…अबू अल-कासिम अल-हुसैन बिन बक्र बिन हारुन ने हमें बताया, अबू मुहम्मद बिन अल-हज्जाज के अधिकार पर, अबू मुहम्मद अल-मारशी के अधिकार पर, जिन्होंने कहा : मैंने अल-शफी के सबसे सही समझा , मलिक, और अहमद बिन हनबल, भगवान उन पर प्रसन्न हो सकते हैं, और उन सभी को जो न्यायशास्त्र का नेतृत्व करते हैं, इसलिए मैं उनके बयानों और मामलों में उनके मतभेदों पर असहमत था, इसलिए मुझे सबसे अधिक सही शब्द लेना पसंद था, मैंने सर्वशक्तिमान से पूछा मुझे पैगंबर दिखाने के लिए, भगवान की प्रार्थना और शांति उन पर हो सकती है, नींद में, इसलिए वह मेरे दिमाग में गिर गया कि आप शुक्रवार की रात देखेंगे, इसलिए जब शुक्रवार की रात जादू में थी और मैंने अपना गुलाब खत्म कर लिया, और मैं अपने ऊपर बैठ गया मुअज़्ज़िन के इंतजार में, मेरी आँखों ने मुझे अभिभूत कर दिया और मेरे मन में विचार आया कि पैगंबर ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि ईश्वर उन्हें आशीर्वाद दे और उन्हें शांति दे, जो मेरे पास आ रही है, इसलिए एक आदमी ने मुझे पैलेट और सफ़ेद कपड़े पहनाए, और वह अभिवादन करके बैठ गया। तो पैगंबर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है, आया और उसे बधाई दी और उसकी आंखों और एस के बीच उसे चूमा मेरे साथ और उस गुण पर, जो मेरे साथ था, और उसके साथियों के समूह के साथ, उसे जागृत किया, इसलिए वह बैठ गया और उसके हाथों के बीच बैठ गया, इसलिए मैंने उससे मुद्दों के बारे में पूछा, फिर मैंने जो कुछ किया था उसके साथ समाप्त हुआ न्यायशास्त्र, इसलिए मैंने उससे एक मुद्दे के बारे में पूछा और उसने कहा : मैं उसके कहे अनुसार हूँ, और उसने उसके सामने अंदर तक सिर हिला दिया । तब मैंने उससे एक और बात पूछी, और उसने कहा : वह जो कहता है, उसके अनुसार, मैंने उससे असहमति के मुद्दों के बारे में पूछा, और वह हर दिन उसके हाथ में था और वह कहता है कि वह यह क्या कहता है, इसलिए यह गिर गया मेरा मन है कि वह अहमद बिन हनबल था । मैंने कहा, हे ईश्वर के दूत , आपकी परीक्षा हो चुकी है । वह रोगी था और उसने मुझसे कहा : देखिए कि परमेश्वर ने उसके साथ क्या किया है, फिर उसने मेरी ओर मुड़कर कहा : अगले दिन हमारे साथ प्रार्थना करो, इसलिए मैंने कहा, हे ईश्वर के दूत, मुझे इसकी आवश्यकता नहीं है । तब प्रार्थना की स्थापना हुई और ईश्वर के दूत, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते हैं और उसे शांति प्रदान कर सकते हैं, आगे आए और हमारे साथ प्रार्थना करते हुए कहा : शांति आप पर और भगवान की दया हो । इसलिए मैं अपने अधिकार पर चला गया, और तब मुझे एहसास हुआ कि मैं क़िबला का सामना कर रहा था ।…

…यह सुनाई दिया कि एक आदमी ने कहा : मैंने अपना सिर मुंडा हुआ देखा और मेरे मुंह से एक पक्षी निकला, और उस महिला ने मुझसे मुलाकात की और मुझे अपनी योनि में डाल लिया, और मैंने देखा कि मेरे पिता ने मुझसे तत्काल मांग की, और फिर उन्होंने मुझे बंद कर दिया। । इसलिए उसने इसे अपने साथियों को बताया, और उसने कहा कि मैंने इसे ले लिया है, और उस पक्षी के लिए जो मुझसे बाहर आया है, मेरी आत्मा, और वह महिला जो मुझे अपनी योनि में ले आई, पृथ्वी मेरे लिए खुदाई कर रही है और मैं अनुपस्थित हूं उसमें, और जैसा कि मेरे पिता ने मुझसे पूछा और फिर उसे मुझसे दूर कर दिया, वह मेरे साथ जो हुआ उससे प्रभावित होने की कोशिश कर रहा है । तब दूरदर्शी को शहीद कर दिया गया था । और एक अन्य ने देखा कि जैसे वह अपने सिर को अपने हाथ से हिला रहा था, इसलिए उसने इसे एक क्रॉसिंग पर काट दिया और कहा : आप अपने ऋण का भुगतान करते हैं ।…

…इब्न इशाक ने कहा : यमन के राजा रबीआ बिन नस्र राजाओं की तह में थे । अल्तबाह और उसकी आभा और फ़ेज़ की दृष्टि को देखा, इसने न तो एक पुजारी और न ही एक जादूगर और न ही अइवा और न ही उसके राज्य के लोगों में से एक ज्योतिषी था, लेकिन उसे उठाया और उनसे कहा , मैंने एक दृष्टि देखी हिनाय और फ़ज़ात उन्हें और उन्होंने बताया मैंने उसे और पुतोलेहा , उन्होंने उससे कहा : अक्सा, हम आपको पुतोलेहा को जानते हैं , उन्होंने कहा : मैंने आपको बताया कि उसने यह आश्वस्त नहीं किया है कि उसने आपको इसकी व्याख्या के बारे में बताया, क्योंकि वह इसके बारे में बताने से पहले केवल इसकी व्याख्या जानता था , और इसमें से एक उन लोगों ने उससे कहा : यदि राजा ऐसा चाहता है, तो उसे मेरे पास एक फ्लैट भेज देना चाहिए और वह उनमें से एक नहीं है जो उनके अधिक जानकार हैं। वे उसे इसके बारे में बताते हैं । उसने इसके बारे में पूछा , इसलिए उसने उन्हें भेज दिया, और वह कटने से पहले उसके पास आया और उससे कहा : मैंने एक दृष्टि देखी जो मुझे चकित कर गई और इससे भयभीत था, इसलिए उसने मुझे इसके बारे में बताया, क्योंकि अगर मैंने इसे मारा, मैं इसकी व्याख्या करता। उन्होंने कहा : मैं करता हूं , मैंने एक लावा देखा है जो अंधेरे से बाहर आया , और यह एक आरोप के आधार पर गिर गया, और प्रत्येक व्यक्ति ने इससे एक खोपड़ी खा ली , इसलिए राजा ने उससे कहा : मुझे इससे क्या याद आया, हे सतीह, आपकी व्याख्या में क्या है? उन्होंने कहा : मैं Thbtun भूमि टर्की के लिए Hanash की Ahartin कसम , Vlimlkn ऍब्यन के बीच Jerash को , राजा से कहा उसे : और मेरे पिता पहलू हमारे लिए इस turd वस्तु हानिकारक कब है , एवी इस या बाद ज़मानी? उन्होंने कहा : साठ या सत्तर लाख से अधिक , आमदन के वर्षों के बाद भी , कहा : अपने राजा से स्वतंत्रता या कटौती? उसने कहा : नहीं, लेकिन यह कुछ सत्तर वर्षों से कटा हुआ है , फिर वे मारे जाते हैं और इससे बच जाते हैं । उन्होंने कहा : और उसके बाद कौन आता है जो उन्हें मारता है और निष्कासित करता है? उन्होंने कहा : इसके बाद इरम बिन धी यज़ान है , जो अदन से बाहर आता है , और वह शपथ के साथ उनमें से कोई भी नहीं छोड़ता है । उसने कहा : क्या वह अपने अधिकार से है या यह काट दिया गया है? उसने कहा : नहीं, लेकिन यह कटा हुआ है । उसने कहा : इसे कौन काटेगा? उन्होंने कहा : एक चतुर पैगंबर , जिनसे रहस्योद्घाटन सबसे उच्च से आता है। उसने कहा : यह पैगंबर कौन है? उन्होंने कहा : ग़ालिब बिन Fehr बिन मलिक बिन नादर के बेटे से एक आदमी , राजा उम्र के अंत तक अपने लोगों में हो जाएगा । उसने कहा : क्या कोई और उम्र है ? उन्होंने कहा : हाँ , जिस पर जमा करता Alolon और दूसरों , है खुश जहां Improvers , और Ishqy यह नशेड़ी , कहा अधिक से योग्य क्या आप मुझे बता सकते हैं? उन्होंने कहा : हाँ , और गोधूलि और सांझ , और फ्रैक्चर अगर वे सुसंगत हैं । जो मैंने तुमसे कहा है वह सत्य है । फिर उसने उस पर एक भट्ठा पेश किया, और उसने उसे कहा, जैसा उसने सतेह से कहा और उसे छिपाया, जो उसने देखा था: क्या वे सहमत हैं या असहमत हैं , और उसने कहा : हाँ , मैंने एक लावा देखा जो अंधेरे से निकला था और एक घास का मैदान और एक ढेर के बीच गिर गया और हर आत्मा ने इसे खा लिया। उन्होंने कहा : जब उन्होंने उसे बताया कि, वह जानता था कि वे सहमत हैं , क्योंकि उनका कहना केवल एक है कि सतह ने कहा : आप एक आरोप की जमीन पर गिर गए, और प्रत्येक शरीर ने इसे खाया , और उसने कहा : यह बीच में गिर गया बालवाड़ी और एक पहाड़ी, और हर आत्मा ने खाया, इसलिए राजा ने कहा : मैंने एक गलती की, हे इसका हिस्सा, तुम्हारी व्याख्या में क्या है? उसने कहा : मैं मनुष्य के अहर्तन की कसम खाता हूँ , भूमि अंजलन सूदन , प्रत्येक बालक बनन पर वैलेगबान , और अब्रान के बीच नजारन के पास , राजा ने उससे कहा : और मेरे पिता ने हमारे लिए यह कत्ल कर दिया है, और जब चोट लगी होगी। वस्तु? मेरे समय पर या उसके बाद? उसने कहा : यह कौन बड़ी बात है? उन्होंने कहा : एक युवा जो न तो भौतिक है और न ही शहर , उन्हें वजन करने वाले किसी व्यक्ति के घर से बाहर ले जाता है , इसलिए वह उनमें से किसी को भी यमन में नहीं छोड़ता है । उसने कहा : क्या उसका प्रभुत्व स्थायी या कट गया है? उसने कहा : लेकिन दूत के प्रेषक को काट दिया , सही और न्याय आता है , धर्म और क्रेडिट के लोगों के बीच , अपने लोगों में राजा बनो – दिन अध्याय , ने कहा : क्या दिन अध्याय? उन्होंने कहा : एक दिन जब राज्यपालों को पुरस्कृत किया , और स्वर्ग से बुलावा दिया , उन्हें जीवित और मृत लोगों के बारे में सुना , जिसमें लोग मीकाट में इकट्ठा होते हैं , यह उन लोगों के लिए है जो जीत और अच्छे कामों से डरते हैं , उन्होंने कहा : जो कहते हैं उसके योग्य ? उन्होंने कहा : हाँ, आकाश और पृथ्वी के स्वामी , और उनके बीच में क्या है , जो मुझे उठाने और कम करने के लिए है , अगर मैंने जो कुछ किया है, तुम उसका पालन करोगे जो उसमें है । इब्न इशाक ने कहा : वह उसी राबिया इब्न नसर मकला फ़ज़्ज़ में अपने बेटों के साथ गिर गया , और अपने घर को इराक में अपमानित किया, उन्हें ठीक करने सहित और उन्हें फारस के राजाओं के राजा को लिखा, उन्हें विस्तृत बिन ख्रजाद वोसखानम भ्रम बताया , यह बाकी है की – पैदा हुआ राबिया इब्न नस्र अल Nu’man इब्न अल – Mundhir , वह यमन अनुपात और ज्ञान न्यूमन इब्न अल Mundhir इब्न अल Nu`man इब्न अल Mundhir इब्न Amr इब्न उदय इब्न रबीअह क़बीला इब्न नस्र कि राजा से है । इब्न हिशाम ने कहा : एक- नूमान इब्न अल-मुंधिर इब्न अल-मुंधिर जिसमें उन्होंने मुझे खलफ अल-अहमर बताया । यह कहानी इब्न हिशम की जीवनी और उसके इतिहास में इब्न जमीर और भविष्यवाणी में ओबंगम असबहानी और शुरुआत और अंत में कई के बेटे में उल्लेख किया गया था , उन सभी को इसहाक के बेटे से और उपन्यास में इब्न जरीर से बढ़ा करने के लिए उसे इब्न इशाक से कहा : जब राबिया नस्र का पहलू निर्माण ने कहा कि बिन राबिया, जिससे इसलिए अपने बेटे और उसके परिवार को वह सोने नहीं किया। उन्होंने उल्लेख किया कि अरबों में और उन्होंने इसके बारे में तब तक बात की जब तक कि उन्होंने इसका उल्लेख नहीं किया और उनमें यह जानते थे । जब एबिसिनिया यमन आया था, और जिस मामले के बारे में वे बात कर रहे थे, वह याजकों की आज्ञा से हुआ था । अल- अशाह ने कहा : मैं आ बिन क़ैस बिन थालाब-अल-बकरी में से कुछ में वह कहता है और वह उल्लेख करता है कि उन दो पुजारियों के मामले से क्या हुआ फ्लैट और कांटेदार वह होंठों से दिखता था, जैसा कि उसका वास्तव में दिखता है, भेड़िया ने कहा कि जब वह चीखा ।…

…महिला के घूंघट, उसके पति या उसके मूल्यों के बारे में जो उसे छुपाता है, अगर वह देखती है कि उसका हेडस्कार्फ़ व्यापक है, क्लैपर है और इससे बेहतर है, तो वह पति के लिए ठीक है, और अगर वह देखती है कि उसका हेडस्कार्कर उसे उससे ले जाया गया और जला दिया गया या उससे चला गया, फिर उसका पति मर गया या उसे तलाक दे दिया। यदि इसमें से कुछ को जला दिया जाता है, तो पति को नुकसान और भय होगा, और अगर वह देखती है कि उसने अपना पर्दा अपने सिर से लोगों की एक सभा में डाला है, तो यह विनय की बात है कि वह उससे विदा ले, और यदि वह देखा कि वह बाजारों में बिना लुटे पीछा करती है, तो यह उसके पति की मौत है, और अगर किसी महिला ने देखा कि वह एक असामान्य घूंघट, पगड़ी या कुछ और के साथ अपना सिर पहन रही है, तो उसने एक आदमी से शादी की, और अगर आदमी देखा कि उसकी पत्नी का नकाब उसके सिर पर है, तो वह उसके मामले में सामने आएगी…

…एक महिला का घूंघट : उसका पति, उसका और उसका मुखिया का छिपाव, उसकी व्यापकता, उसकी करुणा, उसकी संपत्ति, उसकी सफेदी, उसका धर्म और उसकी प्रतिष्ठा । यदि वह देखती है कि उसने लोगों के बीच अपना सिर डाल दिया है, तो उसकी विनय दूर हो गई है । अगर शादीशुदा है और पति नहीं है तो उसके धन के लिए खीर में घाव उसके पति के लिए दुर्भाग्य है । यदि वह अपने घूंघट को काले रंग के कपड़े के रूप में देखती है, तो यह उसके पति की मूर्खता और जबरदस्ती को दर्शाता है, और अगर कोई महिला उसे बरसाती घूंघट पहने हुए देखती है, तो वह उसके साथ महिला के दुश्मनों के धोखे को इंगित करती है, और वे उसके पति के साथ उसकी छवि को धिक्कारते हैं ।…

…यह एक सपने में एक आवरण और एक आवरण है । और दाढ़ी में रंजकता पाखंड और बेईमानी का सबूत है । और जो उसके योग्य है उसकी निराशा आशीर्वाद देने और दुश्मनों को मजबूर करने, और भय से सुरक्षा का सबूत है, और जो लोग उसे फिट नहीं करते हैं, संकट और संकट के सबूत, ऋण और प्रियजनों के परित्याग का नाटक कर रहे हैं । और महिला के सिर के रंजकता पर सत्तारूढ़ दाढ़ी के बालों के रंजकता के नियम के समान है । और भूरे बालों का काला होना ताकत, क्रूरता और प्रतिष्ठा है, और अगर वह देखता है कि उसने इसे मेंहदी से रंगा है, तो यह ईश्वर के दूत के अनुसार सुन्नत है, ईश्वर उसे आशीर्वाद दे और उसे शांति प्रदान करे । यदि वह अपनी दाढ़ी के बिना अपना सिर हिलाता है, तो यह उसके मालिक के पैसे को छुपाता है । यदि उसने उन सभी के साथ विश्वासघात किया, तो वह अपनी गरीबी को छिपाता है और लोगों के बीच एक चेहरा पूछता है । यदि कविता के वर्णक से पहले, इसे संतोष के साथ सुशोभित किया जाता है और फिर प्रकट किया जाता है । यदि उसने देखा कि वह मेंहदी से रंगा हुआ था, और रंजकता से पहले, तो वह एक अज्ञानी आदमी है, लेकिन वह पश्चाताप करता है और अपनी त्रुटि से दूर हो जाता है । और अगर कोई आदमी देखता है कि उसकी उंगलियों को मेंहदी से रंजित किया गया है , तो वह प्रशंसा बढ़ाता है, और अगर वह अपनी हथेली को मुंडा हुआ देखता है, तो वह अपनी आजीविका में आनंद प्राप्त करेगा, फिर वह देखता है कि उसका दाहिना हाथ डाला गया है, तो वह चिल्लाता है; एक आदमी। उसके पैसे से, या उसकी कमाई से । यदि वह देखता है कि उसके हाथों को मेंहदी के साथ उकेरा गया है, तो वह आवश्यकता या लाभ की कमी के कारण घर से एक चाल की कोशिश कर रहा है, और उसके दुश्मन ने इसका अपमान किया है, और शायद वह अपने हाथों को पाने के लिए लगभग प्रसिद्ध है, और वह अपमान को प्राप्त करता है । अगर कोई महिला यह देखती है कि उसका हाथ उकेरा हुआ है, तो वह अपने आराध्य को उस मामले में धोखा दे रही है जो सत्य है, और यदि उत्कीर्णन सोने का है, तो यह एक विनम्रता से हासिल की गई चाल है । और यदि शिलालेख मिट्टी का है, तो यह सर्वशक्तिमान ईश्वर की स्तुति है, और यदि वह देखता है कि वह मेंहदी से सराबोर था, तो उसका पति इसके लिए अच्छा है, और यदि वह देखती है कि उसने इसे लागू किया है और वह स्वीकार नहीं करती है वर्णक, फिर उसका पति उसे प्यार नहीं दिखाता है । यदि वह देखती है कि उसके हाथ एक-दूसरे से उकेरे गए हैं, तो वह अपने बच्चों से संक्रमित हो जाएगी । यदि किसी व्यक्ति का हाथ सोने से उकेरा गया है, तो वह धोखा दे रहा है, और उसका धन या उसकी आजीविका इसमें खो जाती है । यदि कोई महिला यह देखती है कि उसका हाथ सोने के साथ डाला गया है, तो वह अपने पति को उसके पैसे देती है ताकि वह उसे खा सके और अपने पति से आनन्द, शक्ति और राज्य प्राप्त कर सके । और जिसने भी देखा कि उसके पैर मुड़े हुए हैं, और उसने उन्हें उकेरा है, तो वह उसके परिवार से टकराएगा, और अगर कोई महिला उसे देखती है, तो वह अपने पति द्वारा घायल हो जाएगी । गुल्लक हाथ में रहने वाला घोर है । और जो कोई शव में अपना हाथ मारेगा, वह राजद्रोह प्राप्त करेगा । और जो कोई भी अपने हाथों को देखता है उसने अपने हाथ में जो कुछ भी है उसे नष्ट कर दिया है । और जो कोई अपने हाथ में वर्णक चीर के साथ देखता है, वह झगड़े में हार जाता है और अपने दुश्मन के लिए असमर्थ होता है । और रंजकता महिलाओं और पुरुषों के लिए एक सजावट और आनंद है, जब तक कि वे साधारण से परे नहीं जाते हैं । और उदासीनता कर्मों और आज्ञाकारिता को छिपाने, लोगों की आंखों से गरीबी को छुपाने, और शायद मुसलमानों के विपरीत रंगे जाने पर पाखंड और पाखंड का संकेत देती है । और हाथों और पैरों के पंख उसके घर, उसके दास और उसके पैसे को सजाते हैं, एक तरह से जो उसके लिए बच्चों के लिए रेशम और सोना पहनने के लिए उपयुक्त नहीं है, और महिलाओं के लिए यह खुशी, अच्छे कपड़े और खुशी है, क्योंकि यह शादी में उनके आराध्य में से एक है । और हीमोग्लोबिन महिलाओं की कार्रवाई की तरह हाथों और पैरों में स्थित हो सकता है। वह अपने पैसे या अपने साथी से बहुत डरता था, जहां तक ​​हीमोग्लोबिन था । और जो कोई भी देखता है कि वह मेहंदी के बिना रंगे हुए है, वह उससे नफरत करता है । बालों का काला होना व्यापार के दुर्भाग्य और भ्रष्टाचार को इंगित करता है, क्योंकि यह कहा जाता है : सबसे पहले काला होना फिरौन है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसने एक जगह पर एक दांत उगाया है जहाँ उसे नहीं उगाया जाना चाहिए, तो यह इंगित करता है कि कुछ ऐसा हुआ है जो महमूद नहीं है, और अगर वह देखता है कि उसने अपने दाँत या उनमें से कुछ निगल लिया, तो वह वही खाता है जो वह खाता है उसके लिए पैसे की अनुमति नहीं है, चाहे वह उसके लिए हो या किसी और के लिए ।…

…जो कोई भी देखता है कि वह एक दीवार या उसके रहने वाले पर खड़ा है, तो दीवार एक ही स्थिति है कि वह स्थापित कर रहा है, अगर यह करीब है, यह अच्छी स्थिति में है, अन्यथा यह दीवार के आकार पर है और सक्षम होने में सक्षम है यह करने के लिए । और अगर वह उस दीवार से गिर गया, तो वह अपने राज्य से दूर हो जाएगा, या वह उसके लिए आशा में नग्न होगा, या उस मामले पर जिसमें वह एक रिश्ते में फंस गया है ।…

…अल-किरमानी ने कहा, ~जो कोई भी देखता है कि उसकी पीठ पर एक मृत है, वह मृतकों के बच्चों की देखभाल करेगा ।~…

…और जो कोई भी उसके सिर पर लंबे और बिखरे हुए बाल देखता है, वह बताता है कि उसके मालिक के पैसे बिखरे हुए हैं ।…

…और जो देखता है कि वह एक गलीचा पर बैठता है, वह आराम और ऊंचाई प्राप्त करेगा ।…

…और जो भी देखता है कि वह और ख़लीफ़ा एक ही बिस्तर पर हैं, तो वह उसके साथ अपने मामलों को साझा करेगा या उसे शासन करने के लिए एक जगह देगा, और यह कहा गया था कि वह या तो खलीफा के घर से एक महिला से शादी करता है या उसे एक दास देता है -girl ।…

…और जो देखता है कि वह ऐसे स्थान पर पूजा करता है, जहाँ पूजा अनुज्ञेय नहीं है, तो यह पाखंड इंगित करता है ।…

…और जिसने भी देखा कि वह एक ऊंची जगह पर जहाज पर चढ़ गया, जहाँ उसके जैसे जहाज को खड़ा करना संभव नहीं था, तो उसके दो चेहरे हैं जो उसके हितों में से एक है, उसकी उच्च स्थिति और लोगों के बीच उसकी प्रसिद्धि, और शायद सराहनीय नहीं था ।…

…और जो देखता है कि जागते हुए उसके हाथ पर कुछ अंकुरित हुआ है, तो वह प्रशंसनीय नहीं है ।…

…और जो देखता है कि वह नाव में बैठा है, जबकि नाव समुद्र पर यात्रा कर रही है और वह उससे डरता है, वह इंगित करता है कि वह राजा के जितना करीब है, और अगर वह देखता है कि वह उसके खिलाफ है तो उसकी अभिव्यक्ति उसके खिलाफ है ।…

…और यह उसके चेहरों पर है, और जो कोई भी देखता है कि उसकी मेज पर बैठकर भोजन का एक बड़ा सौदा उसके टेबलक्लॉथ पर फैला हुआ है, तो यह महिमा, सम्मान, संरक्षकता, खुशी, खतना, एक भोज के ग्यारह चेहरों पर व्याख्या की गई है , अच्छी खबर यह है, शादी, राज्य, अच्छाई और लाभ ।…

…और जिसने भी यह देखा कि वह जिस शेर पर सवार था, वह उसके लिए आज्ञाकारी नहीं था, और अगर उसके साथ ऐसा हुआ, तो राजाओं और बड़ों ने उसे नहीं दिखाया ।…

…न्यायाधीश, जो कोई भी खुद को न्यायपालिका के संरक्षक के रूप में देखता है, तो वह इसमें निष्पक्ष है। यदि दूरदर्शी एक व्यापारी था, तो वह अपमानजनक था, और यदि वह एक अशिष्ट था, तो माप और वजन से अधिक ।…

…और उनमें से कुछ ने कहा कि जिसने भी देखा कि वह रास्ते से हट गया है, तो वह संपर्क कर सकता है, और अगर उसने देखा कि किसी ने उसे सड़क पर निर्देशित किया है, तो वह उसका मार्गदर्शन करेगा और उसके बारे में कुछ उलझन में डाल देगा, क्योंकि कुछ कवि कहते हैं : अजनबी इस तरह है जैसे वह अंधेरे में है … अगर वह किसी नेता के नेतृत्व में नहीं है, तो वह धर्मांतरित नहीं होगा…

…और जो कोई सोचता है कि वह एक छोटे गलीचे पर बैठा है और उसके नीचे एक बड़ा और चौड़ा गलीचा है, व्याख्या महान को इंगित करती है, न कि छोटे को, बल्कि छोटे को ।…

…इस्माइल बिन अल-अश्शात ने कहा, ~जो कोई भी सोचता है कि उसने अपनी पीठ पर लिखा है वह धर्म और धार्मिकता है ।~…

…और यह कहा गया था कि जो कोई भी देखता है कि उसके सिर पर एक अच्छी टोपी है, उसे नौकरी का पालन करना चाहिए यदि वह उसके लिए योग्य है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि वह एक टॉवर की दीवार पर है, तो वह जीत हासिल करेगा और एक गंतव्य तक पहुंच जाएगा ।…

…और इब्न सिरिन ने अर्थ में कहा, मैं एक इंच जमीन पर रहने वाले व्यक्ति के लिए आश्चर्यचकित हूं कि वह एक हाथ कैसे नहीं उठाता है, खासकर अगर वह किसी ऐसी चीज पर है जो जागते समय उसके जैसा बैठना अच्छा है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि वह अपनी पीठ पर एक गलीचा रखता है, यह पापों और बोझ की प्रचुरता को इंगित करता है, और वह इसे अपने कंधे पर ले जाता है, उसके दर्शन संकेत देते हैं कि वह एक गलीचा ले जाता है, खासकर अगर यह उसकी गर्दन पर है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसने एक महिला पर कदम रखा है, उसे उससे गर्भ धारण करना चाहिए और एक बच्चे को जन्म देना चाहिए ।…

…और उसने एक आदमी को देखा जैसे कि राजा को अपने पैर से मार रहा है, इसलिए उसने मारा क्योंकि वह उस पर राजा की छवि के साथ एक डिनर चला रहा था । यह वर्णन किया गया था कि एक आदमी इब्न सिरिन के पास आया और उसने कहा : मैंने देखा कि जैसे मेरे पैरों पर बहुत सारे बाल थे, और उसने कहा : डीन उसे सवारी करता है और जेल में मर जाता है । उसने बताया कि मैंने उसे देखा था । इसलिए उसने इब्न सिरिन को वापस ले लिया, फिर वह चालीस हजार दिरहम के कारण जेल में मर गया, और उसने अपनी मृत्यु के बाद अपनी ओर से इसे खर्च किया, और उसने एक आदमी को देखा जैसे कि वह विकलांग था, और उसने उसके लिए इसे पार किया और कहा : आप व्यभिचारी बनो । फिर उसे एक महिला के साथ ले जाया गया । और इब्न सिरिन एक आदमी के पास आया और कहा : मैंने देखा कि जैसे मेरी अंगुली अंगारों पर थी, और अगर मैंने इसे आग बुझाने वाले यंत्र के रूप में रखा, और अगर मैंने इसे वहां से उठाया, तो यह वापस आ गया, और उसने कहा : यह जुनून का व्यक्ति है, और उसने कहा : वह जुनून का प्रशंसक नहीं है , लेकिन वह भाग्य में बोलता है । उन्होंने कहा : भाग्य से अधिक गंभीर क्या है? । एक महिला ने देखा कि जैसे उसके आदमी का अंगूठा कट गया है, इसलिए उसने इब्न सिरिन को अपनी दृष्टि सुनाई, और उसने कहा : आप लोगों से प्रार्थना करते हैं कि आपने काट दिया है ।…

…पृथ्वी पर गिरने वाले अलाइवेट्स : महान व्यक्तियों के विनाश के साक्ष्य इसमें शामिल थे । और वह सब कुछ जो आग ने जला दिया और उसमें उसे पीड़ित किया, और उसकी अच्छाई या उसके जीवन के लिए कोई उम्मीद नहीं है । साथ ही उन जहाजों से क्या तोड़ा गया जो उनकी तरह शाखित नहीं हैं । इसी तरह, अपहरण या चोरी जहां से न तो अपहरणकर्ता और न ही चोर देख सकता है, कोई उम्मीद नहीं है । और माल और क्षतिग्रस्त लोग, उसकी अच्छाई की आशा है जो उसने संकेत दिया, उसकी अच्छाई और पुनर्प्राप्ति की वापसी , क्योंकि वह तब मौजूद होता है जब वह इसे लेता है और इसे अपनी जगह में चुरा लेता है । अपहरण कर लिया और मौत के घाट उतार दिया ।…

…धुल किफ्ल, शांति उस पर हो, एक सपने में उसकी दृष्टि एक गारंटी और एक विश्वास को इंगित करती है जो वह लेती है ।…

…आदम, शांति उस पर हो, जिसने सपने में देखा था और पाप किया था, उससे पश्चाताप करेगा । शायद उनकी दृष्टि ने पिता या सुल्तान को इंगित किया । और जो कोई देखता है कि वह आदम को मारता है, शांति उस पर है, वह सुल्तान के साथ विश्वासघात कर रहा है, या अपने माता-पिता, या अपने शिक्षक की अवज्ञा कर रहा है । और जो कोई भी आदम को देखता है, शांति उस पर है, एक विशिष्ट शरीर पर, वह एक जनादेश प्राप्त करेगा यदि वह इसके लिए फिट है, और यदि वह देखता है कि उसने उसके बारे में बात की है, तो उसे सूचित किया जाएगा । और यह कहा गया था : जिसने रक्त देखा, शांति उस पर थी, अपने कुछ दुश्मनों के शब्दों से धोखा दिया, फिर भगवान सर्वशक्तिमान थोड़ी देर बाद उसके पास लौट आए । और जो कोई भी आदम बन गया, शांति उस पर, या उसके साथी पर, यदि वह राष्ट्रपति पद के लिए योग्य था, तो वह उसे प्राप्त करेगा, और यदि वह एक विद्वान था, तो लोगों को उसके ज्ञान से लाभ हुआ । या उसने ऐसा झंडा जीत लिया जिसे कोई और नहीं मिला सकता है । एडम की दृष्टि को फिर से खोलना, शांति उस पर होना, तीर्थ यात्रा और प्रियजनों की बैठक, या बड़ी संख्या में बच्चों, या साज़िश और चालाकी और सहवास का संकेत दिया। कोई व्यक्ति जो ज़हर बनाता है, या राक्षसों को उकसाने और अपनी जीभ पर बोलने से जीविका बनाता है । शायद उनकी दृष्टि ने मोटे कपड़े या रोने, या भोजन, या दूर की यात्रा, या राजाओं के नौकरों और वेश्या के संदर्भ में दूरदर्शी की झुंझलाहट को इंगित किया । और जो कोई आदम को देखता है, शांति उस पर है, वह अच्छी स्थिति में है, उसके लिए यह बहुत अच्छा होगा ।…

…** पैगंबर की दृष्टि, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, समुद्र के आक्रमणकारियों की .. जो दृष्टि पूरी हुई है वह पैगंबर की दृष्टि है, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, उथमन के समय साइप्रस पर आक्रमण करने वाले समुद्र आक्रमणकारी – क्या भगवान उससे प्रसन्न हो सकते हैं – और जो लोग मुअवाह के समय रोमनों पर आक्रमण करते हैं – क्या भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते हैं -। अनस बिन मलिक के अधिकार पर इश्क बिन अब्दुल्लाह बिन अबी तल्हा के अधिकार पर – क्या भगवान उससे प्रसन्न हो सकते हैं – उन्होंने कहा : जब ईश्वर के दूत, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, तो क्यूबा गए, वह प्रवेश करेगा उम्म हरम ने मेलान को खिलाया और उसे खिलाया, और उम्म हरम इब्न अल-समित की पूजा के तहत था, इसलिए मैसेंजर ऑफ गॉड, भगवान की प्रार्थनाओं में प्रवेश कर सकता है। एक दिन, उसने उसे खाना खिलाया और उसके सिर के साथ बैठी, और ईश्वर का दूत, भगवान उसे आशीर्वाद दे और उसे शांति प्रदान करे, सोए और फिर हँसते हुए उठे । उसने कहा : तो मैंने कहा : तुम क्या हंसते हो, मैसेंजर ऑफ गॉड? उसने कहा : ( मेरे राष्ट्र के लोगों ने परिवार पर इस समुद्र के राजाओं की सवारी पर भगवान की खातिर अपने विजेताओं को पेशकश की या उन्होंने कहा : परिवार पर राजाओं की तरह ) इसहाक को संदेह हुआ, इसलिए मैंने कहा : हे ईश्वर के दूत भगवान से प्रार्थना करें कि मुझे उनमें से एक बना दें, उसने उसके लिए कहा, फिर अपना सिर नीचे रख दिया और वह सो गया, फिर मैं हँसते हुए उठा, और मैंने कहा : क्या तुम हँसते हो ओ मैसेंजर ऑफ़ गॉड? उन्होंने कहा : ( मेरे देश के लोगों ने मुझे परिवार केपर राजा की तरह या परिवार केपर राजा के रूप में भगवान के लिए छापे मारने की पेशकश की । ) जैसा कि उन्होंने पहले कहा, मैंने कहा : मैंने कहा : हे भगवान के दूत, भगवान से प्रार्थना करो उनके बीच मुझे बनाने के लिए। उन्होंने कहा : ( आप पहले में से एक हैं ) उन्होंने कहा : मैं मुहाविया के समय समुद्र में सवार हुआ था, जब वह समुद्र से बाहर आई और नाश हुई तो वह अपनी बाइक से गिर पड़ी । बेनिफिट :::: उम्म हरम बंट मिलन, उम्म सलीम की बहन है और वह अनस बिन बानिक की चाची है । अल-बुखारी ने इस हदीस का अनुवाद यह कहते हुए किया : ( दिन के दर्शन का अध्याय ) उन्होंने कहा : इब्न एउन ने इब्न सिरिन के अधिकार पर कहा : दिन की दृष्टि रात की दृष्टि की तरह है। अल-हाफ़िज़ इब्न हज़र ने अली इब्न अबी तालिब अल-क़यारवानी के अधिकार पर उल्लेख किया है कि उन्होंने कहा : दिन और रात की दृष्टि और महिलाओं और पुरुषों की दृष्टि के बीच वाक्यांश के सत्तारूढ़ में कोई अंतर नहीं है । और अता बिन यासर के अधिकार पर, ज़ैद बिन असलम के अधिकार पर, कि एक महिला जिसने उससे बात की थी : ने कहा कि ईश्वर का दूत, भगवान उसे आशीर्वाद दे और उसे शांति प्रदान करे, सो गया, और फिर मैं हँसते हुए जाग गया और कहा : क्या तुम मुझ पर हंसते हो ओ मैसेंजर ऑफ गॉड? उसने कहा : ( नहीं, लेकिन मेरे देश के कुछ लोग जो समुद्र में छापे मारते हैं जैसे परिवार पर राजा होते हैं। ) उसने कहा : फिर वह सो गया और फिर हंसते हुए उठ गया, तो मैंने कहा : हे ईश्वर के दूत, तुम हंसो मुझ पर? उसने कहा : “ नहीं, लेकिन मेरे देश के लोगों से जो समुद्र में आक्रमणकारियों को बाहर निकालते हैं, और वे कुछ वापस करते हैं जिनकी लूट माफ कर दी जाती है। ~ मैंने कहा : मैं उनसे भगवान बनाने की प्रार्थना करता हूं, इसलिए उन्होंने उसे बुलाया। उसने कहा : अता बिन यासर ने मुझे बताया, उसने कहा : मैंने उसे आक्रमणकारियों के बीच देखा कि अल-मुंधिर इब्न अल-जुबैर ने रम की भूमि पर आक्रमण किया, और वह हमारे साथ थी, और एक भूमि रम पर उसकी मृत्यु हो गई ।…