…क्या आप सपनों की अभिव्यक्ति सीख सकते हैं? या क्या ईश्वर का उपहार उसे वह देता है जिसकी वह पूजा करता है , जैसा कि सपनों के सीमा पार के एक बड़े क्षेत्र में आम है , और लोग ? क्या यह एक ऐसा विज्ञान है जिसे हासिल किया जा सकता है और सीखा जा सकता है और फिर इसमें प्रगति की जा सकती है – अपनी प्रतिभा के अनुसार – या यह अपनी क्षमताओं के परिणामस्वरूप इसमें एक स्तर पर जारी है , जिसे पार नहीं किया जा सकता है? क्या यह एक चमत्कार है जिसके साथ उसके मालिक को काट दिया जाता है , या यह अटकलें और धारणा है , और धारणा याद आती है और भड़क जाती है? इस पुस्तक को पढ़ने वालों के लिए यह स्पष्ट है , लेखक एक उच्च पर अभिव्यक्ति के बारे में पता करने के लिए जाता है , और कुछ नबियों द्वारा ईश्वर को बाहर निकाल दिया गया है , उन पर शांति क्योसफ, अब्राहम, याकूब, और मोहम्मद, और कई को छोड़ दिया गया के साथी सम्मानित अबू बक्र, उमर, और आयशा, और दूसरों को, लेकिन यह है विज्ञान Farasa उसके मालिक ही नहीं, मारिजुआना के साथ पैदा होता है नहीं, और यदि दृष्टि के पार है इन दो प्रकार के मालिकों में से एक के लिए बेहतर है और उनकी राय अधिक सही है, लेकिन यह हमें इन दो प्रकारों के अलावा दृष्टि सिखाने के लिए दरवाजा बंद नहीं करता है ! हां , यह डोर फिजियोग्निओमी की दृष्टि या ईर्ष्या को प्रदान की गई प्रेरणा को व्यक्त करता है , लेकिन मेरा यहां एक आसान सवाल है : इन दोनों को गैर -पूर्वजों के गैर-पूर्वजों, प्रशंसितों और प्रशंसितों के अनुयायियों के रूप में किसके रूप में वर्गीकृत किया गया है ? जो दूसरों को यह अधिकार देने के लिए किया है प्रेरितों – शांति उन पर । ? शायद उनमें से मुहम्मद, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है, जब उन्होंने कुछ विज्ञान और ज्ञान में अपनी श्रेष्ठता के अपने कुछ साथियों को गवाही दी। इसलिए, उन्होंने अबू बकर को गवाही दी, हो सकता है कि भगवान उनसे प्रसन्न हों, इस पहलू से प्रेरणा लेने के लिए उमर को प्रेरणा के पहलू में और इब्न अब्बास को व्याख्या के विज्ञान में और इतने पर, कई सवाल हैं, लेकिन मैसेंजर , शांति उस पर हो और शांति उस पर हो, भगवान की महिमा हो सकती है और उसकी प्रशंसा की जा सकती है, कहा: ~ क्या (3) व्हिम के बारे में क्या कहा जाता है कि यह एक रहस्योद्घाटन (4) के अलावा और कुछ नहीं है ।~ से इस बिंदु हम विश्लेषण सवाल के बारे में हमारी समझ के माध्यम से जवाब खोजने के लिए ग्रंथों, और वरिष्ठ क्रॉसिंग के लिए प्राप्त Bastaradhana कथाएँ, हम क्या मिलता है? हम पाते हैं कि यह दैवीय विज्ञान मूल रूप से अनुदान देता है, लेकिन इसे सीखा जा सकता है और इसका अध्ययन करके सीखा जा सकता है कि जब यह लोग प्रेरितों और धर्मात्माओं के सामने खड़े होते हैं , या इसमें उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं, जो उनके बाद आए, जिन्होंने उन्हें लोगों से देखा यह विज्ञान । यह इस दृष्टिकोण को पेश करता है , इस पक्ष में बहुत सारे साथियों का उदय होता है और उसे अल्लाह के रसूल के हाथों में सिखाते हैं कि शांति उस पर हो । आइए अबू बक्र के शब्दों को देखें , पैगंबर की दृष्टि से कट जाने पर पैगंबर की शांति एक अवसर पर होती है : इब्न शिहाब ने कहा : देखा कि पैगंबर शांति ने उन पर दृष्टि डाली होगी, जो अबू बक्र ने कहा था कि ~ हे अबू बक्र, मैंने देखा कि कान्ये तुम और मैं डिग्री Vsbaktk Bmrqatin और एक रोका जाता आधा ~ , उन्होंने कहा : हे के दूत अल्लाह, हो सकता है अल्लाह Iqdk उनकी दया और क्षमा करने के लिए, और मैं तुम्हें के बाद रहते दो साल और एक आधा, ने उल्लेख किया Suyuti बड़े और इब्न साद गुण ‘1`) के लिए जिम्मेदार ठहराया । यहां हम पाते हैं कि पैगंबर शांति अबू बकर की अभिव्यक्ति पर विश्वास करते हैं जैसे कि उन्हें इस अभिव्यक्ति के लिए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र दिया जाता है । । हम दूसरी स्थिति में पाते हैं कि दूसरी दृष्टि कहती है, जो है : शांति उस पर हो, ने उससे कहा : ~ मैंने देखा कि अगर मैं बड़े पैमाने पर वाग्मठ को अपने मुंह में ले आता हूं और मुझे नाभिक अज़तना वल्लिज़ेथा मिला , तो एक और वाग्था को ले लिया जहां नाभिक वेलफेटा पाया गया। और फिर एक तीसरा वागमथा लिया और वल्फेज़था के नाभिक को पाया ~ , तो अबू बक्र ने कहा : इसे पार करने दो। उन्होंने कहा : उन्होंने कहा : ~ इसे पार करो ।~ उसने कहा : यह आपकी सेना है जिसे आपको अभिवादन और लाभ प्राप्त करने के लिए भेजा गया था, और वे एक आदमी को कास्ट करेंगे, और वह उन्हें आपके कर्तव्य में तलाश करेगा, और वह उन पर कॉल करेगा । उन्होंने कहा, ~ इसी तरह राजा ने कहा ।~ मसनदह में अहमद द्वारा सुनाई गई, यहां उन्होंने देखा कि मैसेंजर, ईश्वर की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, जब मेना अबू बकर को इसे पार करने के लिए कहा गया था, उसने सच्चाई की चापलूसी नहीं की, और यह अबू बकर की सरलता के अपने ज्ञान के लिए नहीं था, वह एक ड्रम के लिए सहमत नहीं था, और उसने यहां देखा कि कुलीन मैसेंजर ने यह कहा । अबू बकर को समय : ~ राजा ने भी कहा ~ , उसे अपने शब्दों के स्वास्थ्य के लिए एक उच्च गवाही दें । यदि आप कह सकते हैं कि कोई व्यक्ति : अबू बकर, जिसने इस विज्ञान को प्रेरित किया, तो उसके साथ त्रुटि के लिए कोई जगह नहीं है, और इस दृष्टिकोण का जवाब दें कि अबू बकर की ओर और उसे देखा, यहां, दूसरे विषय में पापी हैं, और यह साबित होता है कि विज्ञान सीखता है, उसे सीखने में सफलता मिल सकती है, वह असफल हो जाता है और गलतियाँ कर सकता है । यह अन्य स्थिति देखें । इब्न अब्बास, अल्लाह खुश हो सकता है कि यह हो रहा था कि एक आदमी अल्लाह के दूत के पास आया , उस पर शांति हो, कहा : ~ मैंने आज रात एक सपने की धूप में देखा` 1` त्ननज़्व ` 2` घी, शहद, और मैं लोगों को देखता हूं एत्कवॉन सहित `3` वाल्मेस्केटर और स्वतंत्र, और यदि कॉज़ ( 4` ) वह पृथ्वी से आकाश में गया, और मैंने देखा कि आपने पैसे ले लिए हैं, तो एक आदमी को वास्तव में आपके बाद ले लिया गया था, एक अन्य व्यक्ति वास्तव में उसके साथ लिया गया था उसके बाद एक और आदमी उसे ले गया और उसने उसे काट दिया और फिर वह वास्तव में उसके पास पहुंच गया । अबू बक्र ने कहा : हे ईश्वर के दूत, मेरे पिता तुम और ईश्वर ने मुझे फलाब्रनहा से कहा , अल्लाह का रसूल : ~ ओबरभा ~ , और में उपन्यास पुरस्कार : ~ के माध्यम से ~ अबू बक्र ने कहा : चंदवा इस्लाम है । के रूप में के लिए शहद और घी Antef, से कुरान Hlaute Tntef Valmcetkther कुरान और भविष्य । कारण स्वर्ग से पृथ्वी से कनेक्ट कर, सही है कि आप ‘यह उसे वियालिक भगवान लेता है, फिर एक आदमी विआलो उसे ले जाता है , फिर उसे दूसरा आदमी विआल्लो ले जाता है, फिर उसे मा ले जाता है। n उसे काट दिया जाएगा, और फिर उसे वियालो से जोड़ता है । उसने मुझसे कहा, हे रसूल अल्लाह, मेरे पिता तुम मुझे गोली मार गए या मैं चूक गया? और उसने कहा कि पैगंबर शांति उस पर हो सकता है : ~ मैं कुछ था और कुछ याद किया? अबू बक्र ने कहा : हे भगवान, हे मैसेंजर ऑफ गॉड, क्या तुमने मुझे बताया कि मैंने क्या गलत किया? उन्होंने कहा :~ कसम मत करो , ~ पर सहमत हुए । क्राउन इस आधुनिक लंबे ठहराव जो है साथ : कि अबू बक्र यहाँ किया गया था में से कुछ में चोट नहीं उनके शब्दों और इस तरह एक का जवाब आदमी है जो कहते हैं : अबू बक्र, कि जो व्यक्त करता दृष्टि या प्रभेद और प्रेरणा है कहानी के लिए कोई जगह अभिव्यक्ति की शहादत के बारे में, मैंने दृष्टि सीख ली है । वह जो भविष्यवक्ता से पहले उसके साथ था, उसने उनसे अभिव्यक्ति के दर्शन का उल्लेख नहीं किया था । बल्कि, मेरे विचार में, वे देश के शिक्षक के स्कूल से स्नातक हैं, जो पूछते थे। जब वे उन्हें देखते थे, और वह अक्सर उनसे कहते थे, जैसा कि वह हमारे पास से गुजरा था : ~ आप में से जिसने भी एक दृष्टि देखी ।~ Sahih मुस्लिम के रूप में `2` , और लोगों को विज्ञान कहा : कि के लाभ इस बात : प्रेरण के बारे में पता दृष्टि, और व्याख्या के बारे में सवाल है, और पैगंबर शांति पर उसे होना उन्हें सिखा की व्याख्या सपने और गुण , और इसे अनदेखी की खबरों में शामिल किया , यह आप पैगंबर पाठों से रोजाना देखते हैं कि शांति उनके साथी के कानों पर है , जिसमें न केवल पढ़ाते हैं, बल्कि सिखाते हैं और संवाद करते हैं और समझाते हैं और विकसित करते हैं , और होला जो उनके दर्शन की अभिव्यक्ति में उत्कृष्टता उनके शिक्षक के हाथों में कलामल्लिव है , जिनमें से कुछ व्याख्या विज्ञान में उत्कृष्ट हैं , और उनमें से कुछ न्यायशास्त्र में उत्कृष्ट हैं, उनमें से कुछ विरासत के विज्ञान में उत्कृष्ट हैं , और उनमें से कुछ उत्कृष्ट हैं। आधुनिक में विज्ञान, यह है कोई आश्चर्य नहीं देखते हैं कि उनमें से कुछ में उत्कृष्ट प्रदर्शन के विज्ञान अभिव्यक्ति । और यदि हम यह स्वीकार करते हैं । सैद्धांतिक शिक्षा सिद्धांत, के रूप में अच्छी तरह से कुशल हो सकता है में हमारे समय में कुछ वैज्ञानिकों के विज्ञान अभिव्यक्ति और क्या ये इस कला का दूसरों के लिए अध्ययन कर सकते हैं, और यह दृश्य इस विज्ञान कण में कुछ के लिए एक अजनबी हो सकता है, लेकिन शायद इस विज्ञान के थ्रजम को प्रेरणा और शारीरिक विज्ञान की तरह अधिक पसंद किया जा रहा है जैसे कि यह प्रेरितों की नकल है और इस शर्मिंदगी को इस तरफ से , और लेखक के दृष्टिकोण से यह मत छोटा है और दूसरों को वह करने के लिए बाध्य करता है जो आवश्यक नहीं है। यह उन लोगों के लिए कहा जाता है जो उन लोगों का उल्लंघन करते हैं जो दृष्टि के बारे में पूछने और अभिव्यक्ति सीखने की कोशिश करते हैं। अल-नवावी ने समरह बिन जुंदूब की हदीस पर टिप्पणी करते हुए कहा : यदि पैगंबर सुबह की प्रार्थना करते हैं, तो वह उनके चेहरे के साथ आया और कहा, ~ क्या किसी ने देखा कि क्या आपने कल एक दृष्टि देखी? ~ इसमें के बारे में पूछने की वांछनीयता शामिल है। दृष्टि और इसकी व्याख्या करने के लिए पहल करना और दिन की शुरुआत में इसे तेज करना, और इसमें ज्ञान और दृष्टि की व्याख्या और इस तरह के बारे में बोलने की अनुमति शामिल है । इमाम इब्न अल- सादी ने कहा ( 2/442 ) , इस कविता पर टिप्पणी करते हुए कि अल्लाह तआला यूसुफ़ की व्याख्याओं पर अमल करता है : जहाँ मूल रूप से दृष्टि की अभिव्यक्ति है, अभिव्यक्ति विज्ञान मिशन है कि ईश्वर उसे देता है जिसे वह अपने दासों से प्रसन्न करता है , और उस मानव विज्ञान को शिक्षा और शिक्षा पर पुरस्कृत किया जाएगा । और इसलिए यह साबित हुआ कि उमर इब्न अल – खत्ताब उमेश की लड़की कोतमीप से तपेराला के लिए तहदेब इब्ने हज़र (12 \ 399 ) के रूप में पूछ रहा था । इब्न Sa’d के अनुसार कक्षाओं में (7 \ 124 ): सईद बिन मुसैयिब लोगों की दृष्टि को व्यक्त करने के लिए था , और वह इसे लड़की अबू बकर नामों से ले गया और अपने पिता के नाम ले लिया और उसे अबू बकरन वालर सोल सोलिम लिया शांति उस पर हो । इब्न अब्द अल – बर के रूप में बूट ( 1/313 ) साक्षात्कार पर टिप्पणी समरा भी : यह हदीस इंगित करता है कि विज्ञान की दृष्टि और गुणों के सम्मान में ; क्योंकि वह, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है, केवल उसे उसके बारे में बताने और उसे पारित करने के लिए कहा । और इसलिए कि साथियों को पता है कि इसकी व्याख्या के बारे में कैसे बोलना है, और शेख मुहम्मद इब्न अब्द अल-वहाब ने कहा, जैसा कि उनकी पुस्तकों ( 5/130 ) के संग्रह में , अभिव्यक्ति का विज्ञान एक सच्चा विज्ञान है जिसे भगवान आशीर्वाद देते हैं पूजा से इच्छाएं । उन्होंने यह भी कहा (5 \ 143 ): रहस्योद्घाटन कुरान में उल्लिखित भगवान का एक सच्चा ज्ञान है , और इसके लिए कहा गया था : दृष्टि को प्रतिबिंबित नहीं करता है केवल विद्वानों में से एक है पंूलाल, क्योंकि यह वर्गों का रहस्योद्घाटन है । गया है की Shatibi दया चेतावनी दी मंजूरी में भगवान (2 \ 415): कोई है कि वहाँ लाभ और छिपी दे Alnaa शांति उस पर हो के रूप में ही छूट दी है, लेकिन अपने राष्ट्र मॉडल दिया गया है, इस एक्सट्रपलेशन सिखाता है, और दे दिया है कि रहस्योद्घाटन करने के लिए उसे, और अपने राष्ट्र था एक दिया दृष्टि अच्छा । इब्न हजार ने कहा : विज्ञान शिक्षा की दृष्टि और बाईं ओर इसकी अभिव्यक्ति का आग्रह करना और प्रश्न की चूक और क्या स्नातक के कुछ गुणों में से कुछ अनदेखी और वस्तुओं के रहस्यों तक पहुंच शामिल हैं । ई उसके शब्द । अतः यदि शिक्षार्थी के पास कुरान, सुन्नत, अरबी भाषा में निपुणता, नीतिवचन और इस ज्ञान के मिनट के ज्ञान के उपकरण हैं, तो उसे अभिव्यक्ति सीखने और फिर उसे व्यक्त करने से क्या रोकता है? मुझे लगता है कि यह एक वैध अधिकार है, और ज्ञान व्यापक है और इसके चारों ओर से घिरा हुआ नहीं है, लेकिन मेरा दृष्टिकोण एक छात्र होना चाहिए जो इस ज्ञान में अच्छा है और इसे दूसरों को निर्यात करने में अच्छा है जो भगवान द्वारा सरल बनाने के लिए संपन्न हैं। जानकारी और प्राप्तकर्ताओं को इसकी सुविधा। हमें उन लोगों के लिए रास्ता नहीं खोलना चाहिए जिनके पास इस कला के उपकरण नहीं हैं जो अपने लिए हल करते हैं और एक क्षणभंगुर सपने के आधार पर वंचित हैं । यहाँ उनमें से कुछ की सरल सहज मनोदशा की छवियां हैं : कुछ फिलिस्तीन के पास ग्रैंड मस्जिद के आंगन में प्रतीक्षारत अखौसव सेना है, जो भगवान के घर आएगी और टेड्नश्म और गिराए गए विमानों से साफ करेगी और सपनों के आधार पर शिलालेख खर्च करेगी और इसलिए सूची जाती है पर विल मुझे आश्चर्य है कि हमारे राष्ट्र सपनों का एक राष्ट्र बन गया है? यहां तक कि पूजा अपने द्वार के चौड़े हिस्से से सपनों में प्रवेश करती है, रात की शक्ति को देखो, आप इसे दृष्टि के माध्यम से परिभाषित करते हैं, और अपने सबसे बड़े मकसद को खोजने के लिए दान को देखते हैं, इन लोगों को मृत कहते हैं ! कई लोग देखते हैं कि चैरिटी का दरवाजा तब तक नहीं खुलता, जब तक कि ईडर्क अपने सपने को दरवाज़े से छोटा नहीं बताता । क्या आप अधिक उदाहरण और अधिक चित्र चाहते हैं? भगवान द्वारा, उनमें से कुछ ने एक महिला को व्यभिचार के साथ फेंक दिया क्योंकि एक सपने में उसने एक महिला को देखा था, इसलिए कुछ पुस्तकों को पढ़कर खुद के लिए एक सबक कि वह एक व्यभिचारी है, इसलिए उसने उसे तलाक दे दिया ! ऐसे भी लोग हैं जो दावा करते हैं कि अल्लाह के रसूल उन पर एक सपने में आए और उन्हें नाहन का आदेश दिया, और जब वह लोगों के बारे में जागरूक हो गए और इन दर्शनों में काम करने लगे ! ब्राउज़र, के लिए उदाहरण के लिए, इंटरनेट देख क्वांटम भगवान इल विश्लेषण करती है और ग्रंथ कि ब्राउज़ किया है और एक के आधार पर पाया यहाँ से दृष्टि या वहाँ है, और शायद मजाक क्या मैं पुष्टि पढ़ा है कि महदी इस तरह के और इस तरह के, और में तीर्थयात्रियों था की घटना एक तीर्थयात्री को छुरा घोंपते हुए कथित रूप से छेदा गया कि एंटीचरिस्ट ने दृष्टि का निर्माण करते हुए उसे घटना की रात देखा ! लेखक चमत्कार महत्वपूर्ण सवाल : जब तक जाग राष्ट्र उसके सपने की इसे ले और से जुड़ी विज्ञान पर के समय विज्ञान? विज्ञान की अपनी शर्तें, उपकरण और विधियां हैं, जिन्हें दूर नहीं किया जा सकता है, अशरफ विज्ञान की अभिव्यक्ति को समझने के लिए किसी भी इंसान के लायक नहीं है कि वह दर्शन कुरान और उसके शब्दों का ज्ञान होना चाहिए । यदि उसने एक को देखा, उदाहरण के लिए, कुछ, उसे पहले कुरान पर विचार करना चाहिए , दृष्टि और छंद की स्थिति के बीच एक कड़ी मिली जो उन्हें यहां जोड़ रही है और उदाहरण देते हैं : जहाज, उदाहरण के लिए, भगवान के शब्दों से बचने के लिए पार कर सकता है सर्वशक्तिमान : सर्वशक्तिमान ने कहा : ~ हमने उसे और जहाज के मालिकों को बचाया ~ ( स्पाइडर : 15)। और लकड़ी सर्वशक्तिमान के कहने के लिए पाखंडियों से गुजर सकती है : ~ जैसे कि वे समर्थित लकड़ी थे ~ (अल- मुनाफिकुन : 4)। सर्वशक्तिमान के कहने पर शिशु शत्रु के पास से गुजर सकता है : “ इसलिए फिरौन ने उसे उठा लिया, ताकि उसके पास एक दुश्मन और दुःख हो । और राख सर्वशक्तिमान की व्यर्थ कार्रवाई कह के माध्यम से पारित कर सकते हैं : का दृष्टान्त जो लोग राख जिसके साथ हवा को मजबूत के रूप में अपने प्रभु से इनकार किया अपने कर्मों ( इब्राहिम : 18)। इस प्रकार, सुन्नत, रसूल, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, इस कला के लिए बुनियादी सिद्धांतों और नियमों को निर्धारित करता है, और वह साथियों को उनके साहित्य और प्रकारों के बारे में बताता था और उनसे उनके दर्शन के बारे में पूछता था और उनके लिए उन्हें व्यक्त करता था। । इसके उदाहरणों और पहलुओं का उल्लेख पुस्तक की तहों में किया गया है, इसलिए पुनरावृत्ति की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन उसे यहाँ यह जानना होगा कि पैगम्बरों के दर्शन सत्य हैं। ईश्वर से, उसके चेहरे पर निष्पादन का कर्तव्य, या यह प्रतीकों की छवि पर प्रतिक्रिया करता है, और इन प्रतीकों को मैसेंजर द्वारा समझाया जाता है, हो सकता है कि भगवान की प्रार्थना और शांति उसके साथियों पर हो, और फिर वे उन्हें महसूस करते हुए देखते हैं मूर्त सामग्री तथ्यों के रूप में । यह उन अनुभवों में से एक है, जिनसे ये साथी गुज़रे थे, इसलिए उन्हें इससे लाभ हुआ और बाद में, भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते हैं । इस कला की उत्पत्ति को जानना भी आवश्यक है, कि वसंत का समय, दर्शन के लिए सबसे अच्छा समय में से एक है, जो भगवान के कहने, शांति और आशीर्वाद पर आधारित है : “ जब समय निकट आता है, तो विश्वासी की दृष्टि शायद ही झूठ हो । ” (१) मुस्लिम कथावाचक, और मैंने उसे संकेत दिया है और इसका अर्थ बराबर है। रात और दिन और यह वसंत का समय जलन से अधिक हो जाता है । । उसे उन लोगों के मूल्यों को भी जानना चाहिए जो उस पर अपना दृष्टिकोण बताते हैं, इसलिए साधारण श्रमिकों की दृष्टि पदों और विद्वानों के लोगों की दृष्टि नहीं है, और उन्हें अपने देशों, सिद्धांतों, और समय के बारे में जानना चाहिए दृष्टि । इसी तरह, उसे पता होना चाहिए कि शेर और पक्षी – सिवाय इसके जो दुर्लभ है – अभिव्यक्ति पुरुषों में होते हैं और यह कि गेहूं, जौ, शहद, ऊन और लोहा अक्सर पैसे होते हैं, और इसलिए इस कला में नियम हैं और इसे प्राप्त करना आसान नहीं है। इसके बजाय, इसका अध्ययन किया जाना चाहिए और माजिद के हाथ पर उसे रखना चाहिए जो इसके लिए एकदम सही है जो सीखना चाहते हैं, और भगवान भी जानते हैं ।…
छोटा आदमी बारे में सपना देखना
(4 छोटा आदमी सपने देखने का अर्थ)…हाथ के घावों के लिए : हाथ पर घाव भाइयों के संकट को इंगित करता है । अपनी उंगलियों पर, वह भाईचारे के बच्चों की ओर इशारा करती है । और जो देखता है कि उसके हाथ नहीं हैं, वह जो मांगता है, वह नहीं पहुंचता । और जो कोई इसे देखता है जैसे कि वह एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ हाथ मिलाता है और अपना हाथ हटाता है, वह उसे एक ट्रस्ट देता है और उसे भुगतान नहीं करता है । और जो देखता है कि यदि उसका अधिकार अभी भी कटा हुआ है, तो वह शपथ ग्रहण करने वाला व्यक्ति है, और जो भी देखता है कि जैसे उसका अधिकार काट दिया जाता है और उसके सामने रख दिया जाता है, वह अपनी कमाई में से पैसा मार लेगा । हाथ की कमी ताकत और सहायता की कमी का संकेत है, और शायद हाथ काटने से पाइप लाइन में काम छोड़ने का संकेत मिलता है । यदि वह देखता है कि यदि उसके हाथ को हथेली से काट दिया गया है, तो यह उसके साथ नहीं होगा, और यदि यह संयुक्त से काटा जाता है, तो यह एक शासक के अन्याय को प्रभावित करता है, और अगर यह ऊपरी बांह से और चला गया, उसका भाई मर गया, अगर वह एक भाई था । भगवान के लिए सर्वशक्तिमान कहते हैं : ~ हम आपके भाई के साथ आपकी भुजा को मजबूत करेंगे ।~ यदि उसका कोई भाई या कोई व्यक्ति उसकी जगह नहीं लेता है, तो उसका पैसा कम हो जाता है, और यदि वह देखता है कि एक गवर्नर उसके झुंड के हाथ और पैर काट देता है, तो वह उनके पैसे ले लेता है और उनकी कमाई और पेंशन को खराब कर देता है । इब्न सिरिन से एक ऐसे व्यक्ति के बारे में पूछा गया, जिसने देखा कि उसका हाथ कट गया है, और उसने कहा : यह एक ऐसा व्यक्ति है जो नौकरी करता है और किसी और की ओर मुड़ता है । एक बढ़ई के रूप में, वह दूसरी नौकरी में चले गए । एक और आदमी उसके पास आया और उसने कहा : मैंने देखा कि एक आदमी के हाथ और पैर कटे हुए थे, और दूसरा सूली पर चढ़ा हुआ था : उसने कहा : यदि आप अपनी दृष्टि को मानते हैं, तो इस राजकुमार और किसी और के संरक्षक को हटा दें । इसलिए वह अपने दिन स्मार्ट बिन मद्रक और जर्राह बिन अब्दुल्ला के संरक्षक से अलग हो गया । अगर उसने देखा कि एक शासक ने उसकी शपथ काट दी, तो उसने जबरन झूठी शपथ ली । यदि वह देखता है कि उसने अपना बायाँ भाग काट दिया है, तो वह भाई या बहन की मृत्यु है, उसके और उनके बीच अंतरंगता का अवरोध, या गर्भ का कटना, साथी का अलग होना, या तलाक का एक महिला । अगर उसने देखा कि उसका हाथ सुल्तान के दरवाजे पर काट दिया गया है, तो राजा ने अपना हाथ छोड़ दिया । हाथ को छोटा करने के रूप में, यह गायब होने का एक संकेत है जो इसका मतलब है और जो करना है करने में असमर्थ है, और एजेंट और भाई इसे विफल कर रहे हैं । इब्न सिरिन से एक ऐसे व्यक्ति के बारे में पूछा गया जिसने देखा कि उसका अधिकार उसके बाएं से अधिक लंबा है, और उसने कहा : यह एक आदमी है जो एहसान करता है और गर्भ तक पहुँचता है । और जिसने भी यह देखा कि वह छोटा था और प्रक्षालित था, उसके दर्शन ने संकेत दिया कि वह एक चोर, देशद्रोही या अत्याचारी था । यदि वह अपनी बाहों और बाहों को उनसे अधिक समय तक देखता है, तो वह एक बहादुर, उदार बदमाश है । हाथ और उनके जोड़ों के पक्षाघात के लिए, जो भी देखता है जैसे कि उसके हाथों को लकवा मार गया है, वह गंभीर पाप का दोषी है । यदि वह अपनी शपथ को लकवाग्रस्त देखता है, तो वह एक निर्दोष पर हमला करता है और कमजोरों पर अत्याचार करता है । यदि उसने देखा कि उसका बायां हाथ अपंग है, तो उसके भाई या बहन की मृत्यु हो गई, और यदि उसका अंगूठा सूख गया, तो उसके पिता की मृत्यु हो गई, और यदि उसकी तर्जनी सूख गई, तो उसकी बहन मर गई, और यदि उसकी कमर सूख गई, तो उसके भाई की मृत्यु हो गई । और अगर अंगूठी सूख गई, तो उसने अपनी बेटी को मारा । और अगर पिंकी सूख गई, तो वह उसकी मां और उसके परिवार से घायल हो गई । यदि वह अपने हाथ के पीछे एक ताना देखता है, तो वह पापों से बचता है । और यह कहा गया कि वह एक महान पाप प्राप्त कर रहा है, जिसके लिए परमेश्वर उसे दंड देगा । और जो कोई असहमति से अपने हाथों और पैरों को काटता हुआ देखता है, तो वह भ्रष्टाचार बढ़ाएगा या अधिकार से बाहर निकल जाएगा । सर्वशक्तिमान के लिए कहा : ~ भगवान और उनके दूत से लड़ने वालों के लिए इनाम ~ कविता है । और यह कहा गया था कि जिसने भी उसकी शपथ को देखा था, वह काट दिया गया था, क्योंकि वह चोरी कर रहा था, क्योंकि सर्वशक्तिमान ईश्वर ने कहा : ~ तो उनके हाथ काट दो ।~ एक आदमी ने देखा कि उसका हाथ कट गया है, इसलिए उसने एक क्रॉसिंग पर अपनी दृष्टि को फिर से देखा और कहा : एक भाई, दोस्त, या साथी उससे कट जाता है, इसलिए उसने उसे बताया कि उसके एक दोस्त की मृत्यु हो गई है । एक आदमी ने देखा कि उसका हाथ एक जाने-माने आदमी ने काट दिया है, इसलिए उसने कहा : यदि तुम छुप गए हो तो तुम उसके हाथ पर पाँच हज़ार दिरहम प्राप्त करोगे , अन्यथा तुम उसके हाथ पर कुछ गलत काम करोगे ।…
…सांप : वे दुश्मन हैं, क्योंकि शापित शैतान ने आदम के साथ विनती की, उस पर शांति हो । और हर सर्प की शत्रुता उसके दुःख, उसकी हड्डी और उसके निशान की सीमा के अनुसार होती है, और वह जहर की वजह से काफिर हो सकता है और पाषंड का मालिक हो सकता है । शायद इसने व्यभिचारियों, उनके काटने और उनके चरित्र को इंगित किया, और शायद जीवन इसके नाम से लिया गया था, जैसे कि एकड़ में देखना या पेड़ों के नीचे बहना, पानी और मूसलाधार बारिश के साथ, और उन्होंने इसे पानी में उड़ाने की तुलना की । सर्प शासक हो सकता है, या वह एक पत्नी और एक बच्चा हो सकता है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : “ तुम्हारी पत्नियों और तुम्हारे बच्चों में से एक तुम्हारा दुश्मन है, इसलिए उनसे सावधान रहना। “ और जो सर्प को मारता या लड़ता है, वह शत्रु से लड़ता है । और उसका मांस, शत्रु से धन, सुख और इलायची खाओ । और अगर आप उसे दो हिस्सों में काटते हैं, तो उसके दुश्मन से न्याय करें । और कोमल और दयालु शब्दों के साथ अपने जीवित शब्द से, उसने एक अच्छा प्रहार किया कि लोग उसके बारे में पसंद करेंगे, और अगर उसने एक मरा हुआ सांप देखा, तो वह एक दुश्मन है जिसे भगवान शक्ति और शक्ति के बिना उसकी बुराई के लिए पीड़ित करते हैं । और उसके अंडे सबसे कठिन दुश्मन हैं, और उनके काले सबसे कठिन हैं । यदि उसने देखा कि वह एक समूह में जीवन के महान अश्वेतों का राजा है, तो वह सेनाओं का नेतृत्व करेगा और एक महान राजा प्राप्त करेगा । यदि वह एक चिकनी नागिन पर हमला करता है, जो उसकी बात मानती है, और न तो एक स्नीकर और न ही अच्छाई को नुकसान पहुंचाता है, तो उसने राजाओं के खजाने का खजाना मारा, और अगर यह इस क्षमता में था, तो यह उसके दादा हो सकते थे । और जो कोई सांप से डरता है और उसे नहीं देखता है, तो यह उसके लिए उसके दुश्मन से सुरक्षा है, और अगर वह इसे देखता है और उसे डर लगता है, तो यह डर है, साथ ही साथ सभी डर है, और इसी तरह सब कुछ है जो डरता है और ऐसा नहीं करता है इसे देखें, और मूत्रमार्ग से सर्प का जन्म होता है, और जो कोई अपने दुश्मन द्वारा धोखा खाए हुए घर में प्रवेश करता है, जो भी देखता है कि वह इसे ले गया है, तो उसे एक दुश्मन से पैसा मिलता है जो सुरक्षित है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : ~ इसे ले लो और डरो मत ।~ एक छोटा सा सांप पैदा हुआ । और अगर उसने सांपों को बाजार में लड़ते देखा, तो युद्ध होगा और वह दुश्मनों पर जीत हासिल करेगा । और सर्प एक मूक शत्रु का अधिकार है, और यदि वह देखता है कि एक सांप उसकी याद से एक बार बाहर आता है और एक बार उसके पास लौटता है, तो वह उसे धोखा दे रहा है । और सांप एक महिला है, इसलिए जो भी देखता है कि उसने अपने बिस्तर पर एक सांप को मार दिया है, उसकी पत्नी मर जाती है, और अगर वह अपने गले में एक सांप को देखता है और उसे तीन टुकड़े करता है, तो वह अपनी पत्नी को तीन बार तलाक देता है, और सांप पैर और नुकीले दुश्मन की ताकत और उसकी चालाक की गंभीरता है । और जो कोई नागिन को बदल देता है, तो वह एक राज्य से दूसरे राज्य में बदल जाता है, और मुसलमानों का दुश्मन बन जाता है, और अगर वह अपने घर को सांपों से भरा हुआ देखता है तो उसे डर नहीं लगता है, तो वह अपने घर में मुसलमानों के दुश्मनों को परेशान करता है, पैसे के साथ जुनून के मालिक, और जलीय जीव, और अगर वह अपनी जेब या अपनी आस्तीन में एक छोटा सफेद सांप देखता है तो वह डरता नहीं है। क्योंकि यह उसका दादा है, और अगर वह अपने पीछे एक नागिन को चलते हुए देखता है, तो उसका दुश्मन उसे धोखा देना चाहता है, और अगर यह उसके हाथों के बीच चलता है या उसके चारों ओर घूमता है, तो वे दुश्मन हैं जो उसके साथ मिश्रण करते हैं और उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकते, और अगर वह अपने घर में प्रवेश करता है और बिना किसी नुकसान के घर से बाहर निकलता है, तो वे अपने घर और अपने रिश्तेदारों से उसके दुश्मन हैं, अगर वह इसे अपने घर में नहीं देखता है, तो दुश्मन अजनबी हैं । और सांप का मांस और वसा एक दुश्मन का पैसा है, और एक दुश्मन से मारक है। अगर वह नागों को हर तरफ से लड़ते देखता है, तो उनमें से एक महान सांप को मार देता है, फिर वह उस शहर का मालिक होता है । यदि मारे गए साँप अन्य सभी नागों की तरह थे, तो राजा के सैनिकों में से एक को मार दिया गया था , और अगर साँप ऊँचाई पर चढ़ रहा था, तो वह सहज, हर्षित और खुश हो गया, और अगर उसने एक नाग को ऊंचाई से उतरते देखा, तो एक प्रमुख उस जगह मर गया । अगर उसे कोई सांप धरती से निकलता दिखाई देता है, तो उसे उस जगह पर पीड़ा होती है । यदि वह अपने बगीचे को जीवन से भरा हुआ देखता है, तो यह वह बगीचा है जो बढ़ता है और इसमें पौधे बढ़ते हैं और जीवन जीते हैं । और यह सुनाया गया था कि एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और उसने कहा : मैंने देखा कि जैसे एक साँप उसका पीछा कर रहा था और मैं उसका पीछा कर रहा था, इसलिए वह एक बूर में घुस गया, और मेरे हाथ में बफ़र पर एक ढक्कन रखा हुआ था । उसने कहा : क्या तुम एक औरत से लगे हो? उसने कहा : हां । उसने कहा : आप उससे शादी करेंगे और उसे विरासत में देंगे, इसलिए उसने उससे शादी की और सात हजार दिरहम के लिए उसकी मृत्यु हो गई । एक अन्य व्यक्ति ने देखा कि उसका घर जीवन से भरा था, इसलिए उसने इब्न सिरिन को अपने दर्शन सुनाए और कहा : ईश्वर से डरो और मुसलमानों के दुश्मन को परेशान मत करो । एक महिला उनके पास आई और कहा : हे अबू बक्र, एक महिला ने दो बूर देखे, जिसमें से व्हेल निकली। तब दो आदमी उनके पास गए और उनके सिर से दूध लिया, इसलिए इब्न सिरिन ने कहा : सांप दूध नहीं पीता, बल्कि जहर निकालता है । और यह एक ऐसी महिला है जिसके साथ दो खैरों के नेता प्रवेश करते हैं, जो उसे अपने सिद्धांत में आमंत्रित करते हैं, लेकिन वे उसे दो शेखों का अपमान करने के लिए आमंत्रित करते हैं, हो सकता है कि भगवान उनसे प्रसन्न हों । पेट के जीवन के लिए, वे रिश्तेदार हैं, और आदमी से बाहर निकलना आदमी के पड़ोसी के लिए दुर्भाग्य है ।…
…द गाय : एक वर्ष, और इब्न सिरिन कहा करते थे कि गाय की बटेर उसी के पास है, जो उसके पास है, महाजेल की तुलना में मेरे लिए प्रिय है, क्योंकि बटेर उपजाऊ वर्ष है, और माजेल प्रजनन के वर्ष हैं, कहानी के अनुसार यूसुफ, शांति उस पर हो । यह कहा गया था कि गाय उच्च है और उसके पास पैसा है, मोटा व्यक्ति एक धनी महिला है, दुराचारी गरीब है, गाय अच्छी और उपयोगी है, और सींग वाली महिला एक निर्वासित महिला है । जो कोई भी यह सोचता है कि वह उसे दूध पिलाना चाहता था और वह उसे अपने सींग से मना करती है, वह उसके बारे में गुस्से में है । अगर उसने देखा कि किसी और ने उसे दूध पिलाया और उसे रोका नहीं, तो मूत्रवाहिनी ने उसे अपनी पत्नी में धोखा दिया । और उसका ढेर बेकार पैसा है । उसकी पत्नी का गर्भाधान, और उसका नुकसान महिला के भ्रष्टाचार को इंगित करता है । उनमें से कुछ ने कहा कि गाय का सामना करना पड़ना वर्ष की शुरुआत में एक कठिनाई है, और यह वर्ष के मध्य में इसके लिए खराब है, और वर्ष के अंत में इसका चमत्कार गंभीरता है, और गायों का वध करना रिश्तेदारों के बीच एक विपत्ति है, और मारे गए लोगों में से आधी बहन या बेटी के लिए विपत्ति है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : ~ और यदि यह एक है, तो इसका आधा है ~। एक चौथाई मांस एक आपदा है। एक महिला के लिए, और उसका एक छोटा सा हिस्सा कहीं और होने वाली आपदा है । उनमें से कुछ ने कहा कि वर्ष में गोमांस खाने से हलाल पैसा होता है, क्योंकि गाय सुन्नत है । गाय के सींगों को उपजाऊ साल कहा जाता था । जो एक मोटी गाय खरीदता है । यदि वह इसके लिए योग्य है तो अमरा शहर के विलेया पर हमला करेगा । और यह कहा गया कि जिसने भी गाय को मारा वह किसी महापुरुष की जागीर थी, और यदि वह एक ब्रह्मचारी था, तो उसने एक धन्य महिला से विवाह किया, और जिसने इसे देखा जैसे कि उसने एक गाय को भगाया और उसके घर में घुस गया और उसे बांध दिया, उसे धन, सुख और चिंता से राहत मिली तों । और अगर वह उसे अपने सींग से मारते हुए देखता है, तो वह नुकसान का संकेत देता है, और उसके परिवार और रिश्तेदार सुरक्षित नहीं हैं । और अगर उसने देखा कि उसने उसके साथ संभोग किया है, तो वह उसके चेहरे के बिना उपजाऊ वर्ष बन जाएगा । यदि गाय के रंगों को महिलाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है, तो वे घोड़े के रंग की तरह हैं । इसी तरह, अगर इसे सालों तक आरोपित किया जाता है, और अगर वह एक बछड़े को गाय में अपने बछड़े से दूध चूसते हुए देखता है, तो यह एक महिला है जो अपनी बेटी की अगुवाई करती है । और अगर वह किसी गुलाम को अपने मालिक की गाय को दूध पिलाते हुए देखता है, तो वह अपने मालिक की पत्नी से शादी कर लेता है, और जो भी देखता है कि उसने गाय या बैल को खरोंच दिया है, वह उतना ही बीमार हो जाएगा जितना उसे खरोंच है । और जो कोई उसके खिलाफ गाय या बैल रखता है, उसे कठिनाई और सजा मिलेगी और मुझे मारे जाने का डर है । और गाय को गेंद का एक अच्छा संकेत कहा जाता था, और जिसने भी इसे देखा उसने एक गड़बड़ी का संकेत दिया । शहर में प्रवेश करने वाली गायों के लिए, यदि उनमें से कुछ एक दूसरे का अनुसरण करते हैं और उनकी संख्या समझ में आती है, तो वे वर्ष हैं जो लोगों में प्रवेश करते हैं, यदि वे मोटे हैं तो वे समृद्धि हैं, और यदि वे दुबले हैं तो वे कष्ट हैं, और यदि वे उस में भिन्न हैं, तो उन्नत वसा है, समृद्धि आगे बढ़ती है, और यदि वह दुबला है, तो संकट आगे बढ़ता है, और यदि वे एक साथ या असमान होते हैं, और शहर समुद्र का शहर था, और यात्रा के दौरान वह था और जहाजों को उनकी संख्या और स्थिति के अनुसार प्रस्तुत किया गया था, अन्यथा यह एक पर्यायवाची प्रलोभन था, जैसे कि वे गायों के चेहरे के साथ-साथ एक-दूसरे से मिलते-जुलते भलाई में थे, सिवाय इसके कि वे सभी शून्य हैं, क्योंकि वे ऐसे रोग हैं जो लोगों में प्रवेश करते हैं । यदि सींग अलग-अलग रंगों के हैं, या वे इसके विपरीत हैं, या यदि उनके मुंह या नाक से आग या धुआं निकलता है, तो यह एक सैन्य, छापा या दुश्मन है जो उन्हें मारता है और उनके यार्ड पर उतरता है । एक गर्भवती गाय एक उपजाऊ वर्ष है । और जो कोई भी देखता है कि वह एक गाय को दूध पिलाता है और उसका दूध पीता है, वह गरीब होने पर अमीर होगा, और उसे अपनी हैसियत पर गर्व होगा, और अगर वह अमीर है, तो उसके धन और अभिमान में वृद्धि होगी । और जो कोई भी उसे एक छोटा बछड़ा या बछिया देता है, उसने एक बच्चे को मारा । और दौड़ के हर नाबालिग, जिनमें से प्रमुख को एक पुरुष और एक महिला की व्याख्या में जिम्मेदार ठहराया जाता है, फिर एक बच्चा एक बच्चा है । और बीफ पैसा है, साथ ही मांस भी । यह सुनाया गया कि एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और उसने कहा : मैंने देखा कि जैसे मैं एक गाय या बैल का वध कर रहा था । उन्होंने कहा : मुझे डर है कि आप एक आदमी को मवेशी बना देंगे, और अगर आपको खून निकलता है, तो यह अधिक गंभीर है। मुझे डर है कि यह मृतकों तक पहुंच जाएगा । यदि आप रक्त नहीं देखते हैं, तो यह आसान है । आइशा ने कहा : मैंने देखा कि जैसे मैं अपने आसपास एक पहाड़ी पर था, गायों का वध कर रहा था, इसलिए स्टोलक ने उससे कहा : यदि आप अपनी दृष्टि पर विश्वास करते हैं, तो आपके चारों ओर एक महाकाव्य होगा । ऐसा था ।…