…व्याख्याकारों में से कुछ ने कहा कि जिन्होंने देखा कि उन्होंने दोषी को क्षमा कर दिया और उन्हें ईश्वर को पुरस्कृत किया क्योंकि सर्वशक्तिमान ने कहा: “ जो क्षमा करता है और धर्मी है वह उसे ईश्वर को पुरस्कृत करेगा। ~ अधूरे ज्ञान के लिए, यह अस्तित्व की निराशा और दृष्टि में सावधानी की घटना को इंगित करता है। अनुबंध के लिए, यह विभिन्न प्रकार का है ।…

…यरूशलेम के खंडहर होने के बाद नबूकदनेस्सर और सात साल में इज़राइल के बच्चों की दलील के बारे में वहाब बिन अलार्म के बारे में , उसकी आभा में एक महान दृष्टि ने पुजारियों और अल्हज़र को इकट्ठा किया और उनसे उनकी दृष्टि के बारे में पूछा , उन्होंने कहा : इक़सा राजा ने उन्हें पंलोहा को भी बताया , उन्होंने कहा : मैं भूल गया हूं, लेकिन मुझे यह नहीं बताया कि तीन दिन तक जो लोग आपको अकर किमी के लिए मारे गए थे, वे डर गए और ग्लेन ने अपने त्योहार से सुना कि डैनियल – शांति उस पर है – और जेल में है, कहा। जेलर : पर जाएं उसे , उसे बताना : यहाँ है कि एक आदमी है जो अपने की जानकारी है दृष्टि और व्याख्या के लिए गया था उसे Aftlbh बताया जब वह प्रवेश किया यह करने के लिए नीचे धनुष नहीं था उसे और कहा उसे : क्या साष्टांग प्रणाम खान से रोका? उन्होंने कहा : भगवान ने मुझे ज्ञान दिया, मुझे सिखाया, और मुझे आज्ञा दी कि मैं किसी और को आगे न बढ़ाऊं , इसलिए उन्होंने शीघ्र ही उससे कहा : मैं उनसे प्यार करता हूं, जो अपनी वाचा का पालन करते हैं , इसलिए उन्होंने मुझे अपनी दृष्टि के बारे में बताया , इसलिए डैनियल ने कहा उसे : मैंने ज़मीन पर उसके पैर और आसमान में उसके सिर , सोने के ऊपर, उसके चांदी के मध्य और तांबे के नीचे और लोहे के अपने पैर और मिट्टी के पैरों के साथ एक महान मूर्ति देखी , तो आप थे उसे देखते हुए, आप उसकी सुंदरता और उसके बनाने की जकड़न को पसंद करते हैं, भगवान ने उसे आकाश से एक पत्थर के साथ फेंक दिया, और वह उसके सिर के ऊपर गिर गया जब तक कि उसने उसे कुचल नहीं दिया और उसके सोने, चांदी, तांबे और लोहे को मिश्रित किया आपने कल्पना की कि यदि लोग और जिन्न उनमें से कुछ को दूसरों से अलग करने के लिए मिले, तो वे ऐसा नहीं कर पाएंगे कि जिस पत्थर को उसने फेंका था, उसे उठाया गया, बढ़ाया गया, और तब तक फैलाया गया जब तक कि वह पूरी पृथ्वी पर न भर जाए , ताकि आप देखें पत्थर और आकाश के अलावा कुछ भी नहीं , इसलिए उसने कहा : मैंने जो देखा वह सच था, इसलिए इसकी व्याख्या क्या है? डैनियल ने कहा : मूर्ति के लिए, समय की शुरुआत में और उसके बीच और उसके अंत में और अंत में अलग-अलग राष्ट्र हैं , और जिस पत्थर के साथ एक मूर्ति को फेंक दिया गया था, वह एक धर्म है जिसे भगवान फेंकता है इन राष्ट्रों को समय के अंत में, फिर वह उन्हें दिखाएगा, इसलिए भगवान अरब से एक अनपढ़ पैगंबर भेजता है, ताकि राष्ट्रों और धर्मों को इसमें फेंक दिया जाए क्योंकि मैंने पत्थर को मूर्तियों के प्रकार को चक्कर लगाते देखा है और यह के रूप में मैंने देखा है पत्थर दिखाई दिया धर्मों और जातियों पर दिखाई देता है सब पृथ्वी के ऊपर है, तो भगवान इसके साथ सच्चाई की जांच करता है, झूठ इसके साथ खो दिया है, यह द्वारा misguidance के लोगों मार्गदर्शन करता है, यह द्वारा अनपढ़ सिखाता है, कमजोर को मजबूत , इसके साथ अपमान को मजबूत करता है, और कमजोरों का समर्थन करता है । एक और उपन्यास में : वहाब बिन अलार्म के बारे में , और में जो कि नबूकदनेस्सर एक की राय दृष्टि जबकि वह पसंद किया था के रूप में क्या राय की राय कुछ चोट Vonsah जो की डैनियल और हनन्याह और अज़ारिया और माहिल बुलाया गया था के तनाव भविष्यद्वक्ताओं, वह कहा : मैंने जो दृष्टि देखी उसके बारे में बताएं और फिर मैं कुछ बन गया हूं , मुझे लगता है कि वह क्या था ? उन्होंने उससे कहा : पुतोलेहा द्वारा हमें बताएं कि आप उन्हें बताएं , उन्होंने कहा : अगर आपने मुझे पुतोलेहा ओझाण ओक्टेव किमी के बारे में बताया तो उन्होंने उनका उल्लेख नहीं किया , वे उससे बाहर गए, उन्होंने भगवान और अस्ताथुआ को बुलाया, और उनसे प्रार्थना की और उनसे पूछा उन्हें Voalmanm, सिखाना है जो उसे Fjah पूछा कि वे करने के लिए कहा उसे : मैं एक देखा मूर्ति? उसने कहा : आप सही हैं । उन्होंने कहा : उनके पैर और पैर मिट्टी के हैं, उनके घुटने और तांबे की जांघ, चांदी का उनका पेट, उनकी छाती, और उनका सिर और लोहे का सिर? उसने कहा : तुमने मान लिया । उन्होंने कहा : जब आप उसे देख रहे हैं, तो वह आपको पसंद कर रहा है, और भगवान ने उस पर आकाश से एक चट्टान भेजी है, इसलिए वह उससे मिला। उन्होंने कहा : आप सही हैं , तो इसकी व्याख्या क्या है? उन्होंने कहा : व्याख्या आपने देखा के राजा किंग्स कुछ में से कुछ राजा एलन था , और के कुछ उन्हें था कुछ का सबसे अच्छा राजा , और कुछ और राजा थे में से कुछ था के पहले राजा बर्तन, एक कमजोर और Olinh , तो यह था तांबे के ऊपर यह सबसे अच्छा है और अधिक है , और फिर यह तांबे की चांदी के ऊपर था जो इससे बेहतर और बेहतर है , फिर चांदी पर सोना था, जो चांदी से बेहतर है और बेहतर है , तो लोहा तुम्हारा था, क्योंकि वह वह अपने से पहले से अधिक शक्तिशाली और प्रिय था , और आपने जो चट्टान देखी थी, वह भगवान ने उसे स्वर्ग से भेजी थी, इसलिए उसकी सटीकता एक पैगंबर थी जिसे भगवान ने उसे स्वर्ग से बेच दिया, ताकि यह सब खटखटाए और बात उसके पास आए । । और एक अन्य कथन में : दानिय्येल और उसके साथियों ने बख्तासर से कहा : मैंने ऐसा-ऐसा देखा और उन्होंने उसे बताया , तो उसने कहा : आप सही हैं , उन्होंने कहा : हम आपके लिए इसे पार करते हैं । उस मूर्ति के लिए जिसका सिर आपने सोने से देखा था, यह सोने के रूप में आपके कब्जे में है , और यह पूरी पृथ्वी के पास है , और गर्दन भी इसके समान है। आपके पुत्र का राजा आपके मालिक के रूप में है, इसलिए उसका आधिपत्य अच्छा होगा और सोने जैसा नहीं होगा , और जैसा कि उसकी छाती लोहे का है, यह फारस के लोगों का राजा है, जो आपके बेटे के पास हैं, इसलिए उनका अधिकार होगा लोहे की तरह मज़बूत बनो , और अपने हमउम्र लोगों के लिए, वह फारस के लोगों के राजा के पास जाता है और लोग हर गाँव में राजा से विवाद करते हैं जब तक कि राजा दिन और दो दिन महीने और दो महीने तक राज करेगा , और फिर मारता है लोगों को इस पर ताकत नहीं है क्योंकि यह मिट्टी के बर्तनों के दो लोगों पर बुत की ताकत नहीं थी , जबकि वे भगवान के रूप में भेजे गए हैं – सर्वशक्तिमान – बाकी लोगों पर अरबों वोजगढ़ की भूमि का एक पैगंबर की फारस और के बाकी के राजा अपने बेटे, और तेरा और नष्ट कर दिया और Ohlkh इतनी के रूप में करने के लिए नहीं उसे कुछ भी रख के रूप में रॉक आया था और मूर्ति को नष्ट कर दिया ।…

…क्या शराब पीने वाले से दृष्टि गिरती है? जैसा कि मैंने पहले कहा था () बहुदेववाद और अविश्वास से बड़ा कोई पाप नहीं है, और यदि अविश्वासी से दृष्टि उत्पन्न होती है, जैसा कि यूसुफ के साथ राजा की कहानी है, तो यह शराब पीने वाले से होने से नहीं रोकता है, और बुखारी ने संबोधित किया साहिह अध्याय में : जेलों, भ्रष्टाचार और बहुदेववाद के लोगों की दृष्टि – इब्न हजार और उन्होंने एक कथन में हस्ताक्षर किए : पी लो, वे पीने के लोग हैं , होने के लिए : मुहर्रम पीने के लिए कथित तौर पर शराब पीने वाले ने यूसुफ से कहा : मैंने जैसा देखा था सो रहा था कि एक दाना लगाए , विन्नट तीन गुच्छे के साथ बाहर आया , तब स्स्गिट किंग, जोसेफ ने उससे कहा : तीन बार जेल में रहो और फिर अपनी आदत पर वत्सगह बाहर जाओ, यह भी कहा गया और बाहर चला गया ।…

…धूल एक सपने में है जो लोगों को दर्शाता है क्योंकि वे इससे निर्मित थे । और शायद उन्होंने मवेशियों और जानवरों या दुनिया और उनके लोगों को संकेत दिया, क्योंकि धूल पृथ्वी से है, और इसमें सृष्टि की आजीविका की स्थिरता शामिल है , और अरब कहते हैं : एक आदमी धूल में धँसा होता है यदि वह अमीर है । शायद गंदगी गरीबी, मृत या कब्र को इंगित करती है। इसलिए जो कोई जमीन खोदता है और उसकी गंदगी निकालता है, अगर वह बीमार है या बीमार है, तो यह उसकी कब्र है, और अगर वह यात्रा कर रहा है, तो उसकी धूल उसकी कमाई, पैसा और ब्याज है, और पृथ्वी पर पिटाई उसकी यात्रा है, और अगर वह शादी की मांग कर रहा है, पृथ्वी एक पत्नी है, और खुदाई एक विघटन है, और पिकैक्स एक पुरुष है, गंदगी एक महिला का पैसा है । और यदि वह एक मछुआरा था, तो उसने उसे शिकार के लिए खोदा, और उसकी मिट्टी उसका लाभ है और उसे क्या लाभ हुआ, अन्यथा उसकी खोज में खुदाई की आवश्यकता होती है और वह उसे धोखा या छल से कमाता है । के रूप में, जो गंदगी से अपना हाथ बहाता है, या धूल का एक कपड़ा बहाता है, अगर वह अमीर था, उसका पैसा खो गया था, और वह अपमान और ज़रूरत से पीड़ित था, और अगर उसके पास कर्ज था, या उसके पास एक जमा था , वह अपने परिवार में वापस आ जाएगा, और उसने यह सब अपने हाथ से हटा दिया और उसके बाद उसकी जरूरत थी, और अगर वह बीमार था, तो उसने अपना हाथ दुनिया की पकड़ से निकाल दिया, और उसके पैसे छीन लिए । गंदगी के साथ हाथ मारना अटकलों और लाभ का सबूत है, और इसे बेल्ट या छड़ी से मारना एक अच्छी यात्रा का संकेत देता है । उनमें से कुछ ने कहा : गंदगी के माध्यम से चलना पैसा मांग रहा है, और अगर कोई इसे इकट्ठा करता है या खाता है, तो वह पैसा इकट्ठा करता है, और पैसा उसके हाथों पर बहता है, और अगर जमीन किसी और के लिए है, तो पैसा किसी और के लिए है, और अगर वह गंदगी से कुछ करता है, तो वह उतना ही लाभ उठाएगा जितना उसने किया था । यदि वह अपने घर में झाड़ू लगाता है और उसमें से गंदगी इकट्ठा करता है, तो उसे अपनी पत्नी से पैसे लेने के लिए उकसाया जाता है, और अगर वह इसे अपनी दुकान से इकट्ठा करता है, तो उसने अपनी आजीविका से धन एकत्र किया । और जो भी देखता है कि वह धूल उड़ा रहा है, तो वह पैसा है जो उसे परेशान करता है, और वह पैसा पैसा और उनकी दिरहम है, और अगर वह इसे एक घर में धूल झाड़ू के रूप में देखता है और इसे निकालता है, तो उसकी पत्नी का पैसा चला गया है । यदि आकाश धूल के साथ बारिश करता है, तो यह अच्छा है अगर यह अक्सर नहीं होता है । और जो कोई भी अपने घर को ढहाता है और इसकी कुछ गंदगी और धूल से टकराता है, तो उसे अपनी विरासत से पैसा मिलेगा । यदि वह अपने सिर पर गंदगी डालता है, तो उसने कमजोर और कमजोर होने का धन मारा । और जो कोई इसे देखता है जैसे कि कोई व्यक्ति अपने सिर और आंखों पर गंदगी डाल रहा है, तो जो गंदगी को धकेलता है, वह उस पर खर्च करता है, जो उस पर एक आदेश पहनने का आग्रह करता है, और कुछ इरादा प्राप्त करता है । यदि वह यह देखता है कि आकाश में बहुत अधिक धूल उड़ती है, तो वह पीड़ा है । और जो कोई भी अपनी दुकान में झाड़ू लगाता है, और कपड़े से गंदगी निकालता है, वह जगह-जगह से बदल जाता है । आदमी गंदगी में, पैसा मांगता हुआ चला गया । जब भी उसके सिर पर धूल आती है, तो वे उसमें भगवान सर्वशक्तिमान का उल्लेख नहीं करते हैं । धूल मनुष्य की आयु और जीवन है । और गंदगी आजीविका, कृषि, तृप्ति और भूख को इंगित करती है । और जिसने भी देखा कि वह साफ, अच्छी गंदगी पर बैठा है, वह खुशी और जीत का संकेत देता है, और शायद धर्म के बारे में भी संदेह करता है । और शायद उसने उस आदमी की मिट्टी को इंगित किया जिसमें से वह बनाया गया था, या जिस मिट्टी को वह लौटाता है । और एक सपने में एक महिला के साथ गंदगी एक संदिग्ध भेड़ का बच्चा है । शायद गंदगी पानी, आग या हवा को संदर्भित करता है क्योंकि यह तत्वों में से एक है । और यह उस कठिन यात्रा को इंगित करता है जिसमें संयम की आवश्यकता है । यदि कोई धूल के बिंदु पर जाता है, तो वह अपनी कविता के साथ लोगों की प्रशंसा करता है और उसके इरादे को निराश करता है । शायद गंदगी दुर्भाग्य को इंगित करती है । शायद गंदगी उस कर्ज को इंगित करती है जो देनदार को बदनाम करता है । गंदगी की आवश्यकता और वादे को पूरा करने की गति को इंगित करता है, क्योंकि यह इसके साथ धूल जाता है । और जिसके पास सामान है, बार्थेस, खासकर अगर वह इसके साथ या उस पर गंदगी देखता है, भले ही गंदगी उलट हो ।…

…लेबिया के लिए, यह धर्म और भौहें, ज़ैन अल-दीन की सुरक्षा है। जो कोई भी उन्हें देखता है सुंदरता और अच्छाई धर्म में है, और जो कोई भी उसके खिलाफ देखता है, उसकी अभिव्यक्ति उसके खिलाफ है। माथे और नाक के लिए, तो आदमी ने इसे गिना। अगर उसने देखा कि यह उसके माथे और उसकी नाक पर हुआ है, तो ऐसा हुआ, जैसा कि उल्लेख किया गया है और शायद माथा प्रार्थना और वेश्यावृत्ति को इंगित करता है। अल्सर या सर्जरी, और जागृति में किस चीज से इनकार किया जाता है, तो वह अपनी प्रार्थना में कम हो जाता है, या वह जो इसमें वेश्यावृत्ति नहीं करता है, या बदसूरत शब्दों से मिलता है, और जो कोई भी अपने माथे पर वेश्यावृत्ति का एक निशान देखता है, वह इंगित करता है अपने धर्म और धर्म में वृद्धि, और लोगों में इसका प्रसार, और जो कोई अपने माथे पर दया का संकेत देखता है वह अच्छे होने की घटना को दर्शाता है और कुछ प्रदान करता है…

…यदि वह देखता है कि वह लोगों के सिर से खाता है, या कोई और उन्हें खिलाता है, या उनसे बाल या हड्डियाँ प्राप्त करता है, तो वह लोगों के नेताओं और गणमान्य लोगों से पैसे हड़प लेता है ।…

…मदीना : अपने लोगों और उसके निवासियों को इंगित करता है, और बैठक और अधिक से अधिक बड़े पैमाने पर, सुरक्षा और किलेबंदी को इंगित करता है, क्योंकि जब मूसा ने मिडिन में प्रवेश किया, तो शुएब ने उससे कहा : डरो मत, मैं बच गया, और शायद गांव दुनिया को इंगित करता है, और शहर इसके बाद इंगित करता है, क्योंकि इसका आनंद अधिक महत्वपूर्ण है, और इसके लोग चिकना हैं, और इसके आवास अधिक हैं । और शहर दुनिया को, और गाँव को पहाड़ को संदर्भित कर सकता है, क्योंकि यह अपने लोगों की लापरवाही से प्रमुख और पृथक है । शायद ज्ञात शहर ने दुनिया के निवास स्थान और उसके बाद अज्ञात शहर का संकेत दिया । शायद खूबसूरत अनजान शहर स्वर्ग का प्रतीक है, और आग पर नफरत वाले काले गांव , शहरों के लोगों के आनंद और मौर के लोगों के दुख के कारण । यदि कोई व्यक्ति किसी अज्ञात गांव से किसी शहर में अपनी नींद में चलता है, तो उसकी स्थिति को देखें। यदि वह अविश्वासी है, तो वह मुसलमान हो जाता है, और यदि वह पापी है तो वह पश्चाताप करता है, और यदि वह अच्छा, गरीब और तुच्छ है, तो वह धनी और अभिमानी है, और यदि वह सुरक्षा के डर से अपनी भलाई के साथ है, और अगर एक गुप्त के मालिक की शादी हो गई है, और अगर वह अपनी अच्छाई के साथ है, एक बीमार आदमी, वह मर गया, और यदि वह एक मृत व्यक्ति के लिए था, तो उसकी स्थिति बदल गई है और उसका घर बदल गया है, लेकिन दो घर हैं, एक जिनमें से दूसरे से बेहतर है, इसलिए जो भी बदसूरत घर से सुंदर अच्छे कामों के लिए आग से बचता है और स्वर्ग में प्रवेश करता है, भगवान तैयार है । लेकिन जो शहर से गाँव के लिए निकले थे, पहले के विपरीत , लेकिन Marovin उनके नाम और जवाहरम माना जाता था, Relocated अर्थ के लिए शासन करेंगे, इसलिए मिस्र के शहर में Bagaah के बाहर के रूप में , यह गुंडा से निष्कर्ष निकाला है। सवालों का जवाब दें और अपने डर को सुरक्षित करें, कविता : ~ मिस्र में प्रवेश करें, ईश्वर के लिए तैयार, अमीनिन ।~ यदि उसका प्रस्थान खुरासान को देखने वाले के रहस्य से था, तो वह खुशी से बुरे समय में चला गया, उसका समय आ गया था । इसी तरह, महदिया के बाहर और सौस से आंतरिक, हुडा के बाहर और बुराई और भ्रष्टाचार का अधिकार, इस तरह से और सभी ज्ञात गांवों और शहरों में इसके परिणाम । शहर के प्रसिद्ध फाटकों, उनके अभिभावकों या उनके शासकों और उनके संरक्षण और संरक्षण करने वालों के लिए । इसकी भूमिका के लिए, इसके लोग इसके इलाके के प्रमुखों और बुजुर्गों में से हैं, और हर रास्ता इसके आस-पास के लोगों का संकेत है, और जिन्हें अपने कामों और मामलों में उस इलाके के लोगों की ज़रूरत है, और उनकी दुर्घटनाएँ उनकी योग्यता और अधिकार से, या उनके ज्ञान और धन से उन्हें लौटाया जाए । उनमें से कुछ ने कहा : मदीना ज्ञान का एक आदमी है, अगर आप इसे दूर से देखते हैं, और यह कहा गया : मदीना एक धर्म है, और मदीना छोड़ना डर ​​है, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान ने कहा : ~ वह डर और इंतजार से बाहर चला गया । ~और मदीना में प्रवेश करना उसके और लोगों के बीच सामंजस्य है, वे उसे सच्चाई कहते हैं। सर्वशक्तिमान ईश्वर ने कहा : ~ सभी शांति में प्रवेश करें ~ , शहर, शहर ने देखा कि विंटेज ने इसे बर्बाद कर दिया है, यह दिखाता है कि वहाँ एक विद्वान या इमाम पैदा हुआ है , वहाँ पवित्र और नस्सा हो रहा है । और जिसने भी देखा कि वह किसी देश में प्रवेश कर गया है। और उस खंडहर शहर को देखा जिसकी कोई दीवारें, इमारतें या स्मारक नहीं थे, अगर उस दिन के लिए विद्वान थे जो मर गए और अध्ययन कर गए, और उनमें से कोई भी या उनकी संतान नहीं रही, और अगर उसने देखा कि वह बूढ़ा हो गया है, तो वह शेष विद्वानों के वंश से पैदा होगा, एक पुत्र उसमें दिखाई देगा। उन वैज्ञानिकों, और सुल्तान के शहर या खाली देशों को देखा , भोजन की कीमत वहां चरम सीमा पर चली गई , इसने एक शहर या एक देश को देखा कि एक अच्छा पौधा नहीं है , यह है , तो बेहतर लोगों को, और से कुछ ने कहा कि उन्हें : शहरों शांत स्थिर, वे कर रहे हैं में अकाल पर रात में उपजाऊ, और उपजाऊपन में प्रजनन के लिए एक गाइड है । यह अमीर को देखने के लिए एक व्यक्ति के लिए बेहतर है और उपजाऊ शहर, क्योंकि वे एक उच्च और उपजाऊ संकेत देते हैं, और अगर वह थोड़ा उपजाऊ देखता है लिट्टी, परिवार अच्छाई की कमी का संकेत देता है और आदमी का शहर पिता को इंगित करता है, उदाहरण के लिए : एक आदमी ने देखा कि जैसे उसका शहर भूकंप से गिर गया था, इसलिए उसने अपने पिता को मौत की सजा सुनाई । और यह वर्णन किया कि केई वह था जो कुटैबा सिंचाई से खोरासन के लिए चला था, उसने सपने में देखा कि शरीफ, उसके शहर को ध्वस्त कर रहा है और उड़ गया , उसने क्रॉसिंग से पूछा , उसने कहा : आपके हाथ पर गिरने वाले जहम की निगरानी और एसमॉन, भी था ।…

…आंख की फ्रिंज, एक सपने में उसकी दृष्टि धर्म की सुरक्षा को इंगित करती है । और आंखों का फ्रिंज गले में आईब्रो की तुलना में अधिक सुरक्षात्मक है । और अगर वह देखता है कि वह अपनी आंखों की छाया में बैठता है, और यदि वह धर्म और ज्ञान का मालिक है, तो वह अपने धर्म और ज्ञान की छाया में रहता है, और यदि वह दुनिया का मालिक है, तो वह लोगों को लेता है पैसा और छुपाता है । और अगर वह देखता है कि उसकी आंखों में फ्रिंज नहीं है, तो वह धर्म के नियमों का पालन नहीं करता है, और अगर वह देखता है कि उसकी आंखों के फ्रिंज बहुत अच्छे हैं, तो उसका धर्म प्रतिरक्षा है । और अगर उसने देखा कि उसकी आँखों के किनारे सफेद हो गए हैं, तो वह एक बीमारी है ।…

…एश एक सपने में है जो जीवित या लापरवाही में सीमित है । और नेत्रश्लेष्मलाशोथ ऋण की कमी है । और जिसने देखा कि उसकी आँखें उसके पिता की बीमारी से छटपटा रही थीं । और जो कोई अपनी आंखों से राख को देखता है, तो वह सही नहीं है, और उसे डर है कि उसका धर्म खराब हो जाएगा । और जो कोई भी अपनी आंखों की राख के साथ देखता है, उसने अंधेपन की अध्यक्षता की है, और यदि नेत्रश्लेष्मलाशोथ उसकी आंखों की रोशनी कम नहीं करता है, तो यह उसके धर्म में कहा जाता है कि यह निर्दोष है, और दृष्टि की हर कमी धर्म में कमी है । और जो कोई भी अपनी आंखों की राख से देखता है, वह अपने बच्चों के लिए संकट का सबूत है । और जो कोई आंख से राख देखता है, वह क्षतिग्रस्त और बादल जाएगा ।…

…अभिव्यक्ति या दृष्टि चाहने वालों के लक्षण क्या हैं? पहला : यदि दृष्टि का संचरण होता है, तो दृष्टि में वक्ता या वाहक को विश्वासयोग्य होना चाहिए, और इसका एक नियंत्रक होना चाहिए, इसके शब्द और इसे देखने का समय पता होना चाहिए, जैसे कि यह पूरी तरह से इसका स्वामी था, और मुझे इसके मालिक की स्थिति से शुरू करने के लिए, या इसके बारे में पूछने पर इसके मालिक की स्थिति के बारे में पता होना चाहिए । दूसरा : यदि दृष्टि उसके मालिक की है, तो मैं उसे यह बताना पसंद करता हूं कि वह मुझे दृष्टि के समय शुरू कर देगा। एक दिन या सप्ताह, गर्मियों या सर्दियों … आदि से, और उन लोगों के नाम बताने के लिए जो उन्होंने सपने में देखे थे, और अपनी वैवाहिक स्थिति को स्पष्ट करने के लिए; दृष्टि का समय, और इसकी कार्यात्मक स्थिति, जो मेरे लिए आवश्यक उपकरण हैं, और भगवान सबसे अच्छा जानता है । महामहिम शेख डॉ साद अल-शारी, वरिष्ठ विद्वानों की परिषद के एक सदस्य , मेरे लिए इस बात की पुष्टि एपिसोड में से एक है कि मैं अल राया पर अपने कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान बाहर आ गया में अपने टीवी कार्यक्रम पर मेरे साथ एक बातचीत में चैनल , कि मुझे उन लोगों से पूछना चाहिए जो उनके विज़न के बारे में पूछते हैं कि उनका इरादा इतने-के-अपने दोषों को प्रकट करना नहीं है। , अगर के रूप में एक में देखा सपना, के लिए उदाहरण , अपने पुण्य कहा : वह मैं इतना और देखा कहने के लिए मिल गया तो, या तो और साथ ही साथ तो यह अच्छी तरह से काम करता है, , पर के मामले बदला और Alamaaib का पर्दाफाश , और यह है कुछ यह नहीं दिखाया जा सकता है , लेकिन मुसलमानों और मुस्लिम महिलाओं के दोषों को कवर करना आवश्यक है , और इस अद्भुत लाभ ने उन्हें एक संकेत में व्यक्तिगत रूप से बुर्के की घोषणा की ।…

…दृष्टि व्यक्त करते समय जिन पहलुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए : निम्नलिखित ड्राइंग सरल तरीके से दृष्टि अभिव्यक्ति के पहलुओं को दर्शाती है : कुरान पक्ष / हदीस पहलू / अरबी भाषा पक्ष / दृष्टि के समय का प्रतीक पक्ष / दृष्टि क्या है? इसे करने के लिए दृष्टि को बयान करते समय , यह व्यक्त करने वाला व्यक्ति विभिन्न पहलुओं को देखता है जो मैंने पिछले ड्राइंग में बताया था और नोट किया था कि ऊपरी खंड उच्चारण से संबंधित हैं, और नीचे के खंड शब्द या व्यक्ति के व्यक्ति से संबंधित हैं दृष्टि का व्यक्ति और वह समय जिसमें दृष्टि देखी गई थी । आइए हम यहां एक उदाहरण देते हैं कि अल-बुखारी ने अपने साहिब में क्या सुनाया : अबू सा’द अल-खुदरी के अधिकार पर, उन्होंने कहा : ईश्वर के दूत, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते हैं और उसे शांति प्रदान कर सकते हैं, कहा : ( जबकि मुझे नींद आ रही थी, मैंने देखा कि लोग उन पर एक टी-शर्ट प्रदर्शित कर रहे थे, जिनमें से कुछ स्तनों तक पहुँच गए थे, और उनमें से कुछ नीचे के स्तनों तक पहुँच गए थे, और उमर इब्न अल-खत्ताब ने उस पर एक शर्ट के साथ पारित किया। उन्होंने इसे खींच लिया )। , उन्होंने कहा : हे मैसेंजर ऑफ गॉड क्या दिया? उन्होंने कहा : (( धर्म )) फतह अल-बारी 12/413 _ अल Nawawi 15/159 मैसेंजर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकता है यहां, धर्म के साथ शर्ट पार कर गया, और वह था पूछा कहने के लिए : क्यों मैसेंजर, क्या भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, यहां शर्ट को धर्म के साथ व्यक्त करें? यदि हम कुरान को देखें, तो भी हमारे पास यह प्रश्न है। सर्वशक्तिमान ने कहा : {और भक्ति के कपड़े, यह बेहतर है। } [अल- A’raf : 26] इसलिए, मैसेंजर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, इसे यहां धर्म के साथ व्यक्त किया, क्योंकि अर्थ के संदर्भ में एक संबंध है। और उसके सारे बुरे से दूर । इसलिए, दूत, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, यहां, उसे एक दृष्टि से जांच करके, इसके सबसे मजबूत पहलू से व्याख्या की, जो पवित्र कुरान है, और इसके कई उदाहरण हैं, जिनमें शामिल हैं : उद्धार के रूप में जहाज की अभिव्यक्ति, कपटी लोगों के साथ लकड़ी, दिल की क्रूरता के साथ पत्थर, उसकी अनुपस्थिति में एक आदमी का मांस खाने, सुरक्षा के साथ नींद … और अन्य । वह शुद्ध सुन्नत के माध्यम से दृष्टि को नष्ट करने की संभावना के अन्य उदाहरणों का हवाला देता है, इसलिए एक ताड़ के पेड़ को देखने के लिए विश्वासियों को एक ताड़ के पेड़ के साथ एक मुस्लिम व्यक्ति से तुलना करने और इब्न उमर, ईश्वर के दूत इब्न उमर के बारे में बात करने के लिए पार कर सकता है, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, कहा : ( पेड़ों में से एक पेड़ है जिसकी पत्तियां नहीं गिरती हैं, और यह एक मुस्लिम की समानता है, इसलिए मुझसे बात करें। यह क्या है? फिर लोग गिर गए घाटी के पेड़, अब्दुल्ला ने कहा : तो वह मेरे दिमाग में गिर गया कि यह ताड़ का पेड़ था, और मैं जीवित था । फिर उन्होंने कहा, ~हमें बताओ कि यह क्या है, हे ईश्वर के दूत । ~ उन्होंने कहा : यह तारीख है। । [ फाथ अल-बारी 1/145] _ और मैसेंजर के शब्दों में महिला द्वारा पानी की बोतल पास से देखते हुए, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, जैसा कि अल- साहिह में साबित हुआ है (( अनुकंपा, हे के साथ) फ्लास्क )) [ फथ अल-बारी 10/538 ] , _ और एक कपड़ा देखकर धर्म को दूत के रूप में पार कर सकते हैं, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कपड़ा देखा उसे सौंप दिया उमर को जब वह धर्म से घसीट रहा था । इसलिए यहां से मैं महान पाठक [ दृष्टि की अभिव्यक्ति के चरणों ] को स्पष्ट कर सकता हूं । निम्नलिखित रूप में : दृष्टि पर विचार किया जाता है और इसके पहलुओं पर विचार किया जाता है : ए – दृष्टि के प्रतीक और अभिव्यक्ति क्या उनके पास कुछ भी है : पवित्र कुरान – पैगंबर की सुन्नत – अरबी भाषा इसकी व्युत्पत्ति, फिर b – दृष्टि के संदर्भ में : उसकी सामाजिक स्थिति, लिंग और कार्य, और फिर ग – दृष्टि का समय / चाहे वह आधुनिक हो या पुराना , गर्मी हो या सर्दी । । । और एक और उदाहरण जो मुस्लिम ने अपने साहिब में प्रकाशितवाक्य की पुस्तक में सुनाया : अनस बिन मलिक के अधिकार पर, उन्होंने कहा : ईश्वर के दूत, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, कहा : (( मैंने एक रात देखा था) स्लीपर ने देखा कि जैसे हम उकबा इब्न रफी के घर में थे, इसलिए हम बेट्टाब इब्न तआब में आए, और मैंने इस दुनिया और परिणाम में हमारे लिए लिफ्ट स्थानांतरित कर दिया। हम इसके बाद में हैं, और यह कि हमारा धर्म रहा है। अच्छा । ” ध्यान दें कि मैसेंजर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, इस दृष्टि को व्यक्त किया है, और आप इसे इसे अभिव्यक्ति और कुरान के पहलू से जोड़ने के बिना भाषा पक्ष और इसके व्युत्पत्तियों से व्यक्त करते हैं, और उदाहरण के लिए सुन्नत, और यह हम अभिव्यक्ति के अपने चिंतन के माध्यम से देखते हैं । मैसेंजर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, यह एक दृष्टि की पहली बाधा है : वास्तविकता में एक अच्छे परिणाम के साथ और इसके बाद में, और पहले loftier दृष्टि में : द्वारा ऊंचाई और जीत है, और इस इस दुनिया में, और रतब इब्न तबाब से अल-रुतब का पहला : धर्म की स्थिरता और इसके शासन की पूर्णता के साथ। इसके लिए, और ईश्वर सर्वश्रेष्ठ जानता है, पवित्र पैगंबर, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते हैं और उसे शांति प्रदान कर सकते हैं, इसे धर्म की स्थिरता और पूर्णता और उसके शासन के अंत के लिए व्यक्त किया । और उन्होंने शब्द का अर्थ अच्छा स्थिरता के रूप में अच्छी तरह से लिया । और अगर हम पवित्र दूत से इसकी अभिव्यक्ति के कारण के बारे में पूछें, तो भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते हैं और उसे शांति दे सकते हैं, उसके भाषाई और व्युत्पत्ति संबंधी पहलू से, तो जवाब है : क्योंकि वह अन्य पहलुओं की तुलना में इस दृष्टि में अधिक मजबूत है , और व्यक्त करनेवाला और यहाँ उसकी अंतर्दृष्टि और ज्ञान से परमेश्वर का दूत है, जो भगवान के ज्ञान से है, इसलिए वह इस पक्ष से व्यक्त की गई इच्छाओं का उच्चारण नहीं करता है । इसलिए, जब दृष्टि उन्हें बताती है, तो राहगीर मजबूत पक्ष या उस अच्छे पक्ष की तलाश करते हैं जिसके माध्यम से वे इस दृष्टि का शिकार करते हैं। कुलीन पाठक के लिए यह स्पष्ट नहीं है कि दृष्टि के लिए उनकी भविष्यवाणी को देखने और चिंतन के माध्यम से इसकी अभिव्यक्ति को जानना है ।…

…वर्षा : ईश्वर की दया, धर्म, राहत, और सहायता, ज्ञान, कुरान और ज्ञान को इंगित करता है, क्योंकि जल सृष्टि का जीवन और पृथ्वी की भलाई है, और इसके नुकसान के साथ लोगों और मवेशियों और भ्रष्टाचार का विनाश होता है जमीन और समुद्र के मामले पर, इसलिए कि कैसे इसका पानी दूध, शहद या वसा है । यह उर्वरता, समृद्धि, सस्ती कीमतों और धन का संकेत देता है । क्योंकि वह इस सब का कारण है, और वह प्रकट होता है, और कैसे, अगर यह गेहूं, जौ, तेल, खजूर, किशमिश, या धूल के बिना धूल, और इसी तरह, जो धन और आजीविका को इंगित करता है, और यह संकेत कर सकता है। आकाश से नीचे आने की जरूरत है जैसे टिड्डियां, ओले या हवा, खासकर अगर यह उसमें है तो आग या उसका पानी गर्म था, क्योंकि भगवान, उसकी महिमा, उसकी पुस्तक में व्यक्त की गई पुस्तक जो उसने उसकी पीड़ा के राष्ट्रों के साथ प्रकट की थी बारिश, जैसे सर्वशक्तिमान कह रहा है : ~और हम उन पर बरस गए, इसलिए चेतावनी वाले लोगों की बारिश ।~ और शायद देशद्रोह और खून बहाने से संकेत मिलता है, खासकर अगर इसका पानी खून था । और शायद इल्लियों और बीमारियों को चेचक और ड्राइंग द्वारा इंगित किया जाता है, अगर यह अपने समय पर नहीं है और जबकि यह इसकी ठंड और इसके अच्छे बिंदु के लिए हानिकारक है, और जो कुछ भी पृथ्वी और इसकी वनस्पति को नुकसान पहुंचाता है वह शरीर के लिए हानिकारक है जो इससे बने भी थे और उसमें बड़े हुए थे, इसलिए क्या हुआ अगर बारिश किसी अनजान घर, गाँव या इलाके में हुई, और शायद इसने संकेत दिया कि सुल्तान के दुःख और तकलीफ, जैसे विरोधी और आदेश, खासकर अगर यह जीवन के साथ बारिश, और इतने पर । पीड़ा, और शायद यात्रियों, कारीगरों और खुली हवा में काम करने वाले सभी लोगों के लिए दवा, कारण, रोकथाम, और छुट्टी के साक्ष्य के बीच , क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते हैं : ~ अगर बारिश से आपको नुकसान होता है ।~ जिसने भी देश में सार्वजनिक बारिश देखी, अगर लोग गरीब प्रजनन क्षमता में थे, तो उनकी कीमत सस्ती थी, या तो बारिश के साथ जैसा कि उन्होंने इसे देखा, या इसकी दया के लिए, या भोजन की पेशकश करने वाले जहाजों के लिए । और अगर वे उत्पीड़न, पीड़ा और बीमारी में थे, तो उस से दूर चले जाओ अगर उस समय बारिश फायदेमंद थी, और अगर यह हानिकारक था या इसमें एक पत्थर या आग थी, तो जो वे हैं, उसमें गुणा करना और बारिश की ताकत और कमजोरी के अनुसार उनके साथ आवृत्ति । यदि यह छिड़काव कर रहा था, तो सबूत में मामला हल्का है । और जो कोई भी खुद को बारिश में देखता है या छत या दीवार के नीचे फंसा हुआ है, तो वह भाषण के माध्यम से नुकसान पहुंचाता है और नुकसान पहुंचाता है । और या तो वह उतना ही मारा जितना कि बारिश ने उसे मारा, या वह एक ड्रेनर द्वारा मारा गया था यदि वह बीमार था, या वह उसका समय था, या वह जगह उसकी जगह थी । जैसा कि दीवार के नीचे निषिद्ध है, या तो वह अपने काम से या अपनी यात्रा से या अपनी बीमारी के कारण या अपनी गरीबी के कारण से अनुपस्थित है, या वह इसके प्रत्येक पहलू में अनुमान के अनुसार जेल में कैद है वह स्थान जिसमें उन्होंने खुद को देखा, और उनकी दृष्टि में वृद्धि के साथ, और उनकी जागृति में क्या है, जब तक कि वह धोया नहीं गया हो, जब तक वह अशुद्धता से बारिश में, या प्रार्थना के लिए उससे शुद्धि, या उसके पानी से अपना चेहरा धोता है, तो उसकी दृष्टि सही है, या वह अशुद्धता से धोया गया था जो उसके शरीर या उसके कपड़े पर था, यदि वह एक काफिर था, तो वह मुस्लिम हो गया, और यदि वह एक प्रर्वतक या पापी था, जो उसने पश्चाताप किया, और यदि वह गरीब था, तो भगवान ने उसे समृद्ध किया, और अगर उसे उम्मीद है कि सुल्तान के साथ एक जरूरत या उसके जैसे किसी व्यक्ति ने उसे सफल किया, और उसने उसे अनुमति दी कि उसे क्या चाहिए । और हर तरह के अपने तरह के लिए वांछनीय है, क्योंकि वह प्रशंसनीय है, और हर तरह का जो अपनी तरह से नफरत करता है वह नफरत करता है । और इब्न सिरिन ने कहा : अगर बारिश का नाम आता है, तो ईश्वर सर्वशक्तिमान की पुस्तक में कोई राहत नहीं है, यह बादल है, जैसा कि सर्वशक्तिमान ने कहा : ~और हम बारिश के साथ उन पर बरसते थे ।~ और उसने कहा : ~ और हमने उन पर पत्थर बरसाए ।~ यदि यह नाम नहीं है फराज बारिश आम जनता, के लिए कविता : ~ और हम स्वर्ग, से नीचे चला गया धन्य पानी ~ , और से कुछ ने कहा कि उन्हें : बारिश से पता चलता है एक के काफिले ऊंट, और कारवां ऊंट बारिश दिखाने । और सामान्य बारिश बेतुका है, और अगर वह देखता है कि आकाश में तलवारों की बारिश हुई है, तो लोग तर्कों और झगड़ों से पीड़ित हैं, और अगर यह तरबूज की बारिश करते हैं, तो वे बीमार हो जाते हैं, और अगर यह बादलों के बिना बारिश होती है, तो वह इनकार नहीं करता है। , क्योंकि बारिश आसमान से उतरती है । और यह कहा गया कि वह एक ऐसी जगह से एक राहत थी जहां कोई उम्मीद नहीं है, और एक जगह से आजीविका है जो गिनती नहीं करता है । बारिश और पानी गिरने और इस तरह के शब्द, बारिश शब्द की तुलना में व्याख्या में अधिक सही है ।…

लोगों के सिर काट दिए गए थे : किसी देश या इलाके में, लोगों के प्रमुख उस जगह पर आएंगे । और अगर उसने इससे खाया या बाल, हड्डी, मस्तिष्क, या आंख प्राप्त की, तो वह लोगों के सिर से पैसा निकालता था ।…

…उसने सोचा था कि वह हदीस के लिए सबसे यादगार लोगों में से एक होगा, इसलिए वह भी आपके लिए 101 था – इमाम अल-हदीस अल-जहबद अबु ज़ाराह अल-रज़ी दुनिया के रखवालों में से एक माना जाता है, तो क्या है उस पर भगवान का आशीर्वाद है और वह क्या कहता है? उन्होंने कहा : मैंने देखा कि स्लीपर क्या था जैसे कि मैं पैगंबर की मस्जिद में था – भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते हैं और उसे शांति प्रदान कर सकते हैं – और जैसे कि मैं पैगंबर के पल्पिट पर अपना हाथ पोंछ रहा था – हो सकता है कि भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो – सीट और उसके बगल में, जो मैंने तब पकड़ा था, इसलिए उसकी कहानी सिज़िस्तान के लोगों के बारे में है, जो हर्रान में हमारे साथ थे । उन्होंने कहा : आप पैगंबर की हदीस से संबंधित हैं – भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है – और साथियों और ताबीज़। उस समय, मैंने अल-अव्ज़ाई, मलिक, अल-थ्वारी और अन्य के मुद्दों को ज्यादा याद नहीं किया। तब मेरा मतलब था (2) के बाद । दृष्टि पूरी हुई और वह हदीसों के लिए सबसे यादगार लोगों में से एक बन गया , जब तक कि इमाम अहमद ने उसके बारे में नहीं कहा : उसने छह सौ हज़ार से अधिक हदीसों को याद किया।…

…उसने देखा कि एक कस्बे, पड़ोस, घर या घर के दरवाजे पर लोगों के सिर काटे जाते हैं, इसलिए लोगों के सिर उस जगह पर आकर उसमें इकट्ठा हो जाते हैं । और यह कहा गया कि जिसने देखा कि उसने स्वयं का मांस खाया, उसे धन और महान अधिकार प्राप्त हुए । यदि वह देखता है कि वह क्रूस पर चढ़ा हुआ मांस, कोढ़ी का मांस, या कोढ़ी का मांस खा रहा है, तो वह एक महान धन मार रहा है और निषिद्ध है…

…और जो कोई देश, या फ़ोल्डर, या घर, या किसी द्वार पर लोगों के सिर काटता हुआ देखता है, लोगों के सिर उस स्थान पर आकर उसमें इकट्ठा हो जाएंगे ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसके नेत्रश्लेष्मलाशोथ ने उसकी आंखों की रोशनी कम कर दी है, बाहरी या आंतरिक रूप से, तो यह उसके धर्म में एक मार्गदर्शन है जहां तक ​​यह प्रकट होता है ।…

…और जो देखता है कि उसकी आंखों से खून निकलता है, वह दु: ख और अलगाव है ।…

…अनिद्रा का इलाज क्या है? रात में अनिद्रा नहीं सो रही है । यह फैल गया है और खराब हो गया है, विशेष रूप से इस आधुनिक युग में, और यह इस बीमारी के इलाज के लिए शुद्ध किए गए भविष्यद्वाणी के नुस्खे से अधिक फायदेमंद या अधिक प्रभावी नहीं है, और हमने वर्ष के विशाल क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद मैं आपको निम्नलिखित दवाएं लाया, इसलिए खाएं उन्हें, पीने, और दुखी गरीबों को खिलाने के लिए । अल-तिर्मिदी ने अपने सुन्नत में बयान किया कि बुरैदा ने कहा : खालिद ने पैगंबर से शिकायत की, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, और कहा : हे ईश्वर के दूत ! मैं अनिद्रा से रात को कभी नहीं सोता हूं, इसलिए पैगंबर, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो सकती है, ने कहा : अगर मैं आपके बिस्तर पर जाता हूं, तो कहें : हे भगवान, सात आकाशों के भगवान और मैं क्या रह गया हूं, और भगवान दो पृथ्वी और मैंने जो कुछ भी उतारा है, और राक्षसों के भगवान और जो मैं बना हुआ हूं, मेरे लिए अपनी रचना की बुराई से पड़ोसी बनो कि उनमें से एक को मुझे छोड़ देना चाहिए। या वह मुझे चाहता है, आपके पड़ोसी की महिमा, आपकी प्रशंसा की महिमा, और आपके लिए कोई भगवान नहीं है । अल-तिर्मिदी ने कहा : यह एक हदीस है जिसके प्रसारण की श्रृंखला मजबूत नहीं है । हालाँकि, इस हदीस का समर्थन वह करता है जो उन्हें भय सिखा रहा था : मैं उसके क्रोध और दंड, उसके सेवकों की बुराई और राक्षसों की सनक से भगवान की सही शब्दों में शरण लेता हूं, और मैं आप में शरण चाहता हूं, भगवान भाग लेने के लिए । और यह भी, इब्न अल सुन्नी द्वारा एक कथन में उल्लेख किया गया था कि ज़ैद बिन थाबिट, भगवान उसके साथ खुश हो सकता है, पैगंबर को अनिद्रा की शिकायत की, शांति और आशीर्वाद उस पर हो, और उससे कहा : कहो : हे भगवान, सितारों को धोखा दिया गया है, और आँखें शांत हो गई हैं, और आप जीवित हैं और जीवित हैं, सो नहीं है। ओ पड़ोस, ओ कय्यूम, शांत हो जाओ। रात, और मेरी आँखें नींद । उन्होंने कहा, इसलिए मैं भगवान सर्वशक्तिमान के पास जाता हूं कि उन्होंने जो पाया, उसे करने के लिए । अब्दुल्लाह बिन अम्र इब्न अल-आस, भगवान उनसे प्रसन्न हो सकते थे, उन्हें अपने बेटों के दिमाग से पढ़ाया करते थे, और जो भी उनकी किताबों को नहीं समझता था, तो उस पर टिप्पणी करता था, और यह इस बहाने की प्रासंगिकता स्पष्ट नहीं है इस बीमारी का इलाज करें । देखें : ज़ाद अल- मा’आद इब्ने क़यिम अल-जवाज़ियाह द्वारा : 4/212।…

मैं कभी-कभी दृष्टि के समय के बारे में क्यों पूछता हूं? यह प्रश्न मुझसे लगातार पूछा जाता है, और मेरे लिए यह स्पष्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है कि उसने प्रत्येक प्रश्न में क्या छिपाया है; ताकि सभी को पता हो कि हम दृढ़ और ठोस शुरुआती बिंदुओं से शुरू करते हैं, और हम बात कर रहे हैं – भगवान इच्छुक – ज्ञान के साथ, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस विज्ञान की एक वैध पहचान है, और यह उन लोगों से अलग है जो सपने या सपने देखते हैं विशुद्ध रूप से मनोवैज्ञानिक शब्द, और यह एक विधि है जो बहुतायत में मौजूद है, विशेष रूप से चिकित्सकों के बीच। मनोवैज्ञानिक, भगवान उनकी मदद कर सकते हैं और उन्हें लाभ पहुँचा सकते हैं । और मैं यहां कहता हूं : गर्मी की तीव्रता में जो देखा गया था, वह ठंड की तीव्रता में जो कुछ था, उससे भिन्न है क्योंकि पहले में आग दोषपूर्ण है, और दूसरे में यह प्रशंसनीय है, और इसी तरह जब यह व्यक्त किया जाता है कि आग सर्दियों में सराहनीय है, और ज्यादातर गर्मियों में निंदनीय है । और यह सर्दियों में होता है जो लोगों को उसके चारों ओर एक साथ लाता है और उनके लिए सुखद हो जाता है, जबकि वह गर्मी में हटा दिया जाता है, इसलिए फल भी, उन्हें उनके पकने के समय खाया जाना बहुत सराहनीय है, और अभिव्यक्ति के लिए शुभ है साधक, लेकिन यदि उसके पकने के अलावा एक समय में एक दृष्टि से खाया जाता है, तो दृष्टि खराब हो सकती है, साधक के लिए, और यह फल खाने के लिए प्रथागत रहा है जब वे पकते हैं, तो वे स्वादिष्ट और उपयोगी होते हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए उदाहरण के लिए, यहाँ की अभिव्यक्ति पूरी तरह से भिन्न हो सकती है, उदाहरण के लिए द्रष्टा की स्थिति, या उसका पेशा, लिंग, या आयु, और इस तरह कि कौन देखता है कि वह सर्दियों के समय में सर्दियों के कपड़े पहनता है, सबसे अच्छी अभिव्यक्ति वह है जो उसे देखता है वह इसे बड़ी गर्मी के समय में पहनता है, और जो भी देखता है कि वह हज के समय हज करता है, उदाहरण के लिए, वह उस व्यक्ति से भिन्न होता है जो देखता है कि वह अपने समय के अलावा एक बार भी हज करता है । इस प्रकार आप क्रॉसिंग के लिए दृष्टि के समय के बारे में पूछने का कारण देखते हैं, लेकिन कभी-कभी दृष्टि में कोई कारण नहीं होता है जो मुझे इसके समय के बारे में पूछने के लिए प्रेरित करता है, इसलिए मैं नहीं पूछता, या दृष्टि के शब्दों में है एक संकेत जो मुझे प्रश्न से समृद्ध करता है, इसलिए इस मुद्दे को सीखने दें…

…और जो कोई यह देखता है कि वह उपवास करने वाले के लिए अनुमति नहीं है, तो उसने अपना धर्म कम कर दिया है ।…

…और जो भी देखता है कि वह दो सिर वाले हाथी पर सवार है, वह उस स्थान के अधिकार की सेवा करने से दूसरे शासक की सेवा करने की अपनी दूरी का संकेत देता है ।…

…बड़ों का भोजन करना : इसमें अंतर है, उनमें से कुछ ने कहा कि उन्होंने अनाथों के धन का उपभोग किया है, और उनमें से कुछ ने कहा कि उन्होंने लोगों के बड़ों के धन का उपभोग किया , क्योंकि चरवाहे पैसे हैं, और भेड़ सबूत हैं लोगों के गौरव की ।…

…और जो कोई भी देखता है कि उसके पास उसके लिए एक ब्रिगेड अनुबंध है, और यदि वह उसके योग्य है, तो उसने अच्छा देखा है, और यदि वह योग्य नहीं है, तो उसके पास एक प्रसिद्धि है और जो कोई भी ब्रिगेड को देखता है वह एक किसान है इसे पकड़े हुए है। और यह कहा गया था कि जिसने भी अपने हाथ में एक भाला देखा जिसमें एक ब्रिगेड जल्दी से मर गया या एक बेटा मर गया।…

…और इस्माइल बिन अल-अश्अथ ने कहा कि दो पुरुषों की उंगलियों की दृष्टि श्रंगार और चीजों की सीधीता को इंगित करती है। और जो कोई भी उन्हें देखता है, जो सजी या बदनाम है, तो उसकी व्याख्या, और अगर वह अपनी उंगलियों में एक विकृति देखता है, चाहे वे उसके हाथों या पैरों से जुड़ी हों, तो यह एक प्रतिबिंब है और वह महमूद का नहीं है ।…

पसलियों के रूप में, वे घर की महिलाएं हैं, इसलिए जो कोई भी उनमें वृद्धि देखता है, उसके घर में वृद्धि होती है, और जो कोई भी उनमें कमी देखता है, वह करेगा

…और जो कोई मृत व्यक्ति देखता है, वह कुछ भारी ले जाता है, जिसका अर्थ है उसे ले जाना, फिर वह पाप और भारी ऊँची एड़ी के जूते प्राप्त करेगा, और उसमें कोई भी अच्छा नहीं है जो देखता है कि मृत व्यक्ति अपने घोड़े को सवार करता है या अपनी तलवार से खुद को जकड़ लेता है या अपने कपड़े पहन लेता है , और यह सब नुकसान, भ्रम या उत्पीड़न हो सकता है ।…

…भ्रष्टाचार के साथ लोगों को एक साथ लाना : जो कोई भी देखता है कि वह एक व्यभिचारी को जोड़ता है और एक व्यभिचारी को नहीं देखता है, तो वह एक नाजुक आदमी है जो सामान पेश करता है और उसके लिए मुश्किल है । जैसा कि एक महिला को एक पुरुष की नकल करने के लिए : यदि महिला देखती है कि उसके पास कपड़े और पुरुषों की उपस्थिति है, तो उसकी स्थिति में सुधार होगा यदि वह नियति से अधिक नहीं है । यदि कपड़े भाग्य से परे हैं, तो उनकी स्थिति भय और उदासी के साथ बदल जाती है । अगर उसने देखा कि वह एक पुरुष में बदल गई है, तो उसकी अच्छाई उसके पति के साथ थी ।…

…और जो कोई भी उसकी त्वचा को काला या नीला देखता है, वह दुःख और चिंता का संकेत देता है ।…

…ब्लाइंडफोल्डेड अगर कोई महिला सपने देखती है कि वह आंखों पर पट्टी बांधे हुए है, तो इसका मतलब है कि उसके आस-पास परेशान तत्व बढ़ रहे हैं, जिससे उसकी परेशानी और अवसाद बढ़ रहा है । दूसरे इससे निराश महसूस करेंगे ।…

…और जिसने भी देखा कि वह उसकी आँखों में घायल था, जबकि वह सहजता और धार्मिकता का था, और उसका कोई पुत्र या भाई नहीं था, तब वह उसके धन में घायल हो जाएगा और यह कहा गया था कि वह बीमार हो जाएगा ।…

…दृष्टि 93 की बहाली – उन्होंने कहा : जैसे कि साहक बिन हरब ने अपनी दृष्टि खो दी थी, और इब्राहिम ने खलील को एक सपने में देखा, इसलिए उसने अपनी आँखें पोंछ लीं और कहा : यूफ्रेट्स में जाओ और इसे तीन बार में विसर्जित कर दिया, इसलिए उसने किया और उसने देखा । 94 – उन्होंने कहा : इस्माइल बिन बिलाल अल-हद्रमी एक सपने में अंधा था और यह उससे कहा गया था : कहो : हे रिश्तेदार, हे प्रतिवादी, दलील के हे श्रोता, हे कोमल, जो भी चाहता है, मेरी आंखों का जवाब। तो अल-लेथ बिन साद ने कहा : मैंने उसे देखा, मेरे चाचा, फिर उसने देखा…