…प्रश् : बुरे सपे के बारे में , या जथूम के बारे में क्या? वे उनसे कैसे छुटकारा पा सकते हैं , और जो लोग इस से पीड़ित हैं , वे क्या करते हैं? दुःस्वप् और कुछ लोग इसे बामा : जथूम कहते हैं । यह है एक सता सपों की तरह का बड़ा हुआ कुछ पर बैठे के सीे सपे देखे और खुद को संकीर्ण । यह उनकी व्याख्या में कहा गया था : कि इच्छा स्वप् से बाहर प्राणियों के रूप में हैह े स्वप्हार और अशांत ींद पर तौला । । । बुरा सपा है : का सपा असर चिंता और भय का अुभव , एक के बाद की विस्तृत पुर्प्राप्ति गंभीर सपा की सामग्री के इ सपों द्वारा अुभवी उसकी ींद में अलग-अलग , और एक में शामिल हैं उनके जीव या की अपी भावको खतरा सुरक्षा और आत्म – सम्मा । दुःस्वप् व्यक्ति को गंभीर असुविधा का कारण बनता है और यह आमतौर पर मोवैज्ञािक दबाव या शारीरिक ताव के साथ बढ़ता है । बोले का मंत्र एल्का बॉस आमतौर पर ींद की अवधि के दौरा तेजी से आंखों की गति के साथ किसी भी समय हो सकता है । ींद के अंत के पास बढ़ जाती है और स्वायत्त तंत्रिका तंत्र में गतिविधि की उपस्थिति , और जब्ती के दौरा शायद ही कभी शरीर के आंदोलों का िरीक्षण करते हैं । दुःस्वप् से जागे पर जल्दी से एक व्यक्ति िर्देशित और सतर्क हो जाता है और सपे का विवरण दे सकता है , चाहे आप सुबह उठते हैं या हीं , ींद में वापस जाा मुश्किल हो सकता है । हम कहते हैं : यह समस्या है जब समय में उनकी घटा की आवृत्ति करीब है । ** डॉ फहद अल-ओस्मी द्वारा उद्धृत…

…अबू बक्र बि अब्दुल्लाह बि अबी अल-जाहम के अधिकार पर, अपे दादा के अधिकार पर अपे पिता के अधिकार पर, उ्होंे कहा : मैंने सुा है अबू तालिब े अब्द अल-मुतलिब के अधिकार पर बात करते हुए कहा : मैं सो रहा था पत्थर, मैंने एक दृष्टि देखी जिसे मुझे मारा, और मैं इससे घबरा गया था, इसलिए मैं चुभ के अंत में कुरैशी पुजारी के पास आया और मेरे सॉकेट े मेरे कंधों को मारा, इसलिए जब मैंने देखा तो मुझे पता था कि मेरे चेहरे में बदलाव होगा। , और मैं उस समय अपे राष्ट्र का स्वामी हूं , और उसे कहा : हमारे गुरु मबल रंग बदले के साथ हमारे पास आए हैं । क्या आपे उम्र की दो घटाओं से कुछ देखा है? तो मैंने कहा : हाँ , और कोई भी उसके से बात की जब तक वह उसके दाहिे हाथ चूमा और फिर उसके सिर की मां पर हाथ डालता है और फिर अपी जरूरत का उल्लेख किया है, और मैं ऐसा हीं किया क्योंकि मैं एक महा राष्ट्रवादी थे , इसलिए मैं बैठ गया और उसे कहा : मैंने आज रात को देखा जब मैं पत्थर में सो रहा था जैसे कि एक पेड़ उग आया हो और उसका सिर आकाश में पहुँच गया हो और उसकी चमकीली शाखाएँ गिर गई हों और मैंने मगरिब को देखा और उसमें से कोई खिले वाली रोशी सत्तर गुा अधिक हीं थी सूरज, और मैंने अरबों और गैर-अरबों को इसके आगे बढ़ते देखा, क्योंकि यह हर घंटे ताकत , रोशी और ऊंचाई में वृद्धि करता था , एक घंटे और एक घंटे में खिलता था, और मैंने कुरेश का एक बैंड अपी शाखाओं से चिपके हुए देखा, और मैंने लोगों को देखा कुरेश से इसे कटवाा चाहते हैं। चेहरा उससे बेहतर था, और हवा उससे बेहतर हीं थी, इसलिए उसे अपी पसलियों को तोड़ दिया और अपी आँखें बाहर िकाल लीं, इसलिए मैंने उसका एक हिस्सा लेे के लिए अपा हाथ उठाया, तो उस युवक े मुझे रोका, तो मैंने कहा : शेयर कौ है? उ्होंे कहा : यह हिस्सा उ लोगों के लिए है, जो उससे चिपके रहते हैं और आपको उससे पहले लाते हैं , और मैंने घबराहट और घबराहट में देखा , और मैंने देखा कि पादरी का चेहरा बदल गया है, तो उसे कहा : यदि आपको विश्वास है कि वे आपके दर्श करेंगे, तो वे बाहर आ जाएंगे। आपका दिल, एक आदमी जो पूर्व और पश्चिम का मालिक है और लोगों को उसका मालिक है , तो उसे अबू तालिब से कहा : शायद आप इस वजात शिशु होंगे । उ्होंे कहा : तो यह अबू तालिब था। यह हदीस होती है और पैगंबर, भगवा की प्रार्था और शांति उस पर हो सकती है , बाहर गया है और कहता है : ~ पेड़ था। ~ और ईश्वर सर्वश्रेष्ठ अबू अल-कासिम अल-अमीन को जाता है , इसलिए उससे कहा जाता है : क्या तुम इस पर विश्वास हीं करते? वह कहता है : ( अपमा और शर्म )।…

…क्या अंधे अपे सपे देखते और देखते हैं? इस मुद्दे पर भाषण भि होता है; जिसे भी देखा गया था, वह अपे जीव के एक चरण के दौरा अपी दृष्टि खो चुका था, वह एक सपमें स्पष्ट रूप से वह सब देखेगा जो उसे पहले देखा था । व्यक्तियों, या चीजों के लिए, जिसे वह अपी दृष्टि खोे के बाद पहचाता है, वह उ्हें हीं देखता है। जैसे कोई व्यक्ति जो बिा देखे पैदा हुआ था, लेकि कभी-कभी कुछ लोगों के पास एक मजबूत कल्पा होती है, जिसके साथ वह जो भी उसके सामे बोलता है, या जो उसे घेरता है उसकी तस्वीर खींच सकता है; और फिर वह उसे एक सपमें उसी तरह से देखता है जैसे उसे अपी कल्पमें आकर्षित किया था, और यहां यह ध्यान देे योग्य है कि दृष्टि, शक्ति और कमजोरी की डिग्री वास्तविकता में उसकी कल्पा की डिग्री के अुसार बदलती है । रंगों के लिए, वह वह सब कुछ देखेगा जो वह अपी स्मृति में रखमें सक्षम था, और यदि वह इसे रखमें सक्षम है और इसे भूल जाता है, तो वह इसे हीं देख पाएगा, और यह व्यक्ति की उम्र पर िर्भर करता है: उनके लिए उ रंगों का महत्व, उनकी टिप्पणियों की सटीकता, उ रंगों से संबंधित घटाएं, उनकी स्मृति की ताकत, और यह गिर जाता है। यह उ सभी के लिए है जिके पास ज्म से बचे हुए थे और बाद में्हें खो दिया था । पूरी दृष्टि से पैदा हुए व्यक्ति के लिए, वह कभी सपमें नहीं देख सकता है, और उसकी दृष्टि उसकी भावा और उसके चारों ओर की ध्वियों पर िर्भर करती है । और कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें वह एक सपमें आवाज़ें सुती है कि वह हीं जाती कि वे क्या हैं, उसे यह जानना चाहिए कि वह क्या जानना चाहती है और भगवा का सच जो ोबल के लेखन में कहता है : ( और क्या बराबर है अंधों के लिए और दूरदर्शी (19)) ( फ़ातिर : 19)।…

…यह एक सपे की चिंता, अवसाद, अंधाप और बहरेपन में है । जागते समय प्यार एक परीक्षण है, और यह प्रसिद्ध है कि इसके लिए लोगों की सहाुभूति की आवश्यकता है, और बीमार के लिए गरीबी और मृत्यु को इंगित करता है और शायद एक सपमें मृत्यु प्यार और प्यार से दूरी का संकेत देती है । और मृत्यु के बाद जीव प्रेमी के साथ प्रेमी का एक िरंतरता है । सपमें इस्त्री करा और जलाा एक जु है । एक सपमें स्वर्ग में प्रवेश करा प्रिय के साथ एक संबंध है, और प्रेमी के साथ प्रेमी का एक िरंतरता है । एक सपमें आग में प्रवेश करा भी एक बैंड है । एक सपमें जु और प्यार लापरवाही और धर्म की कमी है । प्रेम धर्म में भ्रष्टाचार और पैसे की कमी है । एक सपमें भगवा का प्यार धर्म, अच्छा िश्चितता में अधिकार है, और पैगंबर की सुत का पाल करते हुए, भगवा उसे आशीर्वाद दे सकते हैं और उसे शांति प्रदा कर सकते हैं। । यदि वह सपमें प्यार या जु का दावा करता है, तो वह उसके मार्गदर्श के बाद भटक जाएगा । और अगर द्रष्टा वैज्ञािक होता, तो लोग उसके रूपांकों से विह्वल हो जाते, और तर्कशक्ति के ियम उसका उल्लंघ करते । और अगर द्रष्टा तुच्छ था, तो उसकी स्थिति बढ़ गई, उसकी याद प्रसिद्ध हो गई, उसका तर्क प्रकट हुआ, और वह अधिक िश्चित, धार्मिक और सांसारिक हो गया । हालाँकि यह इस्लाम के साथ एक हालिया वाचा था, उसके धर्म में अंतर्दृष्टि, और उसका विश्वास मजबूत था ।…

ोट एक सपमें नोट लिखा इंगित करता है कि आप एक खोे वाले व्यापार में संलग् होंगे जो आपको दर्द देगा । यदि आप सपमें दूसरों को नोट लिखते हुए देखते हैं, तो यह भविष्यवाणी करता है कि वे आपकी मदद के लिए अुरोधों के साथ समाप्त हो जाएंगे । यदि आपे सपमें अपोट खो दिए हैं, तो उम्मीद करें कि आपको अपे व्यापार में थोड़ा ुकसा होगा । यदि आप अपे सपमें एक डायरी पाते हैं, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आप ई जिम्मेदारियों को ग्रहण करेंगे जिससे दूसरों को खुशी मिलेगी ।…

…स्वर्ग में, इसके खजाे, इसके चौकों, इसके महलों, इसकी दियों और इसके फलों, अल-वालिद बि अहमद उपदेशक े हमें बताया, उ्होंे कहा कि इब् अबी हातिम े हमें बताया, उ्होंे कहा कि मुहम्मद बि याह्या अल-वसीत े हमें बताया, उ्होंे कहा कि मुहम्मद बि अल-हुसै अल-बरजलाे हमें बताया, उ्होंे कहा कि बिश्र बि उमर अल-जाहराी अबू मुहम्मद े हमें बताया, उ्होंे कहा कि हम्माद बि जैद े हमें, हिशम बि हस के अधिकार पर, हाफसा बि रशीद के अधिकार पर, कहा : मारवा अल-महलामी हमारा पड़ोसी था, और वह एक मेहनती राक्षस था, इसलिए वह मर गया, इसलिए मैंने उसे एक बहुत मजबूत आदमी पाया, इसलिए मैंने उसे देखा क्योंकि वह स्लीपर देखता था, इसलिए मैंने कहा, हे अबू अब्दुल्ला, आपके भगवान ने क्या किया आप को? वह मुझे स्वर्ग ले आया। उसे कहा : मैंने कहा, फिर क्या? उसे कहा, फिर दाएं हाथ की ओर बढ़ा, उसे कहा : मैंने कहा, फिर क्या? उसे कहा, फिर आपे इसे अपे करीबी लोगों के सामे उठाया, मैंने कहा, आपे अपे भाइयों में से किसे देखा है? उ्होंे कहा: मैंने अल-हस, इब् सिरि और मैमौको देखा । हम्माद े कहा, हिशाम बि हसन ने कहा, उम्म अब्दुल्ला े मुझसे बात की, और यह बसरा की महिलाओं की पसंद थी। उसे कहा कि मैंने अपींद में देखा जैसे कि मैं एक अच्छे घर में प्रवेश करती हूं, तो मैं एक बगीचे में प्रवेश करती हूं, और मैंने इसकी अच्छाई के बारे में देखा कि भगवा क्या चाहते हैं, इसलिए यदि मैं सोे के बिस्तर पर और उसके आसपास झुका हुआ आदमी हूं अल-अकरिब के हाथ, उसे कहा, ~मैं आश्चर्यचकित हूं कि मैं क्या देख रहा हूं जैसे वह आया था, और वह इस बारे में बताया गया था?~ उसे यह कहा, मारवा अल-महलामी आया और अपे बिस्तर पर बैठ गया, उसे कहा, इसलिए मैं अपींद से जाग गया था, इसलिए यदि मारवा का अंतिम संस्कार मेरे लिए उसी घंटे हो गया था । अबू अल-हुसै अब्दुल वहाब बि Jaafar अल Midani दमिश्क में हमें बताया है, उ्होंे कहा अली बि अहमद अल-बाजार े हमें बताया, उ्होंे कहा: मैंने सुा इब्राहिम बि अल-Sirri अल Mughalis कहते हैं : मैं अपे पिता कहते सुा : मैं दोपहर की प्रार्था के बाद एक दि अकेले मेरी मस्जिद में था, और मैंने मस्जिद के ज़दीक अपाश्ते के लिए इसे ठंडा करे के लिए पाी का शंकु रखा था। तो मेरी आँखें सो गईं, और मैंने देखा कि जैसे कि चिार का एक समूह अपे हाथों से ताली बजाता हुआ मस्जिद में दाखिल हुआ था, तो मैंने उनमें से एक से कहा : तुम कौ हो? उसे थबिट अल-बी से कहा, तो मैंने दूसरे से कहा : और आप? उसे अब्द अल-रहमा बि ज़ैद से कहा, और मैंने दूसरे से कहा : और तुमे दहलीज से कहा, और मैंने दूसरे से कहा : और तुम? उसे फरक्का से कहा, जब तक तुम एक हीं रहे, तो मैंने कहा : तुम कौ हो? और उसे उ लोगों से कहा जो अपा उपवास तोड़े के लिए पाको ठंडा हीं करते हैं । तो मैंने उससे कहा, अगर मैं ईमादार था, तो शंकु छोड़ दो, और शंकु पलट गया और कोक से गिर गया, और मैंने शंकु को तोड़े के अपे सपे से देखा ।…

…क्या मस्तिष्क में एक जगह है जो सपको अभिशाप बाती है? जैसा कि उस ईश्वर के दर्श के लिए, उसका शरीर और पदार्थ से कोई लेा-देहीं है, जैसा कि मैंने कहा, बल्कि यह आत्मा से संबंधित है, क्योंकि यह एक ईश्वरीय रहस्योद्घाट है कि ईश्वर अपी इच्छा और इच्छा के अुसार मार्गदर्श करता है, महिमा खुद के लिए, साथ ही सपा हो। वह शैता से है, जैसा कि हमे चर्चा की है, एक तथ्य, एक रूपक हीं । यह दृष्टिकोध्यान लगाे वाले के लिए वैध है, लेकि एक और दृष्टिकोण है – कई प्रयोगशाला प्रयोगों के आयोज के बाद – जिसमें कुछ जावरों में मस्तिष्क की जांच की गई थी, जैसे कि बिल्लियों, मस्तिष्क में कहीं ्यूरॉ्स के एक समूह की उपस्थिति जो ियंत्रण करती है ींद के दौरा जावर की गति, या उसकी कठोरता, और क्योंकि अुभव एक दूसरे को सुदृढ़ करते हैं, और क्योंकि कुछ जावरों को कुछ आंदोलों या रोते हुए सोते हुए देखा जाता है, जिससे इ विद्वाों को जावरों में सपे देखे की संभावा का पता चलता है, और यह स्वीकार्य हो सकता है। मेरा मतलब है कि उसके सपे देखे की संभावा, और यह कुछ तंत्रिका कोशिकाओं से िकले की संभावा है, लेकि फिर यह उस प्रकार की रचा है, जैसा कि हमे बात करते समय तय किया : जावरों के सपे, दृष्टि और सपे के लिए, उनकी जगह हमे जो िर्णय लिया है, और उसका प्रारंभिक बिंदु िष्पक्ष ध्यानी के लिए वैध है, और मुझे आशा है कि मैंने यह जाकारी स्पष्ट कर दी है । और भगवा सबसे अच्छा जाता है ।…

…ध यदि आप सपमें पैसा पाते हैं, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आपको सरल समस्याओं का सामा करा पड़ेगा, इसके बाद कई खुशियाँ और राज्य का परिवर्त होगा । यदि आपे सपमें पैसे का भुगता किया है, तो यह एक बुरा शगु है । यदि आपे एक सोे का सिक्का पकड़ा है, तो यह सामा्य अच्छाई और प्रसता का संकेत देता है । यदि आप एक सपमें पैसा खो देते हैं, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आप परिवार के परिवेश में कुछ परेशाियों का सामा करेंगे, और आपका व्यवसाय कुछ ुकसा देखेगा । यदि आपे सपमें गिा है और उसमें कमी पाई है, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आप एक राशि का भुगता करेंगे और उसके लिए दुखी होंगे । यदि आपे सपा देखा है कि आप पैसे चुराते हैं, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आप खतरे में हैं और आपको अपे कदमों का वज करा चाहिए । एक सपमें पैसे की बचत ध, ध और म की शांति का प्रतीक है । यदि आप सपे देखते हैं कि आपे पैसे खरीदे हैं, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आप कुछ किराए पर लेंगे। यदि आप सपमें खुद को की मात्रा देखते हुए देखते हैं, तो यह इंगित करता है कि ध और प्रतिष्ठा आपकी पहुंच से दूर हीं है । यदि आपे सपा देखा है कि आपको प्रतिभूतियों का एक रोल मिला है और एक लड़की े आपसे इसके लिए पूछा है, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आपका एक दोस्त आपके व्यापार में आपके ुकसा का कारण होगा । जिस व्यक्ति े सपा देखा, उसे पता चलेगा कि वह वास्तविकता से बहुत दूर रह रहा है और अवचेत रूप से अपे पैसे को भटक ​​रहा है । इस तरह का सपा एक चेतावी है । यदि आप सपे देखते हैं कि आपके पास कदी की बहुतायत है, लेकि यह उधार ले सकता है, तो यह भविष्यवाणी करता है कि अ्य लोग आपको एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में देखेंगे, लेकि जो लोग आपसे संपर्क करते हैं वे पाएंगे कि आप एक भाड़े के और असंवेदनशील हैं । यदि एक लड़की का सपा है कि वह उधार लिया पैसा खर्च कर रही है, तो यह भविष्यवाणी करता है कि वह धोखे में फंस जाएगी और एक मूल्यवा दोस्त खो देगी ।…

…जो कोई भी उ्हें अच्छे गुणों के साथ अपींद में देखता था, वह उनके और उनके सुत के अुयायियों में उनके अच्छे विश्वास का प्रमाण था । शायद उनकी दृष्टि े सैिकों के आंदोलों और मिश भेजे का संकेत दिया । शायद इसे ज्ञा के प्रसार का संकेत दिया, अच्छाई और बुराई की माही । उनकी दृष्टि भी परिचितता, प्रेम, भाईचारे, सहायता और शत्रुता और ईर्ष्या से सुरक्षा, और पूर्वाग्रहों को दूर करे का संकेत देती है, क्योंकि वे थे, भगवा उनसे प्रस हुए, उसके लिए । यदि दूरदर्शी गरीब है, तो वह अमीर हो जाता है क्योंकि वे हैं, भगवा पर प्रस हो सकते हैं, राज्यों को जीत सकते हैं । और यदि साधक समृद्ध होता है, तो वह दुिया के बाद का चुाव करेगा और अपा जीव और ध भगवा सर्वशक्तिमा की खुशी में खर्च करेगा । और उनकी दृष्टि, भगवा उनसे प्रस हो सकते हैं, मस्जिदों और वंश, कबीलों और कुलों की पवित्रता जैसे सम्माजनक भवों को इंगित करते हैं । स्वप्न में द्रष्टा से दूर जाा या उसका अपमा करा, उनके बीच पेड़ों में गिरे का संकेत देता है, और उनमें से कुछ को दूसरों के लिए पसंद करते हैं, और उसके लिए उनकी घृणा, और उनकी दृष्टि पश्चाताप और कुछ भी लेकि भगवा सर्वशक्तिमान को छोड़ देे का संकेत देती है । उनकी दृष्टि, भगवा उनसे प्रस हो सकते हैं, उनके घरों और मार्ग में उनके घरों और उनके प्रसिद्ध मूल्यों के अुसार अच्छाई और आशीर्वाद का संकेत देते हैं । शायद उनमें से प्रत्येक े यह संकेत दिया कि उसके साथ क्या हुआ था और उसके दिों में राजद्रोह या ्याय क्या था । और जो देखता है कि वह ईश्वर के दूत के साथियों के साथ भीड़ है, भगवा की प्रार्था और शांति उस पर हो सकती है, वह उ लोगों में से एक है जो धर्म में ईमादारी चाहते हैं । और जो कोई भी साथी देखता है, उसे उसके लिए व्युत्पत्ति, जैसे साद और सईद की व्याख्या करदें, तब वह खुश होगा । शायद उनकी जीवी और कार्यों का एक हिस्सा था । और जो कोई भी उ्हें जीवित देखता है, या जो सभी जीवित हैं, उसके दर्श धर्म की ताकत का संकेत देते हैं, और संकेत करते हैं कि दूरदर्शी महिमा और सम्मा प्राप्त करता है और सर्वोच्च है । यदि वह देखता है जैसे कि वह उनमें से एक ब गया है, तो वह कठिाइयों का अुभव करेगा और फिर ाखून नरम होगा । और अगर वह उ्हें ींद में बार-बार देखता है, तो उसकी आजीविका संकीर्ण है । अंसार और उनके बच्चों और ाती-पोतों के लिए, उ्हें सपमें देखा पश्चाताप और क्षमा का संकेत देता है । अप्रवासियों को देखा ईश्वर सर्वशक्तिमान में अच्छी िश्चितता और विश्वास को दर्शाता है, इस दुिया से प्रस्था और इसमें तपस्या, और भाषण और कार्रवाई में ईमादारी ।…

…जिसे भी देखा कि वह चुप रहे के दौरा घर छोड़ रहा था और किसी के साथ बात हीं करता था उसे अपी मृत्यु का संकेत दिया, और यह कहा गया कि घर में प्रवेश करकिसी भी तरह से सुरक्षित था, जैसा कि दाव पर लिखे वाले आवेदकों को प्रस्तुत किया गया था। कुछ कवियों े कहा : यह घर खुशी से जगमगा उठा … और यह देखे वालों के लिए खुशी की बात थी । … इसे शांति से दर्ज करें, हमें विश्वास है…

…कुछ लोग भयाक सपे क्यों देखते हैं? प्रश् / क्यों कुछ लोग भयाक सपे देखते हैं, खुश और होहार हीं, और क्या इसका वैज्ञािक स्पष्टीकरण है? मेरे हाथ में यह सवाल है, मुझे लगता है कि मुझे कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर ध्यान आकर्षित करे की आवश्यकता है : 1) कि शैता का सपा एक वास्तविकता है और एक रूपक हीं है, और यह राय एक से अधिक इमाम द्वारा बताई गई थी और इसे घोषित किया था, जिसमें इमाम भी शामिल थे मुहम्मद अल-सफ़रिे इमाम अहमद की श्रृंखला के कथ की त्रयी को समझामें, जो शैता का एक कार्य है, जैसे कि उसके कर्म हैं अ्य, जैसे : वासवाह, प्रलोभ, स्लीपर की लय पर पकड़, वेश्यावृत्ति पर रोा एडम का बेटा, प्रार्था करे के लिए कॉल करे पर भागता है, और यह मत भूलो कि शैता एक व्यक्ति से रक्तप्रवाह चलाता है, और क्रोध के चेहरे पर यह सुिश्चित करे के लिए देखो, यह कैसे बदलता है और लाल हो जाता है !!! 2) यह अबू हुरैरा के अधिकार पर साहिब में बताया गया था, क्या भगवा उससे प्रस हो सकते हैं, कि ईश्वर के दूत, भगवा की प्रार्था और शांति उस पर हो सकती है, कहा : [ शैता तुम में से एक के तुकबंदी पर दस्तक देता है , अगर वह ती समुद्री मील सोता है, तो वह एक रात के लिए आप पर हर गाँठ की जगह मारा और वह सो गया । यदि वह जागता है, तो भगवा का स्मरण एक गाँठ को भंग कर देगा, और यदि वह घृणा करता है, तो एक गाँठ को ढीला कर दिया जाएगा। यदि वह प्रार्था करता है, तो एक गाँठ को ढीला कर दिया जाएगा । अल-बुखारी, भगवा उस पर दया कर सकता है, यह कहकर हकदार था : अगर वह रात में प्रार्थहीं करता है, तो सिर के तुकबंदी पर शैतान को पकड़े का अध्याय, और शाम की प्रार्था का क्या मतलब है, जैसा कि इब् हजार े कहा अल-फतह पर उनकी टिप्पणी । तो देखो, हे भगवा, तुम्हारा ध्यान रखा, प्रार्था करे के लिए, कि तुम इसके मालिक की रक्षा कैसे करते हो , और यह रक्षा की पहली पंक्ति है – रात्रिभोज – जो कि कथित शैता और उसके अविश्वास और धोखे के खिलाफ है, तो मेरे साथ ध्यान से कहो : [ मेरे सेवकों का उ पर अधिकार हीं है, और तुम्हारा प्रभु एक भण्डारी के रूप में पर्याप्त है ] अल-इज़रायल : 65। और सर्वशक्तिमान ने कहा : [ मेरे सेवकों का उ पर अधिकार हीं है, सिवाय उ लोगों के, जो आपको प्रलोभकों के बीच पाल करते हैं: अल – हिज्र : 42. जो कोई भी स्मरण, प्रार्था और जादू के इ कर्मों का त्याग करता है, उसे अपे स्वयं के चय द्वारा अपे किले को गिरा दिया है, और अपे दुश्म के आक्रमण से संतुष्ट है, और इसलिए आपको उ पुलों का पाठ करा चाहिए, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण है पवित्र की कविता; यह साबित हो गया है कि यह अपे पाठक को तब तक बाए रखता है जब तक कि यह हीं हो जाता है, और आपको आज्ञाकारिता का पाल करा होगा, ताकि आप अपे जागरण में और अपींद में सताए हुए शैता से सुरक्षित रहें, और भगवा सबसे अच्छा जाता है ।…

…और जो कोई भी देखता है कि वह किसी को बिा मूल्य के पाी देता है, तो वह एहसा करेगा, और वह किसी भवन में जगह बा सकता है ।…

…और जो किसी के वाद्य को अपे गले में देखता है या वह किसी और का है, उनमें कोई भलाई हीं है ।…

…धर्म यदि आपे सपा देखा है कि आपे कुछ लोगों के साथ धर्म के मामलों पर चर्चा की और धार्मिक झुकाव महसूस किया, तो यह पूर्वाभास है कि आप अपे शांत जीवन को बिगाड़े वाले व्यापारों और व्यापार और व्यापार में अपुकसा का कारण बेंगे । अगर एक लड़की का सपा है कि वह बहुत धार्मिक है, तो वह उस व्यक्ति कोा देगी जो उसे प्यार करता है उसे उसकी मासूमियत और दयालुता के दावे के कारण अलग कर देता है । यदि वह सपे देखती है कि वह धार्मिक हीं है और पापी हीं है, तो यह इंगित करता है कि वह दूसरों के लिए ईमादारी, दया और विचार से प्रतिष्ठित होगी, जिससे उसे दूसरों का सम्मा और विपरीत लिंग और उसकी लड़कियों का प्यार मिलेगा उसके लिए लिंग । लेकि अगर सपमें धर्म के दृष्टिकोमें यह गलत है, तो इसका मतलब है कि यह पाएंगे कि ैतिक का हैं जिका सम्मा किया जाा चाहिए, अ्यथा आप उनके लिए लोगों का सम्मा खो देंगे । उसे अपे व्यवहार पर ध्यान देा चाहिए। यदि वह सपे देखती है कि वह कर्ज के लिए रो रही है और विलाप कर रही है, तो इसका मतलब है कि वह दिल की इच्छाओं को पूरा करमें विफल रहेगी । अगर वह बोल्ड है, लेकि गलत हीं है, तो वह अपी चिंताओं के बोझ को सह करेगी और साहस के साथ बोझ उठाएगी और साहस और दृढ़ता से लोगों के दोष और सेंसर का सामा करेगी । यदि आपे सपा देखा कि आप पछतावा करते हैं, उदास हो गए, और एक धार्मिक उपदेश के दौरा अपे आप को दोषी ठहराया, इसका मतलब है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को अपा बलिदा देे के लिए मजबूर होंगे जिसे आप प्यार करते हैं और सराहा करते हैं । यदि आप सपे देखते हैं कि धर्म गिरावट और कमजोरी में उतर गया है, तो इसका मतलब है कि आप पहले से कहीं अधिक िर्माता के साथ पूजा और सद्भाव में अपा जीव बिताएंगे, और आपके विचार और िपटा पहले की तरह पापी और गलत हीं होंगे । यदि आप सपे देखते हैं कि एक पुजारी े आपको एक बैठक में कहा था कि उसे अपौकरी छोड़ दी है, तो यह इंगित करता है कि आप शांति महसूस करेंगे और आप मोवैज्ञािक आराम की लहर से अभिभूत होंगे । लेकि अगर आप एक समुदाय में एक पुजारी से मिलते हैं और वह आपको दोष देा शुरू कर देता है और आपको फटकार लगाता है, तो यह भविष्यवाणी करता है कि आे वाले दि आपके लिए दुखद और चिंताजनक घटाओं को लेकर आएंगे । व्यावहारिक जीवन में ये सपे सच हो सकते हैं, और यहाँ उनका कोई प्रतीकात्मक अर्थ हीं हो सकता है। धर्म का संबंध लोगों को वाइस से बचाे से है, इसलिए जब वे अपी शिक्षाओं को नजरअंदाज करे का इरादा रखते हैं, तो उनसे अपेक्षा की जाती है कि वे अपे सपमें किसी पुजारी या चर्च को अपे बुरे कर्मों के अग्रदूत के रूप में देखें । यदि वे चर्च की शिक्षाओं के अुसार एक धर्मी और धार्मिक जीव जीते हैं, तो वे शायद ही कभी पुजारी, चर्च या पूजा के घर को देखे का सपा देखते हैं ।…

…और जिसे भी यह देखा कि उसकिसी को कुछ दिया है, तो वह उस वर्ष में उस स्था पर रियायतों का संकेत देता है और अ्य लोग आजीविका अुरोध का संकेत देते हैं ।…

…और जो भी देखता है कि उसे एक कंकड़ को कुएँ में फेंक दिया, वह शादी में पैसा खर्च करेगा या ौकर खरीदेगा ।…

मैं जागे से पीड़ित हीं हूं , इसका क्या उपाय है? कभी-कभी असेंबली मुझे एक साथ लाती है , या बातचीत कभी-कभी मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ लाती है जो पीड़ित होता है और कहता है : मैं बहुत भारी ींद में हूं , और कोई भी मुझे प्रार्था के लिए हीं जगा सकता है !! क्या इनका कोई इलाज है ??? सबसे पहले, मैं कहता हूं कि हम अनगित आशीर्वादों को जी रहे हैं, और यह ींद कुछ और हीं, बल्कि एक बहुत ही सरल उदाहरण है, तो मैं कहता हूं कि जो व्यक्ति अपींद से उठमें कठिाई से पीड़ित होता है, या उसे ींद े की बीमारी होती है, मैं पांच प्रार्थाओं से बेहतर इलाज उनके लिए हीं है, एक लाभकारी और उपचार उपचार, ईश्वर की इच्छा, ईश्वर, उनकी महिमा, जब उ्होंे कहा : [ प्रार्था समय पर विश्वासियों पर थी ] उ्होंे प्रार्था के लिए एक रहस्य िर्धारित किया है समय के संदर्भ में, इसलिए जो कोई भी समय पर प्रार्थाओं का पाल करता है, वह सोएगा हीं, ताकि उसकी कोई संतोषजनक घटा हो, और यह पता चले कि वह जो देर रात तक रहे से पीड़ित है, उदाहरण के लिए वह वह है जो उसे लेता है दि के दौरा सोे का अधिकार, और वह जो रात को जल्दी सोता है, वह वह है जो दि की शुरुआत में उठता है, और यह अक्सर होता है, अ्यथा कोई व्यक्ति हो सकता है जो जल्दी सोता है और सुबह उठा मुश्किल होता है, लेकि उपचार इ के लिए है अगर वे जाते हैं; वह अपे समय पर प्रत्येक प्रार्था करे के लिए उत्सुक है, और यदि इनमें से हर एक इस प्रणाली को लागू करता है, तो मुझे यकी है कि देर से रहे, या ींद की कमी, या सोमें कठिाई, और बिस्तर पर मुड़े की समस्याएं बहुत हद तक खत्म हो जाएंगी , और आपको केवल प्रयास करा है और फिर ्याय करा है, और जो कोई भी अपे काम के लिए उठता है, उदाहरण के लिए, और अपे काम को पूरी कठिाई और बड़ी कठिाई के साथ करता है, लेकि वह उसी लड़ाई में हार जाता है जब ींद के समय सुबह की प्रार्था, यह हमारी स्थायी लड़ाई है, और मुझे इस तरह से याद है कि मेरे बेटे े मुझे बताया कि मुझे पढ़ाई से फरत है क्योंकि यह हमें बहुत जल्दी जागता है !! इसलिए मैंने उनसे कहा, बेटा : अगर तुम पढ़ाई करे के लिए हीं उठे, तो तुम फज्र की माज के लिए उठोगे, क्योंकि सोते समय भी यह समस्या तुम्हारे साथ रहेगी, और इसके लिए कोई उपाय हीं है सिवाय इसके कि तुम सोे पर संतुष्ट हो रात की शुरुआत ।…

…संकट और संकट के बाद राहत 99 – – खालिद बि यज़ीद अल-आज़दी के अधिकार पर, अब्दुल्लाह बि याक़ूब बि दाऊद े मुझे बताया, उ्होंे कहा : मेरे पिता े कहा कि महदी े मुझे एक कुएं में बंद कर दिया और उस पर एक गुंबद बाया, और मैं तब तक पंद्रह तीर्थयात्रियों के लिए रहा, जब तक कि अल-रशीद का उत्तराधिकार हीं हो गया, और हर दि मुझे एक प्याला और एक कप पाी दिया जाता था। जब तेरह तीर्थयात्रियों के मुखिया मेरी ींद में मेरे पास आए और कहा : हम यूसुफ पर हैं , भगवा, इसलिए वह उसे एक खोखले और उसके चारों ओर एक बादल के ीचे से बाहर लाया। उसे कहा : मैंने भगवान को्यवाद दिया और कहा : योि आ गई है। उ्होंे कहा : मैं चारों ओर रहा और मैंने कुछ हीं देखा, इसलिए जब वर्ष का प्रमुख आया, तो वह आया। अगले एक े मुझसे कहा : भगवा उसे फराज के पास लाएं कि उसकी रचमें हर दि कुछ कुछ हो। उसे कहा : फिर मैंने एक घेरा बाया और मुझे कुछ हीं दिखाई दिया। फिर वर्ष के बाद आे वाले े कहा और कहा : मैं जिस संकट में जा चुका हूं, वह एक सापेक्ष राहत होगी, इसलिए वह डरता है, और अजनबी आता है। : जब वह Naudet ब गया, तो मैंने सोचा कि मैं Oozn े Vdly Li को काले रंग की रस्सी से प्रार्था की और मुझसे कहा : मैं उसके बीच में कड़ी मेहनत करूंगा, और जब मैंने प्रकाश सिंकपॉप ऑप्टिकल Vantlgulwa Gee से मुलाकात की, तो मुझे वोक्त्रेजोी का सामा करा पड़ा, जो अच्छाई पर एक तारीफ पेश करता था और बताया गया था : शांति पर के कमांडर वफादार, मैंने कहा : करे के लिए जय हो के कमांडर वफादार और भगवा की दया और आशीर्वाद हो तुम पर , महदी े कहा : मैं इसे में नहीं हूं। मैंने कहा : शांति तुम पर हो, वफादार के कमांडर, और भगवा की दया और आशीर्वाद तुम पर हो , ओह-अल-हादी े कहा : मैं उसके साथ हीं हूं। मैंने कहा : शांति तुम पर, विश्वासियों का अगुवा, और ईश्वर की दया और आशीर्वाद। उसे कहा : अल-राशीद, तो मैंने कहा : अल-राशीद। उसे कहा, डेविड, ईश्वर के पुत्र, याकूब किसी के लिए हस्तक्षेप हीं किया, सिवाय इसके कि मैंने आज रात मेरे लिए एक लड़की को अपी गर्द पर ढोया, और मैंने मुझे अपी गर्द पर ले जाे का उल्लेख किया और मैं उस जगह से गिर गया जहां मैं था। और मैं तुम्हें बाहर लाया। उ्होंे कहा : मुझे सम्माित किया और मेरी सीट के पास पहुंचे। उ्होंे कहा : तब याहिया बि खालिद े मुझे इस तरह भेस दिया जैसे कि उ्हें डर था कि वह उनके बिा विश्वासयोग्य के कमांडर से आगे िकल गया है, इसलिए मुझे उससे डर था, इसलिए मैंने हज करे के लिए कहा, इसलिए उसे मुझे अुमति दी, और वह तब तक मक्का में रह रहा था वह वहाँ मर गया (1)।…

…और जो कोई भी सोचता है कि मृत व्यक्ति का मृत जावर के साथ कुछ संभोग है, तो वह दो तरह से अच्छा होता है और एक लाभ या कुछ अप्रिय। मृतकों के साथ संभोग का एक संक्षिप्त उल्लेख संभोग अध्याय में प्रस्तुत किया गया है, ताकि अलगाव इस अर्थ से रहित हो ।…

…दुर्लभ, और सलीम बि इसा को संचरण की एक संबंधित श्रृंखला के साथ, उ्होंे कहा कि हमजा बि हबीब अल-ज़ायत में प्रवेश किया है, क्या भगवा उससे खुश हो सकते हैं, और उ्हें जमी पर अपे गाल लुढ़काते हुए और रोते हुए पाया, इसलिए उ्होंे कहा, भगवा आशीर्वाद तुम, यह रोा क्या है। केवल जि्होंे कुरा पर काम किया था, वे प्रवेश कर गए, इसलिए मैं रोे लगा, इसलिए उ्होंे मेरे ाम का जाप किया। हमज़ा इब् हबीब अल-ज़ायत कहाँ है, इसलिए मैंने आपसे कहा, ईश्वर से प्रार्था करें? तब एक राजा े मुझे दीक्षा दी, और उसे कहा, ~भगवा से कहो, भगवा तुम्हारा भला करे।~ इसलिए अगर मैं सफेद मोती और लाल ीलम और हरी एक्वामरी की एक मार्की के गूदे में हूँ, और यह कहा जाता है, मुझे पतला होा चाहिए और पढ़ा चाहिए, तो मैंने छोड़ दिया, और उसे मुझसे कहा, मैं सूरत अल- सुता हूं अनम, इसलिए मैं पढ़ता हूं और मुझे हीं पता कि मैं तब तक पढ़ता हूं जब तक मैं साठ श्लोकों के शीर्ष पर हीं पहुंच जाता, और वह अपौकरों पर विजय प्राप्त करे वाला होता है। मादंडों को पढ़ें और पढ़ें जब तक कि वे उनके अंत तक हीं पहुंचे, इसलिए मैं वेश्यावृत्ति में चला गया, इसलिए उ्होंे कहा, ~बस जाओ, साष्टांग मत करो, हे हमज़ाह।~ जो कोई भी आपको यह पढ़ रहा है मैंने कहा कि सुलेमान ने कहा कि सुलेमान को कौ पढ़ता है। मैंने कहा याह्या े कहा याह्या े कहा: जो कोई याह्या का पाठ करता है मैंने अबू अब्द अल-रहमा से कहा। अब्दुल रहमान ने आपके पैगंबर के चचेरे भाई, अली बि अबी तालिब े कहा: ~जो कोई भी मुझे पढ़ता है, तो मैंने कहा कि आपके पैगंबर, भगवा की प्रार्था और शांति उस पर हो सकती है, मेरे पैगंबर की सच्चाई े कहा। जो कोई भी मेरे बी को पढ़ता है, मैंने कहा कि गेब्रियल, शांति उस पर हो, उसे कहा कि जो कोई भी गेब्रियल सुता है और वह चुप रहा और कहा, हमजा, तुम कहो, तो मैंने कहा कि यह मेरे लिए बेहतर हीं है कि वह कहे कि आपे ऐसा कहा है। उ्होंे कहा, ~आप कुरा के लोगों का सम्मा करे के लिए, हमज़ाह और कुरा की सच्चाई को सही ठहराते हैं, खासकर जब से उ्होंे कुरा, हे हमज़ा, कुरा के साथ काम किया है। मेरे शब्द मैंने कभी किसी को पसंद हीं किए हैं जैसे कि कुरा के लोगों के लिए मेरा प्यार, मेरे पास आओ, हमजा। आपके ऊपर और आपके बिा, और जो कोई भी कुरा पढ़ता है जैसा कि मैंने पढ़ा है, कोई भी हीं, लेकिन मैं जवाब दूंगा, और जो मैंने आपके लिए या उससे अधिक के लिए छिपाया है, इसलिए मैं आपके साथियों को जाता हूं कि मेरे प्यार के लिए क्या था कुरा के लोग। वे धर्मी लोग हैं, हमज़ा, मेरी महिमा और मेरी महिमा। तो उसे कहा, हे हमजा, कुरआ की देखरेख करे वाले कहां हैं? मैंने कहा, हे प्रभु, जो उनका संरक्षण है। उ्होंे कहा कि वे हैं, लेकिन मैं उनके लिए तब तक रहूंगा जब तक वे मुझे पुरुत्था के दि तक हीं फेंक देते। अगर वे मुझसे मिलते हैं, तो मैं्हें हर कविता, एक डिग्री के साथ उठाता हूं। क्या आप मुझे रोे के लिए दोषी माते हैं और मेरे चेहरे को गंदगी में भिगोते हैं ।…

मैं दृष्टि की कमी से पीड़ित हूं, क्या यह कुछ इंगित करता है? A : यह प्रश् मुझे इब् उमर के कहे की याद दिलाता है, क्या भगवा उससे खुश हो सकते हैं, जि्होंे कहा : मैसेंजर के जीवन में आदमी, भगवा की प्रार्था और शांति उस पर हो सकती है, एक दृष्टि देखी जो उसे मैसेंजर को सुाई भगवा की, भगवा की प्रार्था और शांति उस पर हो सकती है, तो मैं एक दृष्टि देखा चाहता हूं जो उसे पैगंबर को सुाई, भगवा की प्रार्था और शांति उस पर हो सकती है। मैं पहले में हदीथ का उल्लेख किया है एक का विषय पिछले (1), और का जवाब सवाल : से कुछ सपे इंसा का संकेत हीं है कुछ भी रूप में भरपूर मात्रा में नहीं है सालाह या भ्रष्टाचार से कुछ भी संकेत मिलता है माहीं होा चाहिए होे के लिए इता घबराया हुआ कि उसे एक दृष्टि को देखा , विदट्रब और शोकग्रस्त और उसे पार करे वालों को खोजा शुरू कर दिया , बल्कि वह सुमें बताए गए मामले से िपटता है, कि यदि वह कुछ ऐसा देखता है जो उसे आन्दित करता है, तो उसे भगवा की स्तुति करे दो। और अगर वह देखता है कि वह क्या फरत करता है, तो उसे अपी बुराई से भगवा की शरण लेदें, और इसे ती बार जादें और किसी के साथ ऐसा करें, क्योंकि यह उसे ुकसान नहीं पहुंचाता है । अबू कातदा से सुाई गई बुखारी े कहा : मैं दृष्टि व्रतधर्म को तब तक देख सकता था जब तक मैंने यह हीं सुा कि अल्लाह का रसूल उसके बारे में कहता है : ~ ईश्वर की भलाई। यदि तुमे देखा कि वह जो प्रेम करता है वह केवल प्रेम से हीं होता , और यदि उसे देखा तो क्या देखा। वह कुलायतोज अल्लाह से बुराई से फरत करता है और ती बार थूकता है और किसी से बात हीं करता है, इससे उसे कोुकसान नहीं होगा । ~…

…फियर गॉड १०३ – मुस्लिम खायत के अधिकार पर, जिसे कहा : एक आदमी े इब् अल-मुसैय्यब से कहा : मैंने अपे हाथ में पेशाब करते हुए दिखाया, तो उसे कहा, ~भगवा से डरो,~ अगर कोई महिला जो िषिद्ध है, उसके संपर्क में आती है। तुम, फिर देखो, और उसके और स्तनपा के बीच एक महिला है । 104 – और एक और उसके पास आया और कहा : हे अबू मुहम्मद, मैं देख रहा हूँ जैसे मैं एक जैतू के कण्ठ में पेशाब कर रहा था। उसे कहा : तुम्हारे ीचे देखो, तुम्हारे ीचे एक औरत है, जिसकी शादी उसके लिए अुम्य हीं है । 105 – मुस्लिम अल-खायत के अधिकार पर, उ्होंे कहा : एक आदमी – जिसका अर्थ सईद बि अल-मुसैय्यब है – े उससे कहा कि मैंने एक कबूतर देखा जो मस्जिद के प्रकाशस्तंभ की छत पर गिर गया, और उसे कहा : अल-हज्जाज शादी करता है अब्‍दुल्‍ला इब्‍ा जाफर इब्े अबी तालिब (5) की बेटी । अल-हज्जाज े बिंत अब्दुल्ला बि जाफर से शादी की, इसलिए अब्दुल-मलिक बि मारवान ने उसे तलाक देे का इरादा किया, इसलिए उसे उसे तलाक दे दिया । १०६ – मुस्लिम अल-खायत के अधिकार पर, उ्होंे कहा : एक आदमी इब् अल-मुसैयिब के पास आया और उसे कहा : मैं देखता हूं कि एक बकरा तह को कस कर आ रहा है , और उसे कहा : इसे मार डालो, उसे कहा, कत्लेआम किया, उसे कहा : इब् उम्म Sala’a की मृत्यु हो गई, तो क्या जब तक वह आया था कि वह मर गया था, मोहम्मद इब् उमर े कहा – साध Allowavdy – था बेटा या slae एक के वफादार लोगों की आदमी शहर है लोगों की मांग एक – 107 Musayyib बेटे को समझे का आदमी वह ींद में का्हा को आग में लड़ते हुए देखता है , उसे कहा : अगर राउत रईम समुद्र की सवारी करे से भी हीं मरता है और मर जाता है, तो उसे कहा : उसे समुद्र को कयामत पर चंगा किया और एक ए दि (2) को मार डाला तलवार (३)। 108 – से हिप्पोकैम्पस बि ओबेद – अल्लाह इब् Nawfal कहा : पूछा लड़का मुझे उत्पन नहीं किया, मैं करे के लिए कहा के बेटे Musayyib : मैं कर सकते हैं देखते हैं कि वह पत्थर अंडे में डाल दिया, के बेटे Musayyib कहा : चिक Agamy एक पूछा कारण करे के लिए फारसियों, Vtsrit कहा फुल्ड ली Azld मैं नहीं था (4)। 109 – मुस्लिम अल-खायत के अधिकार पर, उ्होंे कहा : एक आदमी े इब् अल-मुसैय्यब से कहा : हे अबू मुहम्मद, मैंने देखा कि जैसे मैं छाया में बैठा था, इसलिए मैं सूरज के पास गया , इसलिए इब् अल- मुसेयिब े कहा : भगवा के द्वारा , यदि आप सही थे, तो आप इस्लाम से बाहर िकल जाएंगे, हे अबू मुहम्मद, मैं सूरज िकले तक बैठ गया और बैठ गया। उ्होंे कहा : आप अविश्वास पर फरत करते हैं, उ्होंे कहा : इसलिए वह अब्द अल-मलिक बि मरवा के समय बाहर गए और उ्हें कैदी बा लिया गया, और उ्हें अविश्वास करे के लिए मजबूर किया गया, इसलिए वह लौट आए और फिर मदीा आए, और वह थे इस (5) के साथ विकल्प दिया । 110 – ग़ालिब अल-अकीली के अधिकार पर, उ्होंे कहा : सईद बि अल-मुसैयब आया और कहा : हे अबू मुहम्मद, मैंने उसके चेहरे पर जादू देखा, जैसे कि मूसा े फिरौ से लड़ाई की थी, इसलिए उसे उससे कहा : कौ है विजेता ? उसे कहा : मूसा े फिरौन को हराया। उ्होंे कहा और अपी आवाज के शीर्ष पर चिल्लाया : ~इब् मारवा और काबा के भगवा – हर बार खराब ।~ तब वह शहर के मालिक को जाता था, इसलिए वह तब तक बाहर िकला जब तक वह अपे सिर पर खड़ा हीं था और फिर कहा : आप कमांडर ऑफ द फेथफुल की मृत्यु की कामा करते हैं। मुझे उम्मीद है कि भगवा उससे पहले तुम्हें मार देंगे। सईद े कहा : आपकी कहाौ दिों तक सामे आएगी , उ्होंे कहा : वे केवल ौ दि रुके थे जब तक कि कोई यात्री अपी मृत्यु के साथ हीं आया और वजात अपे बेटे को ले गया ।…

…और जो कोई देखता है कि वह एक ऐसी जगह पर है जहाँ उसे पौधे लगाए हैं या उसमें से कुछ खाया है या उसमें से कुछ खाया है, तो यह अच्छा है और एक आशीर्वाद है, और यदि वह एक स्था से दूसरे स्था पर जाता है, तो वह जीविका की तलाश में यात्रा करता है ।…

…और जो कोई भी ऐसा गाँव देखता है जो अपे जावरों को ले गया है, उसके पेड़ों को काट दिया है, या उसकी खेती को चरवा दिया है, यह उसके लोगों की गरीबी और उनके मामलों के विघट का संकेत देता है, और गांवों को उर्वरता और आशीर्वाद देे के साथ-साथ उ्हें पाी पिलाे के दर्श। और उ्हें सींचा ।…

…और जो किसी चीज में प्राप्त पाको देखता है, तो यह उसकी उम्र का प्रमाण है। उसे जो कुछ पिया था, वह उसकी ज़िंदगी में जो बीत चुका था, उसमें से कुछ भी हीं मिला है, और अगर इसमें से कुछ भी देरी हो रही है, तो यह उसकी ियति में बदल जाएगा, और अगर हर कोई अपे जीव की एक रिक्ति को इंगित करता है, और सभी पाी के लिए किसी भी चीज़ से उपचार के माध्यम से िकाला जाता है यह एक आजीविका और लाभ है ।…

…रेयर, कुछ एक्सप्रेसर्स े कहा, मैं घूंघट था और अलेक्जेंड्रिया के अभयारण्य की सम्माजनक विशेषताओं को देखा था, इसलिए मैंने देखा कि जैसे मैं एक समुद्र तट पर मसालेदार समुद्र तट पर था, इसलिए मैं इसके ीचे गिर गया, इसलिए मैं उठ गया हम सभी गिर गए और उस चट्टा से उठा चाहते थे। मेरी स्टेशनरी सिर्फ सोे की एक काठी, एक ब्रोकेड और एक ब्रोकेड और पंख और सम्मा के साथ है, इसलिए मैंने सम्मा के कपड़े पहे और उस घोड़े को सवार किया, और अगर मैं बहुत से लोगों के बीच में हूं ) तो वे चलते हैं जबकि मैं बीच में हूं उ्हें, इता कम समय बीत चुका है, और मेरे और कुली सल्तनत के डिप्टी के बीच दो बातें हुईं और वह उलझन में पड़ गए और यह कहकर परेशा हो गए और वह महा काम करा चाहते थे, भगवा ऐसा हीं कर सके और मैंने देखा कि यह एक अच्छा था आतंक, और यह अल-जकीबा की अभिव्यक्ति थी और मैं इस पर था। फिर इस मामले के थोड़े समय बाद, किसी ने मुझे उस आदमी के आगम के बारे में बताया, जिसे मैंने अपी आंखों से चट्टा के ीचे से अपे हाथ से देखा, माननीय सल्तनत के अभियोजन को उपरोक्त अंतर के बजाय सौंपे की एक सम्माजनक परंपरा के साथ आया था। मेरे और उसके बीच क्या हुआ, इसलिए मैं उनसे मिले के लिए आया, और अगर मैं एक फ़ारसी हूं और मैंने जो देखा, उसके तरीके का इस्तेमाल किया, इसलिए मैंने सम्मा दिया और भगवा सर्वशक्तिमा का ध्यवाद किया, और एक पाठ े मेरा अुसरण किया उसकी अभिव्यक्ति में, और मैंने घोड़े की सवारी की, और सृष्टि े मेरे देखे जाे के तरीके का पाल किया, इसलिए भगवा की प्रशंसा और कृतज्ञता हो, और मैंने उल्लेख किया कि मुझ पर भगवा का आशीर्वाद दिखाा ।…

…और जो कोई अपे काों में दुर्घटा या अधिक देखता है, उसकी व्याख्या पुरुष की पत्ी, बेटी, बह या ऐसी ही महिलाओं द्वारा की जाती है। जो कोई भी देखता है कि उसका का उससे अप्रचलित हो जाता है, उनमें से एक या उसके जाे से उसकी मृत्यु हो जाती है , और जो कोई भी यह सोचता है कि यह बहरा है, तो यह उसकी समझ, ज्ञा, उसकी िश्चितता और उसकी मंशा को दर्शाता है। अपे धर्म में भ्रष्टाचार, और जो कोई भी देखता है कि उसे अपे कान में प्रवेश किया है जिसे वह जागते हुए पसंद हीं करता है, या यह कि उससे कुछ परेशा हो गया है, वह सुता है कि उसे क्या पसंद हीं है, और जो कोई भी देखता है कि उसके कान में बाली है का। यदि इसकी किस्म प्रशंसीय है, तो यह महिलाओं के पुरुष के अधिकार में अच्छा है, और अगर यह प्रशंसीय हीं है, तो यह उनके अधिकार में है और उ्होंे कई काों को देखा, क्योंकि यह इंगित करता है कि वह शब्दों को सुते हैं और हीं उस पर कोध्यान दें और उसे समझ में न आए…

…सपे और सपे अक्सर प्रतीकात्मक क्यों होते हैं? यह बात ईश्वर की कृपा और दया है। यदि सपा सभी के सामे आता है, और यह एक स्पष्ट और प्रत्यक्ष तरीके से आता है, विशेष रूप से वह जो इससे घबराया हुआ है, तो एक व्यक्ति का जीवन नरक ब जाएगा, और हर कोींद में जो उसे देखा, उसके साथ व्यस्त हो जाएगा, और यह विश्वास और िश्चितता की ताकत की आवश्यकता होती है जो औसत व्यक्ति को उपलब्ध हीं हो सकती है, और इसलिए संदेशवाहक, शांति और आशीर्वाद उ पर हो सकते हैं, केवल देखते हैं, वास्तव में, उनके अधिकांश दर्श ईमादार दृष्टि के प्रकार हैं, जो कि वे होते हैं देखा, और इसलिए यह साबित हो गया है कि सबसे गंभीर लोग पैगंबरों के कबाड़ हैं, और फिर जो लोग उ्हें रंगते हैं।…

…क्या अधिक भोज और बुरे सपे के बीच एक संबंध है? हां, भोज से कुछ प्रकार के बुरे सपे आ सकते हैं, और इसीलिए पैगंबर, शांति और आशीर्वाद उ पर है, अत्यधिक खाे के खिलाफ चेतावी दी, और कहा : [ एडम के बेटे े एक बिल्ली का कटोरा कभी हीं भरा, उसके पेट से एक बुराई इब् एडम के अुसार, उसके क्रूस के लिए, और यदि यह आवश्यक है, तो उसके भोज के लिए एक तिहाई, उसके पीे के लिए एक तिहाई और खुद के लिए एक तिहाई ] , उसे यह भी कहा : [ पेट की बीमारी घर ] , और ये खाती हैं के साथ क्या ींद और क्या करा है जागरूक करा । हालाँकि, खाा खाे से होे वाली बुरे सपे की आदत किसी भयावह या हािकारक चरित्र की हीं होती है, जैसे कि जादू या आँख के प्रभाव के परिणामस्वरूप, उदाहरण के लिए, या िषिद्ध चीज़ों को देखे, अश्लील पार्टियों या गायन में, और प्रभाव में शाम की प्रार्था के बाद ईश्वर के दूत, शांति और आशीर्वाद उस पर हो, उसके बाद बोलफरत करता है, मा करता है कि यह एक अुमेय भाषण है, अगर इसके बाद कोई बैठक होती है, और भगवान ने मा किया है, तो उसके मालिक को अस्थिरता से पीड़ित हो सकता है उसकी ींद में, और यह कई चीजों का तीजा है, जैसे देर से रहा और उल्लंघ करा जो भगवा और उसके दूत े मा किया है, और इसे मा करा और िष्कर्ष यह है कि तृप्ति और बुरे सपे के बीच एक संबंध है, लेकि बुरे सपे संतुष्टि उस बुरे सपे का आकार हीं है जो जादू, आंख या पाप से आता है…

…और जो देखता है कि उसकिसी पर तलवार से प्रहार किया है और उसे काट या ट्रेस हीं किया है, तो यह उसके द्वारा किसी से भाषण की घटा से समझा जाता है और उसे प्रभावित हीं करता है । और जो भी देखता है कि वह किसी पर तलवार से हमला करता है और उसे सदस्य बाता है, तो यह उस मारे गए वंश के एक समूह के लिए आदेश जारी करे का संकेत देता है ।…

…और जो देखता है कि उसे इसे किसी और को दे दिया है, वह इसे गुप्त या धन में जमा करेगा ।…

…जाबेर अल-मघरिबी े कहा: ~जिसे भी देखा कि किसी ने उसे मारा और उसे पता नहीं था कि उसकी पिटाई करे का क्या कारण है, तो वह अच्छा और पैसा कमाएगा और कुछ या पहेगा। अगर वह पिटाई करे से डरता है, तो वह जो डरता है, उससे सुरक्षित है । ”…