और जो कोई यह देखता है कि वह अपनी नाक धो रहा है वह बताता है कि उसके घर में कोई है जो उसकी पत्नी को धोखा देता है ।…

…यदि वह देखता है कि एक मृत महिला जीवित है, और वह उससे शादी करता है और उसे अपने पानी से मारा है, तो वह अपनी ज़रूरत को हासिल करेगा, अपनी आत्मा की दया के साथ उस पर पैसा खर्च करेगा, और एक फिर से शुरू किया गया जनादेश, और एक लाभदायक व्यवसाय प्राप्त करेगा। ।…

और जो कोई यह देखता है कि क्रोध में उसकी अंगूठी उससे ले ली गई थी, तो उसका अधिकार या जो भी अंगूठी उसके लिए जिम्मेदार है, उसे उससे निकाल दिया जाएगा ।…

और जो कोई इसे देखता है जैसे कि वह अपनी शपथ के साथ अपनी पुस्तक ले गया वह अच्छाई और सुंदर प्रशंसा और महिमा जीत जाएगा ।…

और जो कोई भी देखता है कि उसने एक गज़ल सखेल को पकड़ा है, तो यह इंगित करता है कि एक सुंदर लड़का एक नौकरानी से मिला है ।…

और जो कोई भी यह देखता है कि उसका एक सेवक उसकी जीभ को लूट लेता है और काट देता है, तो वह उसके लिए एक आदमी को प्रिय होने के कारण विपत्ति का संकेत देता है ।…

और जो कोई भी देखता है कि उसने हाथ में कैंची की एक जोड़ी पकड़ी है, या किसी ने उसे दी है, या कैंची की एक जोड़ी खरीदी है, अगर उसका एक बेटा है, तो उसका भी एक बेटा होगा, और अगर उसकी एक बेटी होगी, उनकी एक बेटी होगी, और अगर उनके पास एक महिला या एक बेटा नहीं होगा, तो भगवान सर्वशक्तिमान उन्हें एक और भाई देंगे ।…

और अगर वह देखता है कि वह अपनी तलवार खींचता है जबकि यह जंग है, तो एक बदसूरत बच्चा उसके पास पैदा होगा ।…

…जो कोई भी देखता है कि उसने खूफ को मारा है और वह नहीं पहनता है, तो वह गैर-महरम और बुद्धिमान लोगों की संपत्ति को कम करता है, और इसका यह अर्थ नहीं है सिवाय इसके कि यह यात्रा के लोगों और रेगिस्तान के निवासियों के लिए सराहनीय है । और कुछ दुभाषियों ने कहा कि सफेद चप्पल की दृष्टि पीले रंग की तुलना में अधिक उपयुक्त है ।…

…यह कहा गया था कि उसने देखा कि उसने अपनी तलवार को फेंक दिया है, तो वह लोगों से गवाही के लिए पूछेगा और उसके लिए ऐसा नहीं करेगा, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान ने कहा : ~उन्होंने तुम्हारे लिए शोक की जीभ का इस्तेमाल किया ।~…

…एक सपने में सुनना एक झूठ और गपशप है, और सुल्तान की ओर से तिरछी नज़र से नफरत हो सकती है । और जो कोई इसे देखता है जैसे कि वह किसी व्यक्ति को सुन रहा है, और यदि वह एक व्यापारी है, तो वह बिक्री अनुबंध से इस्तीफा दे देता है, और यदि वह वली है, तो उसे खारिज कर दिया जाता है । यदि वह यह देखता है कि क्या वह किसी व्यक्ति को सुन रहा है, तो वह चाहता है कि उसका रहस्य और घोटाला सामने आए । और जो इसे देखता है जैसे वह गपशप सुनता है और उनमें से सबसे अच्छा अनुसरण करता है, वह अच्छी खबर हासिल करेगा । यदि वह देखता है जैसे वह सुन रहा है और न सुनने का नाटक करता है, तो वह झूठ बोल रहा है और उसकी आदत हो रही है ।…

…यदि कोई अपने छिपी हुई वस्तु को उससे छीनता, जलाता या अधिकता से देखता है, तो उसका आधा पैसा फारसी भूमि में पशुधन से खर्च होता है ।…

और जो देखता है कि कुरान उसके हाथ से गिर गया या उससे लिया गया था। यदि वह एक विद्वान था या उसके पास नौकरी थी, तो इसे उससे नीचे ले लिया गया था, और यदि यह नहीं था, तो इसमें कुछ भी अच्छा नहीं है ।…

और जो भी देखता है कि वह अपनी दाढ़ी को अपने दांतों से काटता है, तो यह नीरसता और नीचता को इंगित करता है, और यदि वह इसे अपने मुंह में बिना स्कार्लेट के रखता है, तो यह इंगित करता है कि यह अकेलापन है, और इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसकी प्रशंसा या प्रशंसा की गई हो ।…

और जो कोई भी देखता है कि उसने दाख की बारी के पानी से लिया है, वह एक महिला से जल्दी पैसा प्राप्त करेगा ।…

और जो कोई भी देखता है कि किसी ने उसकी दाढ़ी को बिना दर्द के पकड़ा है, तो वह उसके सभी मामलों में उसके लिए विनम्र होगा, और यह उसके सभी रिश्तों का स्वभाव है, और उनमें से कुछ ने कहा कि यह महमूद नहीं है ।…

और जो कोई भी देखता है कि एक गाँव नष्ट हो गया है या धार द्वारा लिया गया है, तो उस स्थान का मालिक उसके लिए एक अपराध है ।…

और यह कहा गया कि उसने जो देखा कि वह एक ड्रिंक पी रहा था और उससे भयभीत था, क्योंकि वह जिस मामले में है, वह उसके अंत तक पहुँच गया है, और यह कहा गया था कि उसका जीवन समाप्त हो गया है, और अगर कुछ बचता है, तो वह एक आराम है ।…

और जिसने भी देखा कि एक राजा ने उसकी कमर पर तलवार खींची है, तो उसने राजाओं से शक्ति प्राप्त करने और एक आदेश को लागू करने की व्याख्या की, और यदि उसने उसे तलवार दी, तो यह शक्ति और प्रवेश की ओर संकेत करता है राजाओं से एक आदेश, और जिसने भी देखा कि एक राजा ने उसकी कमर पर तलवार खींची है, तो उसने शक्ति और विजय प्राप्त करने के लिए व्याख्या की और वह एक बच्चे को जन्म दे सकता है और जो कोई देखता है कि उसकी तलवार चमकती है, और अबू सा `िद, उपदेशक ने कहा: “तलवार के किबिया की व्याख्या एक बच्चे के रूप में की जाएगी ।…

और यह कहा गया कि उसने देखा कि वह एक पहाड़ी पर था और इससे नहीं उतर सकता था, यह उसकी मृत्यु थी, और यह कहा गया था कि पहाड़ी की चढ़ाई सम्मानजनक भाग्य की महिला, या आशा की घटना और किसी भी मामले में शादी करेगी। वह प्रशंसनीय था, जब तक कि जागते समय उसमें ऐसा कुछ भी नहीं था ।…

और जिसने भी देखा कि उसने अपनी तलवार अपने सिर पर फेंक दी है और इसका मतलब किसी से नहीं है, तो वह अपनी उच्च स्थिति की व्याख्या तब तक करेगा जब तक कि उसका नाम क्षितिज में प्रकट नहीं होता, और यदि वह किसी के साथ मारना चाहता है, तो वह उसकी व्याख्या करेगा। किसी को नुकसान पहुँचाया, तो उसने खुद को उससे दूर कर लिया और उसे उससे विचलित कर दिया जो वह करना चाहता था ।…

और जो कोई भी देखता है कि वह कोई है जो उसे चूमने के लिए की आवश्यकता नहीं है के लिए जमीन को स्वीकार करता है, उसमें कोई अच्छा है ।…

…जो कोई भी अपने हाथ में झूठे गवाह के रूप में देखता है, उसके दर्शन बताते हैं कि उसके पास एक सम्मानजनक ज्ञान है ।…

…उपदेशक अबू सईद ने कहा: ~जिसने भी एक मृत व्यक्ति को देखा है जो जीवित है, तो यह द्रष्टा के लिए अच्छा है, और खुशी ऐसी जगह से होगी जो गिनती नहीं करती है ।~…

…इब्न सिरिन ने कहा: जिसने भी देखा कि उसका दाँत ज़मीन पर गिरा है और उससे मिला वह बताता है कि एक बच्चा उससे पैदा हुआ है, और अगर वह उसे नहीं मिला, तो यह उसके एक रिश्तेदार की मौत का संकेत देता है ।…

और जो कोई अपने सिर पर पगड़ी देखता है, और वह पगड़ी कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है, जो उसे पहनता है, जैसे कि वह एक फकीह था और उसने अपने सिर पर एक तुर्की या तुर्की पगड़ी देखी, और उसने अपने सिर पर पगड़ी देखी, यह नहीं है दोनों के लिए सराहनीय है ।…

…यदि वह देखता है कि उसके पास एक भेड़िया है, तो यह एक बच्चा और एक रिश्तेदार है जिसे वह प्रिय है ।…

और जो देखता है कि वह मुकुट राजकुमार है, तो वह राज्य की बात करता है और राजकुमार के घूंघट को देखता है, उन्हें राजनीति के कारणों में खोजता है । और उन्हें बैठा देखकर वे उसमें रह गए ।…

…जो भी देखता है कि उसके पास एक सींग है, इसे रोका जाता है ।…

और जो कोई भी लोगों की सोच के बिना उसकी दृष्टि देखता है, या वह शब्दों या कमजोरी को देखता है, और लोगों को यह पता नहीं है, तो उसका रहस्य उसके प्रचार के बिना होगा ।…

…उन्होंने महसूस किया कि संग्रह का उल्लेख करते हुए जब तक कि वह कुक्भा नहीं बन गए, उन्होंने पैसे के छह पहलुओं की व्याख्या की और दूर भाग गए ताकि काम न करें और उनके बच्चों के महल और उनकी स्थिति को समझने और अक्षमता और विकलांगता और उम्र और कठिनाई की कमी को पूरा करने में असमर्थता में अपने मामलों और योग्यता, और देखा कि सत्ता के बाद असंभव यह घाटा उल्लेख में sludging ।…

…यदि एक न्यायविद देखता है कि वह एक गैर-न्यायवादी बन गया है, तो उसमें कोई अच्छाई नहीं है, और यह कहा गया कि वह अज्ञानी है और न्यायशास्त्र छोड़ देता है ।…