…और जो भी देखता है कि उस भूमि के लोग आक्रमण कर रहे हैं, वह गौरव और प्रतिष्ठा को दर्शाता है और जो वांछित है, उसे प्राप्त करना और दुश्मनों पर विजय प्राप्त करना है ।…
जब मैं उससे डरता हूं तो एक आदमी मेरा पीछा कर रहा होता है बारे में सपना देखना
(342 जब मैं उससे डरता हूं तो एक आदमी मेरा पीछा कर रहा होता है सपने देखने का अर्थ)…अल-सल्मी ने कहा : कुर्सी देखना किसी भी मामले में अच्छा है जब तक कि शरियत में कुछ ऐसा न हो, और अगर कोई ऐसी चीज है जिसे अस्वीकार किया जाता है तो यह साधक के अधिकार में या तो धर्म में या किसी चीज में अच्छा नहीं है। सांसारिक मामलों में पूछ रहा है ।…
…और जो कोई तालाब या तालाब में व्हेल को देखता है, जब वह घूमता है और उसका पीछा करता है, तो उसकी व्याख्या एक बुरी तरह से इलाज करने वाले व्यक्ति द्वारा की जाती है, न कि किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा, जो व्हेल को अपना मुंह खोलते हुए देखता है, तो उसे कारावास की व्याख्या करनी होगी ।…
…क्या मस्तिष्क में एक जगह है जो सपने को अभिशाप बनाती है? जैसा कि उस ईश्वर के दर्शन के लिए, उसका शरीर और पदार्थ से कोई लेना-देना नहीं है, जैसा कि मैंने कहा, बल्कि यह आत्मा से संबंधित है, क्योंकि यह एक ईश्वरीय रहस्योद्घाटन है कि ईश्वर अपनी इच्छा और इच्छा के अनुसार मार्गदर्शन करता है, महिमा खुद के लिए, साथ ही सपना हो। वह शैतान से है, जैसा कि हमने चर्चा की है, एक तथ्य, एक रूपक नहीं । यह दृष्टिकोण ध्यान लगाने वाले के लिए वैध है, लेकिन एक और दृष्टिकोण है – कई प्रयोगशाला प्रयोगों के आयोजन के बाद – जिसमें कुछ जानवरों में मस्तिष्क की जांच की गई थी, जैसे कि बिल्लियों, मस्तिष्क में कहीं न्यूरॉन्स के एक समूह की उपस्थिति जो नियंत्रण करती है नींद के दौरान जानवर की गति, या उसकी कठोरता, और क्योंकि अनुभव एक दूसरे को सुदृढ़ करते हैं, और क्योंकि कुछ जानवरों को कुछ आंदोलनों या रोते हुए सोते हुए देखा जाता है, जिससे इन विद्वानों को इन जानवरों में सपने देखने की संभावना का पता चलता है, और यह स्वीकार्य हो सकता है। मेरा मतलब है कि उसके सपने देखने की संभावना, और यह कुछ तंत्रिका कोशिकाओं से निकलने की संभावना है, लेकिन फिर यह उस प्रकार की रचना है, जैसा कि हमने बात करते समय तय किया : जानवरों के सपने, दृष्टि और सपने के लिए, उनकी जगह हमने जो निर्णय लिया है, और उसका प्रारंभिक बिंदु निष्पक्ष ध्यानी के लिए वैध है, और मुझे आशा है कि मैंने यह जानकारी स्पष्ट कर दी है । और भगवान सबसे अच्छा जानता है ।…
…और यह कहा गया था कि उसने देखा कि उसने अपने स्वैडल में एक छोटा किया, ताकि वह चिंता और संकट से बचा रहे जब तक कि छोटा व्यक्ति फंस नहीं गया, और यह कहा गया कि यदि वह डरता है तो वह सुरक्षित रहेगा ।…
…और जो कोई भी देखता है कि वह लकीर पीट गया है और उससे बाहर आता है कि उसकी तरह से नफरत करता है, तो वह कोई अच्छा बच्चा नहीं है, और अगर वह उस तरह का प्यार करता है, तो उसके पास एक अच्छा और उपयुक्त बच्चा होगा ।…
…अगर उसने देखा कि उसने एक लड़की को जन्म दिया है और उससे तुरंत बात की है, तो सर्वशक्तिमान ईश्वर उसे एक बेटे के साथ आशीर्वाद देता है जो उसके लोगों में व्याप्त है ।…
…और जो कोई भी देखता है कि उसने एक व्यक्ति को काट लिया है और उसके पास से खून निकला है, यह दर्शाता है कि वह उससे प्यार करता है क्योंकि उसने पाप किया है ।…
…जिसने भी देखा कि वह एक बर्तन या अन्य से एक पेय पी रहा था, और यह स्पष्ट और नम था, तो यह एक लंबा जीवन, जीविका और लाभ है, और अगर यह गर्म है, तो यह बीमारी और बीमारी है, और अगर यह संकट है , तो यह संकट और संकट है, और पानी के बारे में बोलना समुद्र में अध्याय में अपने अध्याय में प्रस्तुत किया गया था ।…
…एक आदमी एक सपने में है अगर आदमी को जाना जाता है, तो वह वह विशेष आदमी है, या उसका नाम या लोगों से उसका समकक्ष है । और जो कोई सपने में एक प्रसिद्ध व्यक्ति को देखता है, वह उससे या उसके समकक्ष से या उसके नाम से या उसकी समानता से कुछ मांग रहा है, और यदि वह उससे लेता है जो सार में वांछनीय है, तो वह उससे प्राप्त करेगा जो वह चाहता है , और अगर वह उससे एक नया शर्ट लेता है और वह राज्य के पुरुषों से है, तो वह उससे संरक्षकता की शपथ लेता है। एक रस्सी एक वाचा है क्योंकि अरब वाचा को एक वाचा कहते हैं । सपने में बानी एडम को देखना गरिमा को दर्शाता है । हर संप्रदाय की व्याख्या है, राजाओं को जीत के रूप में देखना, शासकों को मुकदमे के रूप में देखना, शासकों को भय के रूप में देखना, सैनिकों को यात्रा के रूप में देखना, शिल्पियों को अपने कर्मों और आजीविका का संकेत देना, महिलाओं को देखना एक परीक्षण है, और धर्मी लोगों की पूजा करना है । और शायद आदम के पुत्रों की दृष्टि इंगित करती है कि दूसरों ने भगवान सर्वशक्तिमान के बारे में क्या उल्लेख किया है, सर्वशक्तिमान ने कहा : ( पृथ्वी पर कोई जानवर नहीं है और न ही एक पक्षी जो अपने राष्ट्रों को छोड़कर अपने पंखों के साथ उड़ता है ) , इसलिए आदम के पुत्रों के बीच अच्छाई देखना जानवरों या पक्षियों की भलाई को इंगित कर सकता है, जैसा कि धर्मी जानवर या उपकारी पक्षी द्वारा इंगित किया जाता है, जो उस मनुष्य के लिए है जो अच्छे से अधिक है, और जब आदम के पुत्र में कोई व्यक्ति है यह एक पक्षी, एक जानवर और अन्य जैसा दिखता है । शायद आदम के बेटों की दृष्टि ने कटी हुई फसलों का संकेत दिया। सर्वशक्तिमान ने कहा : ( और परमेश्वर ने तुम्हें पृथ्वी से पौधे उगाए हैं )। बानी एडम की दृष्टि उनकी कमाई, चमत्कारिक इमारत, या सुखद कारीगरी में अंतर के कारण लाभ के संदेह को दर्शाती है ।…
…जो कोई भी देखता है कि वह खुद को मारता है और ईमानदारी से पश्चाताप करेगा, क्योंकि सर्वशक्तिमान ईश्वर कहता है : “ अपने धर्म के प्रति पश्चाताप करो, और अपने को मार डालो । ” कविता । और जो देखता है कि वह मारा गया है, वह अपने जीवन का विस्तार करेगा । और जो इसे देखता है जैसे कि उसने किसी व्यक्ति का वध किए बिना ही उसे मार दिया है, उसका वध अच्छे से हो जाएगा । मूल सिद्धांत यह है कि जब वध करना स्वीकार्य नहीं है तो वध करना अन्याय है । यदि वह देखता है कि उसने वध किया है, तो वध करने वाले को उसके धर्म में कत्लेआम करने, या उसके प्रति अवज्ञा करने की निंदा करें । के रूप में जो कोई भी एक हत्यारे को मारता है या उसका नाम जानता है और अपने हत्यारे को जानता है, वह अच्छा, गायन, पैसा और शक्ति प्राप्त करेगा । यह हत्यारे या उसके साथी से प्रभावित हो सकता है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : ~ और जो कोई गलत काम करता है, उसने हमें उसके शासक के लिए शासक बनाया है ।~ हालांकि कातिल नहीं जाना जाता है, यह कैफ एल – दीन या काफ़र कृपा की क्षमता पर एक आदमी है , जो कैवेल हैमलेट है , कविता : ~ आदमी ने ओक्फ़र को मार डाला ~ और देखा कि उसका गला कटा हुआ कत्लेआम का पता नहीं है, यह वह आदमी है जिसने आविष्कार किया है एक विधर्मी या उसकी गर्दन की झूठी गवाही और सरकार और खर्च । जो अपने पिता, माता, या पुत्र का वध करता है, उसे रोकना चाहिए और उसके विरुद्ध अपराध करना चाहिए । एक औरत का वध करने वाले के लिए, वह उसे संभोग करना चाहिए । इसी तरह, अगर एक मादा जानवर का वध किया जाता है, और उसने एक महिला के साथ संभोग किया है या एक जेठा को खराब किया है, और जो कोई भी इसके पीछे एक नर जानवर का वध करता है, वह वध करता है, और यदि वह देखता है कि उसने एक बच्चे को मार डाला और एक बच्चे को मार डाला और खाना नहीं बनाया। , तो उस में अन्याय उसके पिता और माँ के लिए है । यदि लड़का अंधेरे का विषय है, तो वह अपने अधिकार में अन्याय करता है, और इसे बदसूरत कहा जाता है, जैसे आग उसके मांस से मिली और इसे पकाया नहीं गया था, और यदि यह इसके बारे में कहा जाता है, तो बारबेक्यू होगा किया जाए । यदि लड़का उसके बारे में कहा गया है और उसके द्वारा अन्याय किया गया है, तो वह उसके माता-पिता के लिए है, क्योंकि उन पर अत्याचार किया जाता है और वे झूठ बोलते हैं, और लोग उन पर अत्याचार करते हैं, और यह सब तब तक अमान्य है जब तक कि आग नहीं पकती । यदि वह लड़के को बारबेक्यू के साथ मारते हुए देखता है, तो वह तब होता है जब लड़का पुरुषों के स्तर पर पहुंच जाता है । यदि उसका परिवार उसके मांस को खा जाता है, तो वह उसे अपनी अच्छाई और अनुग्रह से प्राप्त करेगा । यदि वह देखता है कि एक सुल्तान एक आदमी का कत्लेआम करता है और उसे बिना सिर के दृष्टि के व्यक्ति की गर्दन पर डालता है, तो सुल्तान एक व्यक्ति पर अत्याचार करता है और उससे पूछता है कि वह क्या करने में असमर्थ है, और यह वाहक मांग की मांग करता है, और उसे उसके पैसे के लिए पूछता है जो मारे गए व्यक्ति के वजन के साथ भारी है, अगर वह उसे जानता है, तो वह खुद है, और अगर वह उसे नहीं जानता है और वह एक बूढ़ा व्यक्ति था, तो वह उसे एक दोस्त के साथ ले जाता है और उसे उसकी आवश्यकता होती है उसके वजन और लपट के आधार पर जुर्माना देना । और अगर वह एक जवान आदमी था, तो उसने एक दुश्मन लिया और प्यार में था । यदि मारे गए व्यक्ति का सिर उसके पास है, तो उसे प्रार्थना करने के लिए कॉल दिया जाता है, और उसे जुर्माना नहीं दिया जाता है, और जुर्माना मालिक पर है, लेकिन यह उसे एक भ्रामक बोझ देगा । यदि राजा देखता है कि उसके मालिक ने उसे मार दिया है, तो वह उसे आज़ाद कर देगा । और एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और कहा : मैंने देखा कि उसके घर के बीच में एक महिला को उसके बिस्तर पर परेशान किया गया था । इब्न सिरिन ने उससे कहा : इस महिला को उस रात अपने बिस्तर पर शादी करनी चाहिए थी । वह व्यक्ति एक भाई था और उसका पति अनुपस्थित था, इसलिए वह व्यक्ति इब्न सिरिन से उठ गया, जबकि वह अपनी बहन पर एक छिपी हुई बुराई से नाराज था, इसलिए वह अपने घर आया और अपनी बहन की गुलाम-लड़की को पाया और वह उसे एक उपहार लाया और कहा : मेरे गुरु यात्रा से कल आया था । तो वह आदमी बहुत खुश हुआ और उसने अपना गुस्सा दूर किया । और एक महिला इब्न सिरिन आई और कहा : मैंने देखा कि जैसे मैंने अपने पति को लोगों के साथ मार दिया । उसने उससे कहा : तुमने अपने पति को पाप में ढोया है, इसलिए भगवान से डरो, क्या वह महिमावान और महान हो सकता है । वह मान गई । और दूसरा उसके पास आया और कहा : मैंने देखा कि जैसे मैंने एक लड़के को मार डाला और उसे जीवित कर दिया । उसने कहा कि आप इस लड़के को कुछ भी मना करने के लिए उसे गलत कहेंगे और वह आपकी बात मानेगा ।…
…और अगर वह इसमें शुद्ध पानी देखता है, तो यह एक अप्रिय से एक जीवित है, और यदि यह गंदी या दूषित है, तो यह धोखेबाज और धोखेबाज है, और यह चिंता और शोक के कारण होता है, और अल-अखबिया के लिए, वह एक महिला है जो एक रहस्य छुपाती है ।…
…फल, यदि एक सपने में फल दिखाई देता है और यह मीठा होता है, आजीविका, लाभ, और उपयोगी ज्ञान को इंगित करता है, और जो भी खाने के लिए खट्टे फल को खाने के लिए सहमत होता है, उसी तरह, और उन लोगों के लिए जो उसके साथ सहमत नहीं हैं, यह निषिद्ध धन और उसकी बीमारी में वृद्धि, और जो फल समाप्त नहीं होता है वह उसके खाने और धर्म पर कब्जे या गैर-मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों के प्रचलन या उनके दास होने का संकेत देता है । और उबला हुआ फल थकान को कम करता है, और उबले हुए फल का उस पर बहुत कम या कोई संदेह नहीं है, या जकात से बचा नहीं गया है । और जिस फल में कोई तना या छिलका नहीं होता है, वह चीजों की सहजता और वैध आजीविका को इंगित करता है जो किसी भी चीज से दागी नहीं जाती है । यदि फल अपने मौसम और परिपक्वता में है, तो यह एक तत्काल अच्छा है, और यदि यह अपने मौसम में नहीं है, तो थोड़ी देर बाद इसकी उपयोगिता, या यह आजीविका का सबूत है । और इसे अपने समय के अलावा एक समय पर खाने से राहत मिलती है जो अच्छे और कठिनाई से आसानी से छूट जाती है, और जो जाने की आशंका है उसकी जांच । और प्रत्येक संयुक्त फल परिचित और मिलने का संकेत है और इसके विपरीत । हर अजीब फल उसके देश की निशानी है । फल पति, बच्चे, पैसे के अनुबंध, दुकानें, विज्ञान, संपत्ति, अच्छे काम, परिवार, रिश्तेदार, व्यक्ति या उन लोगों की बीमारियों का इलाज हैं, और वे संकेत कर सकते हैं कि उनके लिए क्या पेय है । साथ ही मैशमौम इसके पानी या वसा को इंगित करता है । और जो कोई पेड़ से कुछ उठाता है जो फल नहीं है, तो वह एक ऐसे मामले पर रहता है जो उसके लिए अनुमति नहीं है, या वह कुछ ऐसा चाहता है जो उसके लिए अनिवार्य नहीं है । और पेड़ की जड़ों से फलों को उठाना एक सम्माननीय आदमी के साथ झगड़े का सबूत है, और जो कोई भी देखता है कि उसने पेड़ों से विभिन्न फल उठाए हैं, यह ज्ञान और प्रतिष्ठा वाले पुरुषों से ज्ञान और न्यायशास्त्र को प्रभावित करता है । अगर वह बैठते समय उसे उठा लेता, तो उसके पास बिना मेहनत के गुजारा होता । और जिसने भी सर्दियों में एक फलदार पेड़ देखा और उसे वह पसंद आया, तो वह एक आदमी था जिसे मजबूर किया गया था, और यह मान लिया कि उसके पास पैसा है, और अगर उसने इसमें से कुछ उठाया, तो उसका पैसा उस आदमी के पास जाएगा उसने उसे उठाया । फल धन और प्रतिष्ठा हैं, इसलिए जो कोई भी देखता है कि वह अपने फल के अलावा एक जुड़े हुए पेड़ से काट रहा है, तो वह एक धर्मी भाई-भाई या उसके साथी को इंगित करता है जो अच्छा है । और पहाड़ों में जो भी फल था वह स्वामित्व में नहीं था, यह ज्ञान, जीविका, और परमेश्वर सर्वशक्तिमान से प्रतिभाएं हैं, और किसी के पास इसके लिए कोई एहसान नहीं है ।…
…और जो कोई ऐसे आदमी को देखता है जो खुद को उसके सामने प्रकट करता है और उसकी लाचारी को देखता है, वह उसे वसा और लाभ के साथ खिलाएगा, फिर वह वहां की भलाई की निगरानी करेगा ।…
…उड़ान एक सपने में एक यात्रा है, और अगर यह पीठ पर है, तो यह आराम से यात्रा है । गैर-यात्री के लिए उड़ान बेकार है । और जो सतह से सतह पर उड़ता है वह पतले आदमी से पतले आदमी तक जाता है । और अगर कोई महिला यह देखती है कि वह अपने घर से उस आदमी के पास आ गई है जिसे वह जानती है, तो वह उस आदमी से शादी करेगी । और जो कोई घर से उड़ता है कि वह एक घर को जानता है कि वह नहीं जानता है कि वह मर जाएगा, क्योंकि यह उसके बाद का निवास है । यदि कैदी अपनी नींद में उड़ता है, तो उसे जेल से रिहा किया जाता है, और यदि राजा देखता है कि वह बह गया है, तो उसे छोड़ दिया गया । और यह कहा गया था : यदि उड़ान सफल है, तो यह यात्रा है । और जो भी नींद में चिड़िया के साथ उड़ता था, वह अजनबियों के साथ जाता था । और जो कोई भी घमंड का व्यक्ति था और उसने देखा कि वह उड़ रहा था, तब उसकी दृष्टि अमान्य है .. और जो किसी व्यक्ति को मारता है, उसे उड़ाता है और उससे पहले भागता है, वह उसे हरा देगा । और जो भी देखता है कि वह एक पहाड़ पर बह गया है, वह बिना किसी थकान के एक प्रभुत्व और पराक्रम राजाओं को प्राप्त करेगा । और जिसने भी देखा कि वह उड़ रहा था और सुल्तान के लिए फिट था, उसने इसे प्राप्त किया, और अगर वह किसी चीज पर गिर गया, तो वह उस चीज का मालिक होगा, अन्यथा उसके धर्म में गलती होगी । और जो देखता है कि वह आकाश में गायब हो गया है और वापस नहीं लौटा है, वह मर जाएगा । और जो कोई अपने घर से किसी अज्ञात घर में उड़ता है, वह अपने घर से अपनी कब्र की ओर जाता है, और यदि वह हवा में उड़ता है, तो वह तब तक बीमार हो जाएगा जब तक वह मृत्यु के करीब नहीं हो जाता । जिसने भी विंग के बिना नीचे से ऊपर तक उड़ान भरी, उसने एक जीत हासिल की । और जिसने भी देखा कि वह सपाट उड़ रहा था, उसके मामलों को बिना थके सुलझा लिया जाएगा । और जो देखता है कि वह उड़ता है और उसके दो पंख हैं, तो वह सभी लोगों के लिए एक अच्छा सबूत है, और यदि वह एक गुलाम है, तो वह उसकी मुक्ति का संकेत देता है, और यदि वह गरीब है, तो वह अमीर हो जाता है । और जिसने भी देखा कि वह अपनी इच्छा और इच्छा से उड़ रहा था, यह बहुत अच्छा संकेत देता है । यदि वह देखता है कि वह उड़ रहा है और घर छोड़ देता है, तो वह उसकी मृत्यु का संकेत देता है । और जिसने भी देखा कि वह उड़ रहा था, वह नहीं कर सकता था, या वह अपने सिर के साथ उड़ रहा था जो जमीन पर और उसके पैर हवा में मारे गए थे, जो बहुत बुराई का संकेत था कि वह उजागर हो जाएगा । यदि रोगी देखता है कि वह उड़ रहा है, तो वह उसकी मृत्यु का संकेत देता है । और जिसने भी देखा कि वह एक स्ट्रेचर में उड़ रहा था, एक गंभीर बीमारी का संकेत देता है जिसे वह उजागर करेगा । और जो भी देखता है कि वह आकाश और पृथ्वी के बीच उड़ रहा है, वह बहुत सारी इच्छाएँ करेगा । शायद उड़ान ज्ञान की तलाश कर रही थी या डिबेंचरी की मांग कर रही थी । और उड़ना उड़ान और निराशावाद को इंगित करता है । और अगर वह एक पंख के साथ उड़ता है, तो वह महिमा और शक्ति के साथ यात्रा करेगा । यदि वह एक पंख के बिना था, तो वह कठिन यात्रा करेगा, खासकर अगर वह एक अच्छी जगह से उड़ गया और एक बुरी जगह पर उतरा, और अगर वह एक ऐसी जगह से उड़ गया जिसकी अनुमति थी और जो उसके विपरीत था उससे बेहतर में उतरा ।…
…यह एक सपने में झूठ और दुर्भाग्य है । यदि ध्वनि सुंदर है, तो यह एक लाभदायक व्यापार को इंगित करता है, और यदि ध्वनि सुंदर नहीं है, तो यह एक खोने वाला व्यापार है । और गायक एक बुद्धिमान व्यक्ति, विद्वान, पुरुष या उपदेशक होता है । और जो कोई ऐसी जगह देखता है जहाँ वह समृद्ध हो रहा है, वहाँ एक झूठ के साथ झूठ बोलता है जो एक स्पष्ट भूखंड द्वारा प्रियजनों के प्यार को अलग करता है । और एक सपने में गायन, नृत्य में आंदोलनों के परिवर्तन के कारण बुराई और संघर्ष को दर्शाता है । और जो कोई भी देखता है कि वह एक अच्छी धुन और एक सुंदर आवाज़ के साथ कविताएँ गाता है, यह गायकों, धुनों और संगीतकारों के लिए अच्छा है । और जिसने भी देखा कि वह खराब गायन गा रहा है, जो बेरोजगारी और गरीबी को इंगित करता है । और जो अपनी नींद में देखता है कि वह सड़क पर चल रहा है और गा रहा है, वह बेहतर है । और जिसने भी देखा कि वह बाथरूम में गा रहा था, यह इंगित करता है कि उसके शब्द स्पष्ट नहीं हैं । और जो कोई भी देखता है कि वह बाजार में या एक बड़े क्षेत्र में गा रहा है, यह अमीरों के लिए बुरा है और घोटालों और बदसूरत चीजों को इंगित करता है जो वे गिर जाते हैं, और यह गरीबों में इंगित करता है कि उनके दिमाग चले गए हैं । और जो कोई भी देखता है कि वह एक बाजार में गा रहा है, जबकि वह पवित्र है, तो वह उस बाजार में होने वाले एक परीक्षण में भाग लेगा, और बाजार में खलनायक का गायन उनके दिमाग की कमी को दर्शाता है ।…
…और जिसने भी देखा कि जब वह लाया गया था, तो लोगों ने उसे देखा था, वह सुल्तान के साथ प्यार करेगा ।…
…और जिसने भी देखा कि जब जहाज डूब गया, तो उसका सामान चला गया, तब उसके पास पैसे कम थे, और उसे इसके लिए मुआवजा दिया गया क्योंकि जहाज किसी भी स्थिति में बच गया था, और जिसने भी देखा कि जहाज इससे टूट गया है और फिर इसके बोर्ड बिखरे हुए थे, फिर यह एक आपदा है, और यह पिता या चाचा में हो सकती है ।…
…और कुछ एक्सप्रेसर्स ने कहा, मैं प्लेग को देखने और सुनने से नफरत करता हूं, चाहे वह जागने वाले जीवन में हो या सपनों में और वाक्य में, यह महमूद नहीं है और कुछ एक्सप्रेसर्स ने इस पर आपत्ति जताई ।…
…और जो कोई भी देखता है कि वह स्वर्ग के रूप में एक उच्च स्थान पर है और वह सोचता है कि वह स्वर्ग है, वह एक न्यायपूर्ण अधिकार, एक पुण्य धन, या एक कामकाजी दुनिया तक पहुंच जाएगा ।…
…उन्होंने महसूस किया कि संग्रह का उल्लेख करते हुए जब तक कि वह कुक्भा नहीं बन गए, उन्होंने पैसे के छह पहलुओं की व्याख्या की और दूर भाग गए ताकि काम न करें और उनके बच्चों के महल और उनकी स्थिति को समझने और अक्षमता और विकलांगता और उम्र और कठिनाई की कमी को पूरा करने में असमर्थता में अपने मामलों और योग्यता, और देखा कि सत्ता के बाद असंभव यह घाटा उल्लेख में sludging ।…
…और जो देखता है कि जब तक वह आसमान में नहीं छुपता, तब तक वह उड़ जाएगा ।…
…और जो देखता है कि वह जुबां से प्रार्थना करता है, तो वह अपने धर्म में भ्रष्ट है और अपने मामलों में कम है और उन्हें उसके लिए मुश्किल बनाता है ।…
…और जो कोई भी देखता है कि एक लड़के ने उसके मांस को मार डाला और उसे पीट दिया, और उसका मांस अभी तक परिपक्व नहीं हुआ है, वह अपने माता-पिता के साथ अन्याय करेगा ।…
…और जो कोई देखता है कि एक ज्ञात व्यक्ति उसे भाले से मारता है जब तक कि उसके घाव मोटे नहीं हो जाते, तब वह निषिद्ध धन पर प्रहार करेगा। यदि भाला मांस, एक अंग, या तंत्रिका को काटता है और कर्ता के हाथ में हो जाता है, तो वह अच्छे से मारा जाएगा ।…
…और जो कोई भी देखता है कि एक वॉटरव्हील ने अपना पानी वापस ले लिया है जब तक कि वह बह नहीं गया है, यह इंगित करता है कि एक बच्चा आया है ।…
…और जो कोई भी देखता है कि वह एक चर्च, मठ, साइलो, या जैसे को ध्वस्त करता है, तो वह काफिरों के लिए कठोर होगा और उनसे उन्हें नुकसान पहुंचाएगा, और यह इस्लाम धर्म में मौजूद हो सकता है ।…
…क्या वह रमजान में स्लीपर में आता है? पिछले लेखों और चर्चाओं में, हमने एक स्थापित तथ्य पर निर्णय लिया, जो यह है कि शैतान का स्वप्न एक वास्तविकता है, रूपक नहीं और हमने उस समय का उल्लेख किया जो सहीह में सही हदीस : दृष्टि लाभार्थी से है सपना शैतान का है । लेकिन रमजान के मुबारक महीने में भी, अबू हुरैरा की हदीस रिपोर्ट की गई थी, उन्होंने कहा कि ईश्वर के दूत, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, ने कहा : जब रमजान में प्रवेश होता है, तो स्वर्ग के द्वार खोले जाते हैं, द्वार नरक बंद हैं, और शैतान जंजीर हैं । बुखारी द्वारा सुनाई गई । तो क्या इस पवित्र महीने में राक्षसों की श्रृंखला का मतलब सपने, बुरे सपने और स्क्वैट्स का अभाव है? शुरुआत से जवाब : नहीं, आप बुरे सपने देख सकते हैं, और व्यक्ति रमजान में सो सकता है, और यहां अधिक स्पष्टीकरण है । भ्रम का कारण वाक्यांश है : डेविल्स जंजीर हैं, और इसका अर्थ कई मायनों में है, जिनमें शामिल हैं : 1 / यह श्रृंखला उन लोगों के लिए विशिष्ट है जो सुनवाई चाहते हैं, और यह कि रमजान की रातों के बजाय उनका क्रम होता है इसके दिन, चूँकि उन्हें कुरान के रहस्योद्घाटन के समय पर रोक दिया गया था, इसलिए उन्होंने याद में अतिरंजना करते हुए इस क्रम को बढ़ा दिया । 2 / यह हो सकता है कि इसका क्या मतलब है कि शैतानों को मुसलमानों के प्रलोभन से छुटकारा नहीं मिलता है जो वे दूसरों में पाते हैं, क्योंकि वे उपवास में संलग्न हैं जो उनकी इच्छाओं को दबाते हैं, और क्योंकि वे कुरान पढ़ने में व्यस्त हैं स्मरण और पुण्य कर्म । 3 / यह श्रृंखला कुछ के लिए विशिष्ट है, और वे मारदा हैं, और इसके सबूत हैं, और यह अबू हुरैरा की हदीस है जिसमें शब्दांकन है : यदि रमजान की पहली रात शैतानों और स्वर्ग की वापसी से जंजीर थी । और शब्दांकन में : और शैतान इसमें प्रबल हैं । अंत में, राक्षसों का पीछा इसकी उपस्थिति और सच्चाई पर हो सकता है, और यह सब स्वर्गदूतों के महीने में प्रवेश करने और इसकी पवित्रता को अधिकतम करने और राक्षसों को विश्वासियों को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए एक संकेत है, और यह एक संकेत हो सकता है इनाम और क्षमा की प्रचुरता, और यह कि राक्षसों को कम बहकाया जाता है और जंजीरों की तरह हो जाता है, इसलिए मैं यह नहीं देखता कि क्या सपने या बुरे सपने के उभरने से रोकता है । अल-कुरतुबी ने कहा, यह सुझाव देने के बाद कि वह इसे बाहर ले गया : अगर यह कहा जाता है, तो हम रमजान में बुराइयों और पापों को कैसे देखते हैं, और यदि शैतानों का पीछा किया जाता है, तो ऐसा नहीं होगा? इसका उत्तर यह है कि यह उपवास करने वाले लोगों के उपवास से कम है जिनकी स्थिति संरक्षित है और इसका शिष्टाचार देखा गया है, या कुछ शैतानों को धक्का दिया गया है और वे धर्मत्यागी हैं, उन सभी में से नहीं है, या इसका मतलब बुराइयों को कम करना है। इसमें और यह एक ठोस मामला है, क्योंकि इसमें होने वाली घटना दूसरों की तुलना में कम है, क्योंकि उन सभी के लिए यह आवश्यक नहीं है कि उनका पीछा किया जाए, कोई भी बुराई नहीं होती है , क्योंकि कोई भी पाप नहीं है , क्योंकि उसके कारण अन्य हैं दुष्ट आत्माओं, बदसूरत आदतों, और मानव राक्षसों के रूप में राक्षसों से, और भगवान सबसे अच्छा जानता है ।…
…क्या दर्शन और सपनों को व्यक्त करने का विज्ञान सीखा और निर्देश दिया जा सकता है? इस कला में रुचि रखने वाले के लिए यह कोई रहस्य नहीं है कि यह ज्ञान बहुत सम्मानजनक है, और यही कारण है कि भगवान अपने पैगंबर युसेफ को सर्वशक्तिमान कहकर आभारी हैं [और आपका भगवान भी आपको जवाब देगा और आपको हदीस की व्याख्या के बारे में सिखाएगा .. ।] , और हमारे पैगंबर मुहम्मद [ शांति और आशीर्वाद उस पर हो ] के लिए इस्तेमाल किया दृष्टि व्यक्त करने और अक्सर के रूप में सामरा बिन Jundub की हदीथ में साथी से पूछा : पैगंबर जब [ शांति और आशीर्वाद उस पर हो ] सुबह प्रार्थना की, वह आया उनके चेहरे के साथ उन्हें और कहा : क्या आप में से किसी ने कल एक दृष्टि देखी ? वास्तव में, इस मुद्दे पर मेरा दृष्टिकोण है। मेरा मतलब इस विज्ञान को सीखने और सिखाने की संभावना से है, जो यह है कि इसे सीखा, और सिखाया जा सकता है । और यह राय कुछ के लिए अजीब हो सकती है; ऐसा इसलिए है क्योंकि यह विज्ञान प्रेरणा और शारीरिक विज्ञान की तरह अधिक है, और जैसे कि यह दूतों की नकल करता है, इसलिए उन्होंने इस संबंध में शर्मिंदगी पाई, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हम इस मुद्दे को चर्चा के लिए उठाएंगे ताकि हमारा प्रस्ताव उद्देश्यपूर्ण हो । यहाँ सबसे महत्वपूर्ण बात है जो मुझे इस राय के लिए प्रेरित करती है, और मैंने अपनी पुस्तक में इसके बारे में विस्तार से बात की है : दृष्टि की अभिव्यक्ति, समकालीन शब्द, प्रश्न और उत्तर, पी। 96 , और परे, प्रकाशक : डार अल-तदमुरिया । परमाणु टिप्पणी ने एक साक्षात्कार समरा पूर्व में कहा : यह दृष्टि के बारे में पूछने , व्याख्या करने की पहल, और पहले दिन में तेजी लाने के लिए मुस्तहब है , और यह विज्ञान में बोलने और रहस्योद्घाटन की व्याख्या करने के लिए अनुमत है , और जैसे .15 / 30 इब्न। हजार ने पिछली बात पर टिप्पणी करते हुए कहा कि शुरुआती 12/437 में संकेत: इंडक्शन दृष्टि और उसकी अभिव्यक्ति के विज्ञान को सिखाने के लिए, और इसके बारे में सवाल की उपेक्षा करने के लिए, और इसकी वरीयता क्योंकि इसमें कुछ अनदेखी और रहस्यों तक पहुंच शामिल है। प्राणियों की । इब्न अब्द अल-बर्र ने कहा, जैसा कि अल- तमहीद 1/313, पिछली हदीस पर टिप्पणी करते हुए : यह हदीस दृष्टि के ज्ञान के सम्मान और गुण को इंगित करता है, क्योंकि वह [ भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है ] केवल इसे उसके बारे में बताने और उसे पारित करने के बारे में पूछने पर, ताकि उसके साथी यह जान सकें कि उसकी व्याख्या कैसे की जाए । शेख मुहम्मद इब्न अब्द अल-वहाब ने कहा, जैसा कि उनकी किताबों के संग्रह में 5/130: अभिव्यक्ति का विज्ञान एक सच्चा विज्ञान है , जिसे परमेश्वर अपने सेवकों की इच्छा पर पूरा करता है । और उसने एक और जगह पर 5/143 कहा : दृष्टि शब्द कुरान में ईश्वर द्वारा उल्लिखित एक सच्चा विज्ञान है, और इस कारण से यह कहा गया था : केवल वे ही जो ज्ञानी हैं , वे दृष्टि की व्याख्या कर सकते हैं , क्योंकि यह एक हिस्सा है रहस्योद्घाटन । Al- Shatibi, परमेश्वर ने उसे पर दया कर सकते हैं, al- में चेतावनी दी Muwwafaa 2/415: कोई दम नहीं और एक घूंघट कि पैगंबर है कि वहाँ [ भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है ] दे दी है , क्या छूट दी गई थी, सिवाय इसके कि सिवाय उसके उम्मा को एक मॉडल दिया गया था, और यह आत्मनिरीक्षण द्वारा जाना जाता है, और उसी से उसने उसे रहस्योद्घाटन दिया, और उसके उम्मा को धर्मी दृष्टि दी गई । इमाम मलिक ने कहा, और उनसे पूछा गया : क्या दृष्टि हर रविवार को बताती है? उसने कहा : वह भविष्यवक्ता के साथ खेलता है, फिर उसने कहा : केवल सबसे अच्छी दृष्टि दृष्टि को पार कर जाएगी । यदि वह कुछ अच्छा देखता है, तो उसे बताएं, और यदि वह कुछ अप्रिय देखता है, तो उसे कुछ अच्छा कहने दें या चुप रहें । और इमाम इब्न अल-सादी ने अपने तफ़्सीर 2/442 में कहा : और उनमें से पिछली कविता के लाभ हैं : कि यह अभिव्यक्ति की अभिव्यक्ति के लिए एक मूल है, अभिव्यक्ति के ज्ञान के लिए एक महत्वपूर्ण डर है कि भगवान वह जो चाहता है देता है । उन्होंने यह भी कहा 2/449: अभिव्यक्ति के ज्ञान को शामिल करना शरिया विज्ञान में से एक है, और यह कि एक व्यक्ति को उसके सीखने और सिखाने के लिए पुरस्कृत किया जाएगा । और जो साथियों के बीच सीखने और शिक्षा के अस्तित्व को इंगित करता है – अशरफ अल-खल्क – जो यह साबित करता था कि उमर इब्न अल-खत्ताब, भगवान उससे प्रसन्न हो सकते हैं, अस्मा बिन्त उस्माईस अल- खातमिया से पूछते थे । इब्ने हज़र 12/399 द्वारा तहदेब अल- तहदेब में दृष्टि की अभिव्यक्ति । इब्न साद ने अल- तबाक 7/124 में उल्लेख किया है : बिन अल- मुसैयिब वह था जो लोगों को दृष्टि से पार करता था, और यह अस्मा बिन्त अबी बकर से लिया गया था, और नाम उसे उसके पिता अबू बक्र, और अबू बक्र से लिया था। नेक मैसेंजर से यह ज्ञान लिया, जो उसे कभी-कभी कुछ दृष्टियों को पार करने देता था, और वह उसे कभी-कभी सही कर देता था, और वह उसे किसी भी शिक्षक और उसके छात्र की तरह गलती कर सकता था, और यह छात्र कई स्थितियों में कुशल था, जिसमें उसकी परीक्षा थी, और इसलिए हम उसे एक समय के बाद पाते हैं, और वह एक दृष्टि व्यक्त कर रहा था जिसे मैसेंजर ने देखा, मैसेंजर ने उसे अपनी अभिव्यक्ति के लिए प्रशंसा के साथ कहा : इसी तरह राजा ने कहा । लेकिन यह उसके साथ भी हुआ कि मैंने उसकी इज्तिहाद में एक गलती की और मैसेंजर [ भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है ] उसकी तारीफ नहीं की, बल्कि उसने गलत किया। उसके पास जाने के बाद एक बार उसने उससे कहा : मुझे बताओ, हे मेरे पिता के ईश्वर के दूत, क्या तुम गलत हो या गलत हो? पैगंबर ने कहा : तुम कुछ मारा और तुम दूसरे को याद किया । आइशा, भगवान उससे प्रसन्न हो सकते हैं, उनके पिता के साथ भी शैक्षिक दृष्टिकोण था, इसलिए उन्होंने उन्हें दर्शन दिए, और उन्होंने भगवान के दूत के साथ कुछ परिस्थितियां [ भगवान की प्रार्थना और शांति उन पर हो सकती है ] । इसलिए, वह एक बार हिंसक हो गई जब उसने एक महिला को एक दृष्टि व्यक्त की कि उसका पति मर रहा था और एक बच्चे को जन्म दे रही थी जो यह कहकर अन्याय कर रहा था : [ क्या, हे आइशा यदि आप आस्तिक को दृष्टि व्यक्त करते हैं, तो उसे व्यक्त करें भलाई में ….] और हदीस के गवाह ने आयशा को अभिव्यक्ति के लिए एक विशिष्ट दृष्टिकोण का पालन करने के लिए कहा, जो इसे अच्छे पर खर्च करना है । इमाम इब्न खल्दुन ने अपने परिचय में कहा, पी। 389, कि यह ज्ञान शरिया विज्ञान में से एक है, और यह धर्म में एक दुर्घटना है जब विज्ञान कलाकृतियों बन गया और लोगों ने इसके बारे में लिखा, और इसकी अभिव्यक्ति पूर्ववर्तियों और पीठ में पाई जाती है, और यह ज्ञान अभी भी बीच में प्रेषित है पूर्ववर्ती ।…
…यह दुर्लभ है कि मुहम्मद बिन अब्दुलअजीज ने पैगंबर के अधिकार पर अब्द अल-रहमान अल-सलामी के अधिकार पर सुनाया, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, कि वह अबू बकर अल-सिद्दीक और सलमान अल के बीच मेरा भाई है– फ़ारसी, भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते हैं, और सलमान ने अबू बक्र अल-सिद्दीक की एक दृष्टि देखी, और वह उनसे दूर चले गए और उस दृष्टि के कारण उन्हें छोड़ दिया। अबू बकर अल-सिद्दीक ने उससे कहा, तुमने मुझे नहीं छोड़ा, तो भाई ने उससे कहा, मैंने तुम्हें सपने में तुम्हारे गले में हाथ डालकर देखा था, इसलिए अबू बक्र अल-सिद्दीक ने कहा, ईश्वर सबसे महान है, मेरा हाथ यह बुराई से अधिक और बुरा है, इसलिए उन्होंने सलमान को पैगंबर, शांति और ईश्वर का आशीर्वाद, उनके दर्शन और अबू बकर के बारे में बताया कि क्या भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते हैं, उन्होंने कहा, इसलिए पैगंबर, ईश्वर की प्रार्थना और शांति हो सकते हैं उस पर, उस पर विश्वास किया और उससे उसकी प्रशंसा की ।…
…तैरना जिसने भी सपने में समुद्र में तैरते हुए देखा था, और जो उसकी जानकारी में था, उसकी जरूरत के बारे में जानकारी प्राप्त की । और यह कहा गया था : तैराकी कारावास है, इसलिए जो भी देखता है कि वह जमीन पर तैर रहा है, वह बंद हो जाएगा और अपने कारावास में तंग हो जाएगा, और वह वहां उतना ही रहता है जितना तैराकी मुश्किल या आसान है, और जहां तक निकटता है उतरने के लिए । यदि वह देखता है कि वह एक सपाट घाटी में तैर रहा है, जब तक कि वह अपने इच्छित स्थान पर नहीं पहुँच जाता है, तब वह एक शक्तिशाली और दमनकारी सुल्तान के कार्य में प्रवेश करता है, और एक आवश्यकता उसे पूछी जाती है और वह उसे पूरा करता है, और सर्वशक्तिमान ईश्वर उसे सुरक्षित करता है। जितना वह घाटी में चलता है, और अगर वह उससे डरता है, तो वह हमारे अधिकार से डरता है । यदि वह समुद्र में प्रवेश करता है और उसमें तैरता है, तो वह एक बड़े मामले या महान अवस्था में प्रवेश करता है । और वह शक्ति और महिमा और शक्ति प्राप्त करने में सक्षम है, और अगर वह अपनी पीठ पर तैरता है, तो वह पश्चाताप करता है और अपनी अवज्ञा से लौटता है । और अगर वह समुद्र में तैरता है और उसका पानी स्थिर हो जाता है, तो वह एक राजा के काम में घुस जाता है और वह काम से परेशान हो जाता है, और राजा उससे नाराज हो जाएगा, और यदि वह समुद्र पार कर लेता है तो वह बच जाता है, और यदि वह डरता है, तो वह डर जाता है, वह भय, कारावास या बीमारी हासिल कर लेगा, जिसमें यह उसे जमीन से उसकी दूरी के रूप में विस्तारित करेगा, और अगर उसे लगता है कि उसे नहीं खींचा जाता है, तो वह मर जाता है वह चिंता का विषय है, और यदि वह तैराकी में बोल्ड है, तो उसे उस काम से बख्शा जाता है। यदि वह एक सुल्तान को देखता है जो समुद्र में तैरना चाहता है, और समुद्र एक लहर के साथ अशांत है, तो वह राजाओं के बीच एक राजा का सामना कर रहा है, और यदि तैरकर समुद्र को काटने से उस राजा को मार दिया जाता है, और हर समुद्र सूख गया है वह ए राज्य जाएगा, और यदि वह देखता है कि पानी वापस आ गया है, तो राज्य वापस आ गया है । और अगर वह देखता है कि वह एक नदी या झील में तैर रहा है और वह जमीन पर पड़ी मछली की तरह दम तोड़ रहा है, तो वह व्यक्ति उसे पानी में संकट से बाहर निकालता है, जैसे कि जमीन पर मछली के संपर्क में आने से । और जो भी देखता है कि वह तैर रहा है, वह उसके खिलाफ प्रतियोगिता करता है, और अपने प्रतिद्वंद्वी को हराता है, और उसके ऊपर विजयी होता है । और जिसने भी देखा कि वह तैर कर समुद्र में चला गया जब तक वह देख नहीं सकता, तब तक वह अपने संहार के कारण उसका विनाश होगा । अगर उसने देखा कि पानी उसमें डूब गया जब तक वह उसमें डूब नहीं गया, तब तक वह शहीद हो जाएगा । समुद्र या नदी में पानी पर चलना उसके अच्छे धर्म और उसकी निश्चितता की वैधता को दर्शाता है । और यह कहा गया था : बल्कि वह कुछ के बारे में निश्चित है कि वह संदेह में है । और यह कहा गया था : बल्कि, वह खतरे में यात्रा करता है । और जिसने भी पानी को अपनी सतह पर बहते देखा, उसने सुल्तान से एक प्रहार किया ।…
…और जो भी देखता है कि वह एक बोतल या कटोरे में पेशाब करता है, तो वह एक महिला से शादी करता है ।…