, तो यह इंगित करता है कि दुश्मन आपकी परियोजनाओं में खुलकर विरोध करेंगे । यदि आप कल्पना करते हैं कि आप एक जंगली आदमी हैं, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में भाग्यशाली नहीं होंगे ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसने उसे एक बूढ़े आदमी या औरत से उपहार दिया है, तो वह प्रशंसनीय है, और अगर यह उसके विपरीत एक जवान आदमी या एक युवा महिला से है ।…

…क्या ईमानदार दृष्टि गिरती है ? और धर्मी व्यक्ति अच्छा आदमी नहीं है? वास्तव में यह एक है महत्वपूर्ण सवाल, और उसके जवाब है : कि धार्मिक व्यक्ति देख सकते हैं Alodgat लेकिन एक दुर्लभ कुछ करने में कामयाब से शैतान उसे , अन्य उलट से, एक के उनके सपने की सच्चाई दुर्लभ प्रबलता शेड शैतान यह अनस से सुनाई गई थी इब्न मलिक ने कहा कि अल्लाह के रसूल ने कहा : ~ एक दृष्टि के लिए एक नेक इंसान से अच्छा काम भविष्यवक्ता के छत्तीसवें हिस्से का हिस्सा है । सहमत (1)। मुस्लिम ने अबू हुरयारा से भगवान की दया को बयान किया । कि पैगंबर शांति उस पर हो, उन्होंने कहा : ~ अगर समय मुश्किल से संपर्क किया है एक की दृष्टि मुस्लिम झूठ , हाल ही में और Asedkkm, और की दृष्टि से मुस्लिम भाग – चालीस पांच है भविष्यवाणी का हिस्सा (2)~। al- Nawawi कहा : करने के लिए कहा एक हो बयानबाजी समय अगर एक नाव है कि दिन और रात इस वसंत दिन को मॉडरेट करते । और यह कहा गया था कि क्या मतलब है जी उठने दृष्टिकोण अगर है , और पहले के लोगों के बीच सबसे प्रसिद्ध है दृष्टि , और यह एक हदीस में आया था जो दूसरे, और गॉड नोओ का समर्थन करता है सबसे अच्छा WS । का है । सच्चरित्रता भविष्यद्वक्ताओं के वर्णन, जागृत और सपने देखने में सबसे बड़ी है, और जो उन्हें सत्य में मानता है, वह अपने दर्शन से सत्यता प्राप्त करेगा । अल-मुहल्लाब ने कहा : लोगों के पास इसके तीन डिग्री हैं : ए – पैगंबर और उनके दर्शन सभी ईमानदारी से हैं, और अभिव्यक्ति की आवश्यकता क्या है । बी – धर्मी , और ज्यादातर उनकी ईमानदारी की दृष्टि पर , यह वह स्थान था जहां एक सपने में पूरी तरह से वातका रायहा के रूप में उनके दर्शन व्यक्त करने की आवश्यकता नहीं है । सी – और कौन । । उनकी दृष्टि में सच्चाई और शिकायत है, और वे तीन प्रकार के हैं : 1 – वे कवर हैं , इसलिए अधिकांश स्थिति उनके बराबर है । 2 अनर्थकारी , और ज्यादातर उनकी दृष्टि Alodgat पर और कहते हैं कि जहां ईमानदारी , अपने में बुखारी नाम दिया गया Saheeh : के दरवाजे की दृष्टि के लोगों जेलों, भ्रष्टाचार और भागना (3)। 3 _ काफिरों , और उनके दर्शन Alodgat और बहुत दुर्लभ हैं, जहां ईमानदारी और इस साक्षात्कार को संदर्भित करता है : ~ द न्यू ऑस्दकम्स विज़न ओसेद किमी ~ जो मुस्लिम द्वारा सुनाई गई थी । में से कुछ का सच सपनों काफिरों है , के रूप में की दृष्टि के लेखकों उस पर यूसुफ के साथ जेल , अल्लाह ने कहा : ~ के साथ प्रवेश किया जेल लड़कों, में से एक ने कहा कि उन्हें, मैं मेरे शराब क्रश दिखाया और अन्य मैं पता चला है कहा मुझे मैं अपने सिर रोटी लाने खाने से पक्षी उसे Nbina Ptooelh वास्तव में हम संरक्षक से आप देख ( यूसुफ : 36 )। जैसा कि पहले अपने में बुखारी शीर्षक Sahih दरवाजा : की दृष्टि के लोगों जेलों, भ्रष्टाचार और भागना , और में हुई उपन्यास : एक पेय वे लोगों को नशा , और आप चाहते हैं कि मना पीते हैं , और कथित तौर पर परिचारक को यूसुफ ने कहा : देखा सो के रूप में राइट, मैं एक लगाए अनाज Vneptt चला गया जहां तीन समूहों Fsrthn थे Sagit राजा ने कहा : जेल में तीन बार और में ठहरने तो अपनी आदत पर वत्सगह बाहर जाओ । जैसा कि वह बाहर आया था (4) साथ ही साथ मल्लेक्मे की दृष्टि , सर्वशक्तिमान ने कहा : ~ राजा ने कहा, मैं सात मोटी गायों को देखता हूं वह सात दुबली स्ब्बल और सात सब्जियां और अन्य इबसात ओ खाएगी यदि आप पासग को देखना चाहते हैं, तो मुझे अपने विज़न में भरें ई ऑफ़ विज़न ( जोसेफ 43) का अर्थ है : दुबलापन दुबलापन से उत्पन्न होता है और संयोजन दुबला और दुबला होता है, और इसका मतलब है कि एम के विनोद की उपस्थिति है । कुछ दृष्टि वैज्ञानिकों ने भविष्यवाणी की दृष्टि के हिस्से को जिम्मेदार ठहराया केवल अच्छा आस्तिक जो पुनर्मुद्रित नहीं हुआ है । हम पहले से ही साथ हमें कविता कह ~: ईमानदारी से अच्छा मुसलमान एक है जो करता है, तो बंद हो गया भविष्यद्वक्ताओं , Vokrm प्रकार, जो अकरम से भविष्यद्वक्ताओं , जो अनदेखी देख .. के रूप में नास्तिक और नीच और नहीं मिलाया , अगर पुष्टि की दर्शन कभी-कभी समान होते हैं, यह भी सही है कि इस्लामी झूठे हैं , और इस घटना के बारे में सभी को भविष्यवाणी के अनदेखे हिस्सों का अनुभव नहीं है , कलकाहेन और मेरा ~(5) हमें इमाम मुहम्मद सफ़ाएने हम्म्बी गॉड के बारे में बताने के लिए प्रदान किया गया है। कहने पर दया : उसे जाने दो । लेकिन चेतावनी है कि यहाँ होना चाहिए की दृष्टि है कि कर रहे हैं अच्छा के द्वारा शुरू के कुछ कारण में किया या नहीं प्रावधानों प्रतिबंधित के युग के दूत प्रेरितों केवल अनुमोदित » के रूप में अन्य लोगों को मिशनरियों या Mndhirat हैं , उस में हो सकता है एक धर्मार्थ संसार या उसके बाद उसके मालिक की अभिव्यक्ति बिशारा , यह वह जगह हो सकती है, जहाँ उसे उसके कार्य में कमी या उसके धर्म के बारे में चेतावनी दी गई है , वह श्लोक की व्याख्या में आया है : ( और उसने उपदेश दिया कि इचैल्लम भगवान केवल जीवित है या एक घूंघट के पीछे से या एक दूत विओहा को अपनी अनुमति के साथ भेजता है कि वह क्या चाहता है वह बुद्धिमान है ) ( शूरा : 51)। के कुछ पूर्ववर्ती कहा : ~ रे घूंघट से ~ जो अपने में सपना, क्या आत्म – दोष के शुद्ध , औरत दिल शराबा , और lawh नींद से मुलाकात की , और के अजूबों में से Antakec अनदेखी , और विषमता न्यूनतम । यह स्वप्नदोष बातचीत में उसके पास जाने के लिए अनुकूल है » और उसे भगवान को आदेश दिया और उसे एक सपने में बताया , पैगंबर ने शांति के लिए उस पर कविता के लिए कहा :~ इस जीवन में और उसके बाद में मानव ~(6) और उन्होंने कहा, ~ है की दृष्टि अच्छा देखता है आदमी या देख उसे ~ द्वारा सुनाई इमाम अहमद (7)। __________ (१ ) सहमत , इब्न हजार को देखें – op (१२ / ३६१ ) और परमाणु – op (२३ \ १५) (२ ) परमाणु – op – (१५ \ ० २ ) (३ ) इब्न हजार – op – (३1१) 12) (4 ) वही (12 /382 )। (5 ) इब्न Hajar – सेशन – (379 \ 12) (6) यूनुस : 64 (7 ) सुनाई द्वारा इमाम अहमद 173 \ 1 ट्रिपल आगे Safaareeni – एक संदर्भ पहले ।…

…अल-असफ़ोर : एक बड़ा आदमी जिसके पास बहुत बड़ा खतरा और पैसा है, बेकार है और जो लोग अपने अधिकारों को नहीं जानते हैं, आम जनता के लिए हानिकारक, उनके मामलों में एक बदमाश, उनके नेतृत्व में भरा हुआ, एक आदमी जो एक अच्छा आदमी था, और वह एक खूबसूरत दयालु महिला के रूप में कहा जाता था, और एक आदमी को मज़ेदार कहा जाता था और लोग उस पर हंसते थे, और यह कहा जाता था कि वह एक पुरुष लड़का था । और कई पक्षियों के राजा से, वह उन लोगों की संरक्षकता का वित्तपोषण करता है जिनके पास खतरे हैं, और यह कहा गया था कि पक्षी अच्छे शब्द हैं, और घड़ियाल एक छोटा लड़का है । और यह सुनाया गया कि एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और उसने कहा : मैंने देखा कि जब मैं पक्षियों का शिकार कर रहा था और उनके पंखों को फाड़कर उसमें फेंक रहा था, तो मेरे साथ एक पूडल था । उन्होंने कहा : आप एक पुस्तक शिक्षक हैं जो लड़कोको खेलते हैं । यह भी सुनाया गया कि एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और उसने कहा : उसने देखा कि जैसे मैंने एक पक्षी को बपतिस्मा दिया था, और मैं उसका वध करना चाहता था, इसलिए उसने मुझसे बात की और कहा : मुझे मत मारो । उसने उससे कहा : भगवान से क्षमा मांगो, क्योंकि तुमने भिक्षा ले ली है और तुम्हारे लिए इसे ग्रहण करने की अनुमति नहीं है । उसने कहा : भगवान न करे कि मैं किसी से दान लेता हूं । उसने कहा : यदि आप चाहें, तो मैंने आपको बताया कि कितने हैं । उसने कहा कितना? उसने कहा : छह दिरहम । उसने उससे कहा : तुम सही हो, और तुम कहाँ से जानते हो? उन्होंने कहा : क्योंकि पक्षी के सदस्य छह हैं, प्रत्येक सदस्य एक दिरहम है । और यह वर्णन किया गया था कि एक आदमी अबू बक्र अल-सिद्दीक के पास आया था, हो सकता है कि भगवान उससे प्रसन्न हों, और कहा : मैंने देखा कि जैसे मेरी आस्तीन में कई पक्षी और पक्षी थे, इसलिए मैंने एक के बाद एक, और इसे चोक कर फेंक दो । उसने कहा : आप एक कारण हैं, इसलिए भगवान से डरें और उसके लिए पश्चाताप करें ।…

…जो कोई भी देखता है कि वह खुद को मारता है और ईमानदारी से पश्चाताप करेगा, क्योंकि सर्वशक्तिमान ईश्वर कहता है : “ अपने धर्म के प्रति पश्चाताप करो, और अपने को मार डालो । ” कविता । और जो देखता है कि वह मारा गया है, वह अपने जीवन का विस्तार करेगा । और जो इसे देखता है जैसे कि उसने किसी व्यक्ति का वध किए बिना ही उसे मार दिया है, उसका वध अच्छे से हो जाएगा । मूल सिद्धांत यह है कि जब वध करना स्वीकार्य नहीं है तो वध करना अन्याय है । यदि वह देखता है कि उसने वध किया है, तो वध करने वाले को उसके धर्म में कत्लेआम करने, या उसके प्रति अवज्ञा करने की निंदा करें । के रूप में जो कोई भी एक हत्यारे को मारता है या उसका नाम जानता है और अपने हत्यारे को जानता है, वह अच्छा, गायन, पैसा और शक्ति प्राप्त करेगा । यह हत्यारे या उसके साथी से प्रभावित हो सकता है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : ~ और जो कोई गलत काम करता है, उसने हमें उसके शासक के लिए शासक बनाया है ।~ हालांकि कातिल नहीं जाना जाता है, यह कैफ एल – दीन या काफ़र कृपा की क्षमता पर एक आदमी है , जो कैवेल हैमलेट है , कविता : ~ आदमी ने ओक्फ़र को मार डाला ~ और देखा कि उसका गला कटा हुआ कत्लेआम का पता नहीं है, यह वह आदमी है जिसने आविष्कार किया है एक विधर्मी या उसकी गर्दन की झूठी गवाही और सरकार और खर्च । जो अपने पिता, माता, या पुत्र का वध करता है, उसे रोकना चाहिए और उसके विरुद्ध अपराध करना चाहिए । एक औरत का वध करने वाले के लिए, वह उसे संभोग करना चाहिए । इसी तरह, अगर एक मादा जानवर का वध किया जाता है, और उसने एक महिला के साथ संभोग किया है या एक जेठा को खराब किया है, और जो कोई भी इसके पीछे एक नर जानवर का वध करता है, वह वध करता है, और यदि वह देखता है कि उसने एक बच्चे को मार डाला और एक बच्चे को मार डाला और खाना नहीं बनाया। , तो उस में अन्याय उसके पिता और माँ के लिए है । यदि लड़का अंधेरे का विषय है, तो वह अपने अधिकार में अन्याय करता है, और इसे बदसूरत कहा जाता है, जैसे आग उसके मांस से मिली और इसे पकाया नहीं गया था, और यदि यह इसके बारे में कहा जाता है, तो बारबेक्यू होगा किया जाए । यदि लड़का उसके बारे में कहा गया है और उसके द्वारा अन्याय किया गया है, तो वह उसके माता-पिता के लिए है, क्योंकि उन पर अत्याचार किया जाता है और वे झूठ बोलते हैं, और लोग उन पर अत्याचार करते हैं, और यह सब तब तक अमान्य है जब तक कि आग नहीं पकती । यदि वह लड़के को बारबेक्यू के साथ मारते हुए देखता है, तो वह तब होता है जब लड़का पुरुषों के स्तर पर पहुंच जाता है । यदि उसका परिवार उसके मांस को खा जाता है, तो वह उसे अपनी अच्छाई और अनुग्रह से प्राप्त करेगा । यदि वह देखता है कि एक सुल्तान एक आदमी का कत्लेआम करता है और उसे बिना सिर के दृष्टि के व्यक्ति की गर्दन पर डालता है, तो सुल्तान एक व्यक्ति पर अत्याचार करता है और उससे पूछता है कि वह क्या करने में असमर्थ है, और यह वाहक मांग की मांग करता है, और उसे उसके पैसे के लिए पूछता है जो मारे गए व्यक्ति के वजन के साथ भारी है, अगर वह उसे जानता है, तो वह खुद है, और अगर वह उसे नहीं जानता है और वह एक बूढ़ा व्यक्ति था, तो वह उसे एक दोस्त के साथ ले जाता है और उसे उसकी आवश्यकता होती है उसके वजन और लपट के आधार पर जुर्माना देना । और अगर वह एक जवान आदमी था, तो उसने एक दुश्मन लिया और प्यार में था । यदि मारे गए व्यक्ति का सिर उसके पास है, तो उसे प्रार्थना करने के लिए कॉल दिया जाता है, और उसे जुर्माना नहीं दिया जाता है, और जुर्माना मालिक पर है, लेकिन यह उसे एक भ्रामक बोझ देगा । यदि राजा देखता है कि उसके मालिक ने उसे मार दिया है, तो वह उसे आज़ाद कर देगा । और एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और कहा : मैंने देखा कि उसके घर के बीच में एक महिला को उसके बिस्तर पर परेशान किया गया था । इब्न सिरिन ने उससे कहा : इस महिला को उस रात अपने बिस्तर पर शादी करनी चाहिए थी । वह व्यक्ति एक भाई था और उसका पति अनुपस्थित था, इसलिए वह व्यक्ति इब्न सिरिन से उठ गया, जबकि वह अपनी बहन पर एक छिपी हुई बुराई से नाराज था, इसलिए वह अपने घर आया और अपनी बहन की गुलाम-लड़की को पाया और वह उसे एक उपहार लाया और कहा : मेरे गुरु यात्रा से कल आया था । तो वह आदमी बहुत खुश हुआ और उसने अपना गुस्सा दूर किया । और एक महिला इब्न सिरिन आई और कहा : मैंने देखा कि जैसे मैंने अपने पति को लोगों के साथ मार दिया । उसने उससे कहा : तुमने अपने पति को पाप में ढोया है, इसलिए भगवान से डरो, क्या वह महिमावान और महान हो सकता है । वह मान गई । और दूसरा उसके पास आया और कहा : मैंने देखा कि जैसे मैंने एक लड़के को मार डाला और उसे जीवित कर दिया । उसने कहा कि आप इस लड़के को कुछ भी मना करने के लिए उसे गलत कहेंगे और वह आपकी बात मानेगा ।…

…और एक आदमी ने देखा कि उसका एक पैर पत्थर हो गया है, और वह आदमी उसकी आँख से सूख गया ।…

…आंख के लिए : आदमी का ऋण और अंतर्दृष्टि जिसके साथ वह मार्गदर्शन और भ्रम देख सकता है । यदि वह अपने शरीर में कई आँखें देखता है, तो वह उसकी अच्छाई और धर्म में वृद्धि का संकेत देता है । यदि वह देखता है कि उसका पेट खुला हुआ है और वह अपने पेट में आँखें देखता है, तो वह एक विधर्मी है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान ने कहा : ~ भगवान ने अपने पेट में दो दिलों में से एक आदमी को नहीं बनाया ।~ यदि वह अपनी आँखों को किसी अन्य विचित्र, अनजान व्यक्ति की आँखों के रूप में देखता है, तो उसकी दृष्टि इंगित करती है कि उसकी आँखें चली गई हैं, और कोई और उसे रास्ता दिखाएगा । अगर आदमी को पता है, तो सपने देखने वाला अपनी बेटी से शादी करेगा, और वह उसके साथ अच्छा करेगी । अगर उसने देखा कि उसकी आंखें चली गई हैं, तो उसके बच्चे मर गए, और जिसने भी देखा कि वह नेत्रहीन है, जबकि वह अलग था, उसने अपने निर्वासन की सीमा का संकेत दिया जब तक वह मर नहीं गया । अगर उसने देखा कि उसकी आँखें लोहे की हैं, तो वह बहुत चिंतित होगा जो उसके आवरण को नष्ट कर देगा । अगर वह देखता है कि उसने एक आदमी के लिए अपनी आँखें खोली हैं, तो वह उसकी बात पर गौर करेगा और उसकी मदद करेगा । और अगर वह देखता है कि उसने उसे बुराई करते देखा है, तो वह उससे नफरत करता है, और यदि वह देखता है जैसे कि वह आंख से सुनता है और कान से देखता है, तो वह अपने परिवार और बेटी को पाप करने के लिए प्रेरित करता है । और जो कोई अपनी हथेली पर किसी व्यक्ति या किसी जानवर की आंख को देखता है, उसे तरह तरह से पैसा दिया जाएगा । और जो देखता है जैसे कि उसने एक आंख में देखा है और वह इसे पसंद करता है और इसे सराहता है, तो वह कुछ ऐसा करता है जो उसके धर्म को नुकसान पहुंचाता है । और काली आँख वाला धर्म । आवाल-नीली विधर्म, और अल-शाहला धर्म का उल्लंघन । और हरा रंग एक ऐसा धर्म है जो धर्मों का खंडन करता है । यदि वह अपने दिल में एक आंख या आंखों को देखता है, तो वह धर्म में उतना ही अच्छा है जितना कि वह हल्का है । यदि उसने देखा कि उसने आँख में व्यभिचार किया है, तो वह महिलाओं को देखेगा । यदि वह देखता है कि उसकी आंखें तन गई हैं, तो वह अपने दोस्त की महिला पर संदेह से देखता है, दृष्टि की तीक्ष्णता सभी लोगों के लिए अच्छी है, और जिसके पास बच्चे हैं और यह दृष्टि देखता है कि वे बीमार हैं, क्योंकि बच्चे आंखों की तरह हैं प्यार कर रहे हैं । अल-हज्जाज बिन युसेफ ने देखा कि उसकी आँखें उसकी गोद में गिर गईं, इसलिए उसके भाई मुहम्मद और उसके बेटे मुहम्मद ने उसके लिए शोक व्यक्त किया । कुछ यहूदियों ने एक गुलाम लड़की को आसमान में या एक गुलाम लड़की के रूप में देखा, इसलिए उसने बारहामी पर अपने दर्शन सुनाए, और उसने कहा, ~यह व्यापार से पैसा मारेगा ।~ यदि कोई निर्माता इसे देखता है, तो उसके पास अपने निर्माण से पैसा होगा । और पलकें : व्याख्या में और धर्म के लिए एक सुरक्षा । क्योंकि यह आइब्रो की तुलना में आंखों के लिए अधिक मजबूत है । यह कहा गया कि धार्मिकता और भ्रष्टाचार बच्चे और पैसे के कारण हैं । यदि वह यह देखता है कि उसकी आँखों के किनारे बहुत अच्छे हैं, तो उसका धर्म हिंसात्मक है । यदि वह यह देखता है कि क्या वह अपनी आँखों के किनारे की छाया में बैठता है, यदि वह एक धर्म और ज्ञान धारक है, तो वह अपने धर्म की छाया के नीचे रह रहा है । यदि वह किसी दुनिया का मालिक है, तो वह लोगों के पैसे लेता है और छुपाता है, और अगर वह देखता है जैसे कि उसकी आँखों में एक फ्रिल नहीं है, तो वह धर्म के शरिया को बर्बाद करता है । यदि कोई व्यक्ति इसे लूटता है, तो उसका दुश्मन उसे अपने धर्म में सलाह देता है । यदि वह देखता है कि उसके बाल सफेद हैं, तो यह एक ऐसी बीमारी का संकेत देता है जो उसे सिर, आंख, कान या दाढ़ से प्रभावित करती है । यह वर्णन किया गया था कि एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया था, और कहा : मैंने देखा कि जैसे मैं एक दाढ़ी को पकड़ रहा था और इसे तब तक उधार लिया जब तक मैंने इसे मिटा नहीं दिया । उसने कहा : आप अपने चाचा की विरासत खाते हैं, और उसके पास आपके अलावा कोई वारिस नहीं है। यदि आप इसमें से कुछ खाते हैं, तो आप उस सीमा तक विरासत में प्राप्त करते हैं । और जिसने भी देखा कि उसकी दाढ़ी सफेद, चमकदार थी, वह देश के चेहरे, नाम और स्मृति में गर्व हासिल करेगा, क्योंकि अब्राहम की दाढ़ी, शांति उस पर सफेद थी । यदि वह देखता है कि वह एक माला है, तो वह चेहरे और गरिमा पर प्रहार करता है । अगर वह देखता है कि यह जागने में गहरा था और इससे बेहतर है, और यह जागने में काला है, तो यह प्रतिष्ठा, गर्व, प्रतिष्ठा और सुंदरता पर हमला करता है । अगर वह देखता है कि वह ग्रे है और अभी भी कुछ काला है, तो वह गरिमामय है । अगर इसके कालेपन के अलावा कुछ नहीं बचा है, तो यह कमी होगी और इसकी ओर जाना होगा । और इब्न सिरिन एक आदमी के पास आया और उसने कहा : मैंने देखा कि मेरी दाढ़ी सफ़ेद है, और मैं इसे ब्लीच करता हूं ताकि वर्णक इससे जुड़ा न हो, और आदमी एक काली दाढ़ी के साथ युवा था, इसलिए उसने कहा : सफेद एक है आपकी संपत्ति की कमी है और आप इसे कवर करना चाहते हैं, और वह इसके बारे में जानता था । उसने कहा : पुष्टि की ।…

…और जो देखता है कि उसके पास कोकील नहीं है, तो वह दिवालिया हो गया है और उसका कारण कम हो गया है, और यह कहा गया कि नाखूनों को देखना अगर वे टूट गए थे, तो मृत्यु को इंगित करता है, साथ ही साथ वह उन्हें पीले, हरे या नीले रंग के रूप में देखता है ।…

…स्पाइक को सपने में देखना धन के योग को दर्शाता है जो दोगुना हो जाता है । और डंठल पर आधारित हरे रंग की कील एक आजीविका और प्रजनन क्षमता है । भूमि स्पाइक बंजर और सूखा है । गेहूं के कान संकट, या साल, महीने और दिन का संकेत दे सकते हैं, और दुनिया के धन और भंडार का संकेत दे सकते हैं । और जो कोई उसके मालिक को जानता है कि एक पौधे से बिखरे हुए कानों को काटता है, वह उसके मालिक से अलग पैसे से मारा जाएगा ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसके हाथ में एक लोहे की कील है और उसे एक जगह पर हमला करता है, तो यह इंगित करता है कि एक बेटा जो रानी के योग्य है या एक राजा है, और यदि उसके पास परिवार नहीं है, तो भगवान उसे प्रदान करेगा ज्ञान और ज्ञान, और यदि वह ज्ञान के लोगों से नहीं है, तो वह विद्वानों, न्यायविदों और धार्मिक नेताओं से प्यार करता है, और वह उन सभी के लिए झुकाव है ।…

…और जो भी देखता है कि वह अपनी पीठ में एक कील ठोकता है, तो वह एक पुत्र को आशीर्वाद देगा जो महान भाग्य का है और जिसका नाम क्षितिज में प्रसिद्ध है ।…

…ऊंट : ऊंटों के लिए, यदि वे एक उपकरण के बिना एक शहर में प्रवेश करते हैं, या घोड़े के अलावा एक तरह से चलते हैं, तो यह बादल और बारिश है । ऊंट के मालिक के रूप में, वह भविष्यवाणी के पुरुषों को हरा देता है । एक ऊंट एक आदमी है, और अगर यह अरब से है तो यह अरब है, और अगर यह एक भाग्य है, तो यह एक गैर-अरब है, और इसका उत्तर एक यात्री, एक शेख, एक हिजड़ा, या है एक प्रसिद्ध व्यक्ति । शायद ऊंट ने शैतान को संकेत दिया, जब यह बताया गया कि शैतान अपने चरमोत्कर्ष पर है । शायद यह उसकी मृत्यु और उसकी रचना की भयावहता के कारण मृत्यु का संकेत देता है, और क्योंकि वह प्रियजनों के साथ दूर स्थानों के लिए प्रार्थना करता है । और शायद उसने सबसे अधिक कहने के लिए अज्ञानी, पाखंडी आदमी को संकेत दिया : ~ वे भेड़ की तरह कुछ भी नहीं हैं ।~ और यह एक मरीज की गर्भावस्था को इंगित करता है । शायद उसने जहाज को संकेत दिया, क्योंकि ऊंट जमीन के जहाज हैं । यह दुख का संकेत देता है जब पैगंबर, शांति और आशीर्वाद उस पर होता है, ने कहा: ~ ऊंट की सवारी करना दु: ख और प्रसिद्धि है ।~ यदि रोगी ने देखा कि वह यात्रा के लिए एक ऊंट की सवारी कर रहा था, तो वह मर गया, और वह उसका ताबूत और उसकी प्रसिद्धि थी । और जो कोई ऊँट की सवारी करता है और स्वस्थ रहता है, वह यात्रा करता है, जब तक कि वह उसे शहर के बीच में सवारी नहीं करता, या उसे उसके साथ नहीं चलता, क्योंकि वह दुःख का अनुभव करेगा, जबकि उसे जमीन पर उठने से रोकना होगा, जैसे कि भ्रम और उससे पृथ्वी की दूरी के कारण बीमारी, और प्रसिद्धि : यदि वह देखता है कि अधिकार या सृजन के खिलाफ विद्रोह राजाओं पर निर्भर करेगा, तो उसे ले लिया जाएगा और ख़त्म कर दिया जाएगा, खासकर अगर कोई ऐसी चीज़ है जो उसके प्रसिद्ध कपड़ों में शामिल हो जाती है; जब तक वह इसे लोड-असर या स्ट्रेचर पर नहीं डालता, तब तक वह एक विशाल व्यक्ति की मदद ले सकता है या इसके लिए सक्षम हो सकता है । यदि उसका घुटना ऐसी महिला है जिसके पति नहीं है, तो वह विवाहित है, और यदि उसका पति अनुपस्थित है, तो वह उसे उसके सामने ले जाएगी, जब तक कि दृष्टि में ऐसे सबूत न हों जो बुराई और घोटालों को इंगित करते हैं, क्योंकि वह उसके लिए प्रसिद्ध है लोगों के बीच । जैसे कि जिसने भी एक ऊंट को देखा, उसके गले, पानी या बर्तन में प्रवेश किया , फिर वह एक जिन्न है जो इसमें प्रवेश करता है या जो भी उसके परिवार और नौकरों से उस बर्तन को इंगित करता है । और जो कोई ऊंट को एक घर में उत्परिवर्तित देखता है, तो उसके बीमार होने पर घर का स्वामी मर जाता है, या उसका नौकर, नौकर, या श्रेष्ठ मर जाता है, खासकर अगर उसका मांस अलग हो जाता है और उसकी हड्डियाँ अलग हो जाती हैं, तो यह उसकी विरासत है । और अगर वह उसे खाने के लिए उसका वध कर रहा था और कोई बीमार व्यक्ति नहीं है, तो वह एक भंडारगृह है जिसे वह खोलता है, या एक संशोधन जो उसे अपने इनाम को प्राप्त करने की अनुमति देता है । लेकिन अगर ऊंट शहर के बीच में या लोगों के समूह के बीच में है, तो यह एक कील वाला आदमी है, जो मारा जाता है या मर जाता है । यदि उसका वध किया गया था, तो उसके साथ अन्याय हुआ था, और यदि उसका वध कर दिया गया था, तो उसका अधिकार चला गया था या उसे हटा दिया गया था, या उसने अपने पैसे ले लिए, और जिसने भी एक ऊंट को मांस खाते या लोगों की भूमिका की तलाश करते देखा, तो वह उसे खा गया यह हर घर से एक अज्ञात भक्षक है, तो यह एक महामारी है जो लोगों में है, और यदि वह उनका पीछा कर रहा है, तो यह एक शासक या दुश्मन या एक धार है जो लोगों को परेशान करता है, इसलिए जो कोई भी इसे तोड़ता है, वह इसका एक सदस्य तोड़ देता है , या इसे खा लेता है, वह उतना ही क्षतिग्रस्त हो जाएगा जितना उसने प्राप्त किया है । साथ ही इस चेहरे में हाथी, जिराफ और शुतुरमुर्ग । सर्दियों में ऊंटों की एक ट्रेन एक टोइंग गाइड होती है । यह कहा गया था कि एक अरब ऊँट की सवारी एक तीर्थ यात्रा है, और जो कोई ऊँट गिरता है वह अधमरा हो जाएगा । और उसके भाले से एक बीमार ऊंट । और जो कोई ऊंट पर पकड़ा गया, वह पैसे और दु: ख से मारा गया और उसके और एक आदमी के बीच झगड़ा हुआ । एडेन ने देखा कि वह उस पर कठोर था, एक मजबूत दुश्मन द्वारा दुखी । यदि वह ऊंट का हुक लेता है और इसे एक प्रसिद्ध स्थान पर ले जाता है, तो यह एक खराब आदमी को भलाई के लिए दर्शाता है । और यह कहा गया था कि ऊंट इसकी बागडोर से संचालित होता है, कुछ प्रमुखों को इसे प्रस्तुत करने का प्रमाण । और जो कोई गॉडफादर ऊंट को पकड़ता है, वह अरबों पर संरक्षकता हासिल करेगा, और अगर यह गैर-अरबों पर बखतती है, और जो भी देखता है कि वह अपने कुओं से लिया है, तो उसके पास पैसा बचेगा, और अगर वह दो ऊंटों को लड़ता हुआ देखता है , दो महान राजाओं या दो आदमियों के बीच युद्ध होगा । और जो कोई भी कच्चे ऊंट का सिर खाता है, वह एक महान व्यक्ति को वापस करेगा । जो लोग इसे देखते हैं, उनके लिए एक ऊंट की सवारी करना, और अगर वह देखता है कि वह ऊंटों को दूध पिला रहा है, तो वह निषिद्ध धन को मार देगा । और जो कोई ऊंट का मांस खाता है, वह बीमार हो जाएगा । और जो कोई भी बिना खाए उसके मांस से मारा जाता है, उसे इस कारण से पैसा मिलता है कि ऊंटों को दृष्टि में जिम्मेदार ठहराया जाता है, और ऊंट की खाल उत्तराधिकारिणी होती है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसने एक दुश्मन आदमी की गर्दन को काट दिया है, वह इंगित करता है कि वह एक दोषपूर्ण चीज की सवारी कर रहा है, और अगर नाव उसका भार है, तो वह उसे अपनी आपूर्ति के साथ ले जाता है और उसे अपने आदेश में कब्जा कर लेता है, और यदि कोई नहीं है उसके और किसी के बीच दुश्मनी, फिर उसका कुछ पैसा या उसकी हैसियत मारा जा सकता है ।…

…जैसा कि हरी स्पाइक के लिए, इसने वर्ष और भूमि को अपने डंठल पर उगने के लिए निषेचित किया, जो कि सूर्योदय की गंभीरता थी, सर्वशक्तिमान ने जोसेफ की कहानी में कहा, शांति उस पर हो, ~ सात हरी स्पाइक्स और दूसरी सूखी भूमि । ~…

…यह स्टील का होता है, लेकिन यह इसे अलग करके उनके बीच अलग होता है । कुछ अभिव्यक्तियाँ आभारी हैं अगर उससे कोई दर्द नहीं है, और उनमें से कुछ को दोष दिया जाता है ।…

उपदेशक अबू सईद ने कहा कि नाखून राजकुमार या खलीफा में प्रवेश करता है, और नाखून न्यायाधीश के जनादेश में प्रवेश करता है ।…

…वेज यदि आपने एक पच्चर का सपना देखा है, तो यह इंगित करता है कि आप कुछ काम व्यवस्थाओं में एक समस्या की इच्छा करेंगे जो आपको रिश्तेदारों से अलग करने का कारण बनेगा । इस सपने में प्रेमियों के बीच अलगाव भी शामिल हो सकता है ।…

…और जो कोई अपने हाथ से लोहा, तांबा, सोना, चांदी, या इसी तरह के नाखून, हड्डी, या लकड़ी को देखता है और उसे एक जगह रखता है, तो वह एक महिला से शादी करने या दोस्त बनाने के दो तरीके बताता है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसने जमीन पर सोने या चांदी से बना नाखून मारा है, वह अमीर होगा और उसके पास पैसा होगा ।…

…जाफर अल-सादिक ने कहा, “नाखूनों को ताकत, परिमाण, साहस, एक तर्कसंगत बच्चे, लाभ और स्वामित्व के छह पहलुओं में तब्दील होता है। अल-सदर के रूप में, यह शरिया, धर्म और इतने पर के रूप में व्याख्या की गई है । ”…

…और इस्माइल बिन अल-अश्अथ ने कहा कि दो पुरुषों की उंगलियों की दृष्टि श्रंगार और चीजों की सीधीता को इंगित करती है। और जो कोई भी उन्हें देखता है, जो सजी या बदनाम है, तो उसकी व्याख्या, और अगर वह अपनी उंगलियों में एक विकृति देखता है, चाहे वे उसके हाथों या पैरों से जुड़ी हों, तो यह एक प्रतिबिंब है और वह महमूद का नहीं है ।…

और जो देखता है कि वह आग की दावत में गिर गया है, राजा अपना सारा धन ले जाएगा ।…

…स्तनों के लिए, वे लड़कियां हैं, इसलिए उनके साथ जो हुआ, उसके लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया गया। जिसने भी देखा कि उसके स्थान पर कुछ अंकुरित हुआ, उसने बेटियों में वृद्धि और उनके खिलाफ कमी का संकेत दिया, और अगर उसने देखा कि उसके स्तनों में दूध था, तो यह ऋण में वृद्धि है, और यदि वह एकल है तो वह विवाहित है। या विवाहित है, तो वह अमीर या एक बूढ़ा शेख है जो गरीब है या एक युवा महिला है जिसकी लंबी उम्र है या एक बूढ़ी महिला उसकी मृत्यु का संकेत देती है, या एक अकेली महिला जो विवाह करती है या बहुत कम उम्र की बच्ची है, तो वह मर सकती है, और यदि महिला देखती है कि उसका निप्पल कटा हुआ है, इसमें कोई भी अच्छा नहीं है, और उसकी बेटी मर सकती है, और अगर वह उसके स्तन को आग से मारता है, तो उसकी बेटी को राजा से नुकसान होता है और अगर वह देखती है कि वह उसके साथ जुड़ी हुई है उसके स्तन, फिर वह व्यभिचार से उसके जन्म का संकेत देता है…

…और जिसने भी यह देखा कि उसने किसी को कुछ दिया है, तो वह उस वर्ष में उस स्थान पर रियायतों का संकेत देता है और अन्य लोग आजीविका अनुरोध का संकेत देते हैं ।…

…और जो कोई मृत व्यक्ति देखता है, वह कुछ भारी ले जाता है, जिसका अर्थ है उसे ले जाना, फिर वह पाप और भारी ऊँची एड़ी के जूते प्राप्त करेगा, और उसमें कोई भी अच्छा नहीं है जो देखता है कि मृत व्यक्ति अपने घोड़े को सवार करता है या अपनी तलवार से खुद को जकड़ लेता है या अपने कपड़े पहन लेता है , और यह सब नुकसान, भ्रम या उत्पीड़न हो सकता है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसके पास उसके लिए एक ब्रिगेड अनुबंध है, और यदि वह उसके योग्य है, तो उसने अच्छा देखा है, और यदि वह योग्य नहीं है, तो उसके पास एक प्रसिद्धि है और जो कोई भी ब्रिगेड को देखता है वह एक किसान है इसे पकड़े हुए है। और यह कहा गया था कि जिसने भी अपने हाथ में एक भाला देखा जिसमें एक ब्रिगेड जल्दी से मर गया या एक बेटा मर गया।…

और जो भी देखता है कि उसने एक चूजे का वध किया है, तो यह उसकी दासी या उसके लड़के के बच्चों में एक विपत्ति का संकेत देता है ।…

…लेबिया के लिए, यह धर्म और भौहें, ज़ैन अल-दीन की सुरक्षा है। जो कोई भी उन्हें देखता है सुंदरता और अच्छाई धर्म में है, और जो कोई भी उसके खिलाफ देखता है, उसकी अभिव्यक्ति उसके खिलाफ है। माथे और नाक के लिए, तो आदमी ने इसे गिना। अगर उसने देखा कि यह उसके माथे और उसकी नाक पर हुआ है, तो ऐसा हुआ, जैसा कि उल्लेख किया गया है और शायद माथा प्रार्थना और वेश्यावृत्ति को इंगित करता है। अल्सर या सर्जरी, और जागृति में किस चीज से इनकार किया जाता है, तो वह अपनी प्रार्थना में कम हो जाता है, या वह जो इसमें वेश्यावृत्ति नहीं करता है, या बदसूरत शब्दों से मिलता है, और जो कोई भी अपने माथे पर वेश्यावृत्ति का एक निशान देखता है, वह इंगित करता है अपने धर्म और धर्म में वृद्धि, और लोगों में इसका प्रसार, और जो कोई अपने माथे पर दया का संकेत देखता है वह अच्छे होने की घटना को दर्शाता है और कुछ प्रदान करता है…